धमाके में उड़े 30 आतंकी: बम बनाना सीख रहे थे सभी, अचानक हो गया विस्फोट

अफगानिस्तान में एक मस्जिद के भीतर बम बनाने का प्रशिक्षण ले रहे तालिबानी आतंकियों को उनकी ये शिक्षा ग्रहण करना बहुत भारी पड़ गया है। मस्जिद में हुए बम धमाके में 30 आतंकवादियों की मौत हो गई।

Update: 2021-02-16 08:46 GMT
अफगानिस्तान में एक मस्जिद के भीतर बम बनाने का प्रशिक्षण ले रहे तालिबानी आतंकियों को उनकी ये शिक्षा ग्रहण करना बहुत भारी पड़ गया है। मस्जिद में हुए बम धमाके में 30 आतंकवादियों की मौत हो गई।

काबुल। बड़े-बुढ़े जो कह गए हैं कि बुरे काम का नतीजा भी बुरा ही होता है। तो ये बात बिल्कुल सही ही है। अफगानिस्तान में आए दिन हमले, विस्फोट करने वाले आतंकियों को उनकी करनी का परिणाम मिला है। अफगान में एक मस्जिद के भीतर बम बनाने का प्रशिक्षण ले रहे तालिबानी आतंकियों को उनकी ये शिक्षा ग्रहण करना बहुत भारी पड़ गया है। मस्जिद में हुए बम धमाके में 30 आतंकवादियों की मौत हो गई। इसके बाद अफगानिस्तान की सेना ने एक बयान जारी करके कहा कि 6 विदेशियों सहित 30 आतंकवादी मारे गए हैं।

ये भी पढ़ें...धमाकों में उड़ी पुलिस: फिर हुआ भयानक आतंकी हमला, दहल उठा पूरा अफगानिस्तान

बम बनाने की लाइव शिक्षा

सामने आई जानकारी ये बताया गया कि ये विदेशी आतंकी बारूदी सुरंग बनाने के विशेषज्ञ थे, और बीते शनिवार को ये सभी 26 आतंकियों को बम बनाने का लाइव प्रशिक्षण दे रहे थे। साथ ही बताया जा रहा है कि यह विस्‍फोट बाल्‍फ प्रांत के दौलताबाद जिले के कुल्‍ताक गांव में हुआ।

ऐसे में अफगानिस्तान सेना ने एक बयान जारी करके कहा कि मारे गए 6 विदेशी आतंकियों की पहचान नहीं की जा सकी है। साथ ही खम्‍मा प्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, तालिबान आतंकी एक मस्जिद के अंदर जमा थे और उन्‍हें बम और आईईडी बनाने का प्रशिक्षण दिया जा रहा था।

फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें...आज वर्चुअल समिट के जरिए जुड़ेंगे पीएम मोदी और अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी

आए दिन होते धमाके-हमले-विस्फोट

अफगान सुरक्षा बलों ने बताया कि विस्‍फोट की एक अन्‍य घटना मे आईईडी फटने से कुंदूज प्रांत में दो बच्‍चों की मौत हो गई। ये विस्‍फोट ऐसे समय पर हुए हैं जब पूरे अफगानिस्‍तान में तालिबान के हमले और हिंसा तेज हो गई है। वह भी तब जब अफगानिस्‍तान की सरकार के साथ उनकी बातचीत चल रही है।

साथ ही सोमवार को नाटो के महासचिव जेंस स्‍टोलटेबर्ग ने तालिबान को झटका देते हुए स्‍पष्‍ट रूप से कहा कि अमेरिकी गठबंधन तब तक अफगानिस्‍तान की धरती को अलविदा नहीं कहेगा जब तक कि सही समय नहीं आ जाता है।

ये भी पढ़ें...शिखर सम्मेलन-स्तरीय वार्ता: अफगानिस्तान के राष्ट्रपति गनी के साथ समझौता, पीएम मोदी कर रहे संबोधन

Tags:    

Similar News