बड़ा जवाबी हमला: इजराइल पर सीरिया ने किया अटैक, तबाह की कई मिसाइलें, लिया बदला

Syria: सीरिया ने देश की राजधानी दमिश्क के आसपास कई इजरायली मिसाइलों को मार गिराया है।

Report :  Rajat Verma
Published By :  Vidushi Mishra
Update: 2022-02-09 07:10 GMT

राॅकेट हमले के बाद एक इमारत में धमाका (फाइल फोटो: सोशल मीडिया)

Syria: सीरियाई हवाई रक्षा विभाग द्वारा बुधवार को जारी एक रिपोर्ट के मुताबिकसीरिया ने देश की राजधानी दमिश्क के आसपास कई इजरायली मिसाइलों को मार गिराया है। सीरिया में दावा किया है कि यह मिसाइलें इजराइल की ओर से सीरिया पर हमले के उद्देश्य से भेजी गई थीं, जिसे एन्टी-मिसाइल यंत्र की मदद से मार गिराया गया है।

हालांकि इस मामले के चलते अभीतक किसी भी प्रकार के जान-माल के नुकसान या किसी के घायल होने की सूचना प्राप्त नहीं हुई है।

इजराइल पर हवाई हमले की शुरुआत करने का आरोप

सीरिया ने पहले भी एक रिपोर्ट के माध्यम से दावा किया था कि सीरियाई वायु रक्षा बलों ने सीरिया की राजधानी दमिश्क पर इजराइल द्वारा किए गए शत्रुतापूर्ण लक्ष्यों का सामना किया गया है। जिसके चलते अशांति के माहौल जैसी अन्य कई समस्याओं का भी सामना करना पड़ा है।

एक ओर जहां सीरिया ने इजराइल पर हवाई हमले की शुरुआत करने का आरोप लगाया है वहीं दूसरी ओर इजराइल ने इस प्रकार के किसी भी हमले की शुरुआत करने के आरोपों पर टिप्पणी करने से ही इनकार कर दिया है। इजराइल का कहना है कि सीरिया ने एक तेज़ सायरन के साथ इजराइल की ओर एन्टी-एयरक्राफ्ट मिसाइल दागी, जो कि ऊपर जाकर आसमान में ब्लास्ट हुई हैं।

इजराइल के एक शीर्ष सैन्य अधिकारी ने इस मामले में उनके द्वारा सीरिया पर दागी गई मिसाइलों के विषय में किसी भी प्रकार की टिप्पणी से साफ इनकार कर दिया है।

दोनों के देशों के बीच की आपसी तनातनी और भी भयावह रूप लेती नज़र आ रही है, ऐसे में एक दूसरे पर मिसाइल द्वारा हमला करना देश और दुनिया की शांति को भंग करने के साथ ही अशांति फैलाने के ओर एक बड़ा कदम हो सकता है। हालांकि अब देखना दिलचस्प होगा कि यह मामला आगे क्या रूख लेता है।

Tags:    

Similar News