Taliban Warning America: तालिबान ने अमेरिका को दी चेतावनी, कहा तालिबान को मान्यता नहीं दी गई, तो अच्छा नहीं होगा

Taliban warning America: तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने शनिवार को कहा था कि अमेरिका को संदेश दिया।

Newstrack :  Network
Published By :  Ragini Sinha
Update: 2021-11-01 12:53 GMT

तालिबान ने अमेरिका को दी चेतावनी (social media)

Taliban warning America: तालिबान ने अमेरिका सहित बाकी देशों के लिए चेतावनी जारी की है। तालिबान का कहना है कि अगर बाकी दुनिया अफगानिस्तान के फंड्स को लगातार विदेशों में फ्रीज किया जा रहा है, तो न केवल अफगानिस्तान बल्कि पूरी दुनिया के लिए कठिनाई पैदा होंगी। बता दें कि अफगानिस्तान में अपनी सरकार को मान्यता देने का आह्वान किया है।

तालिबान की चेतावनी

तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने शनिवार को कहा था कि अमेरिका को हमारा संदेश है कि अगर तालिबान को मान्यता नहीं दी गई और अफगानिस्तान की परेशानियां जारी रहीं तो ये समस्या जो अभी अफगानिस्तान की समस्या बनी हुई है वो पूरी दुनिया के लिए समस्या बन सकती है। उन्होंने आगे कहा कि तालिबान और अमेरिका के बीच पिछली बार युद्ध होने का एक कारण ये भी था कि दोनों देशों के बीच औपचारिक राजनयिक संबंध नहीं थे।

अफ़गानिस्तान का पैसा फ्रीज है

उन्होंने आगे बताया कि अफगानिस्तान के कई इलाकों में मजदूर तालिबान से पैसों के बदले गेहूं लेकर अपना काम चला रहे हैं, क्योंकि इस देश में पैसों की भी कमी हो चुकी है। अफगानिस्तान के हालात खराब हैं क्योंकि उनकी अरबों डॉलर की संपत्ति विदेशों में फ्रीज है।

सीनियर अधिकारी तालिबान के नेताओं से कर रहें मुलाकात

तालिबानी सरकार को अभी तक किसी देश ने मान्यता ना दी हो, लेकिन कुछ देशों के सीनियर अधिकारी तालिबान के नेताओं से मुलाकात कर चुके हैं। बता दें कि तालिबान के नेता हाल ही में तुर्कमेनिस्तान के विदेश मंत्री काबुल पहुंचे थे। इस यात्रा के दौरान दोनों देशों ने बातचीत की थी। चीन के विदेश मंत्री वांग यी ने इस सप्ताह की शुरुआत में कतर में तालिबान अधिकारियों से मुलाकात की थी।

तालिबान ने अमेरिका सहित बाकी देशों के लिए चेतावनी जारी की है। तालिबान का कहना है कि अगर बाकी दुनिया अफगानिस्तान के फंड्स को लगातार विदेशों में फ्रीज किया जा रहा है, तो न केवल अफगानिस्तान बल्कि पूरी दुनिया के लिए कठिनाई पैदा होंगी। बता दें कि अफगानिस्तान में अपनी सरकार को मान्यता देने का आह्वान किया है।

Tags:    

Similar News