अमेरिका और चीन के बीच व्यापार वार्ता, यूएस ने दिखाया सकारात्मक संकेत

अमेरिका के साथ इस सप्ताह होने वाली व्यापार वार्ता को लेकर चीन ने सकारात्मक संकेत दिये हैं। अमेरिका और चीन के प्रतिनिधि जारी व्यापारिक तनाव को समाप्त करने की दिशा में आगे की बातचीत के लिये सोमवार तथा मंगलवार को बैठकें करने वाले हैं।अमेरिका और चीन के बीच उपमंत्री स्तर की व्यापार वार्ता सोमवार से शुरू हो रही है।

Update: 2019-01-07 09:38 GMT

अमेरिका के साथ इस सप्ताह होने वाली व्यापार वार्ता को लेकर चीन ने सकारात्मक संकेत दिये हैं। अमेरिका और चीन के प्रतिनिधि जारी व्यापारिक तनाव को समाप्त करने की दिशा में आगे की बातचीत के लिये सोमवार तथा मंगलवार को बैठकें करने वाले हैं।अमेरिका और चीन के बीच उपमंत्री स्तर की व्यापार वार्ता सोमवार से शुरू हो रही है। चीन ने इस वार्ता प्रस्ताव पर सहमति जताई है।

अमेरिका के उप व्यापार प्रतिनिधि जेफरी गेरिश के नेतृत्व में एक प्रतिनिधि मंडल सोमवार को बीजिंग पहुंच रहा है।उनके के साथ कृषि, ऊर्जा, वाणिज्य, वित्त तथा गृह विभाग के प्रतिनिधि शामिल हैं।दोनों ही पक्षों ने दो दिन चलने वाली बैठकों के एजेंडे के बारे में कोई संकेत नहीं दिया है।

यह भी पढ़ें.....RCEP देशों के व्यापार मंत्री आज सिंगापुर में करेंगे बैठक, इसलिए महत्वपूर्ण है ये मीटिंग

अर्जेंटीना में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और चीन के राष्ट्रपति शी जिन पिंग की शिखर वार्ता के बाद यह पहली उच्चस्तरीय वार्ता है। चीन की ओर से इस वार्ता का नेतृत्व कौन करेगा, इस बारे में अधिकृत तौर पर जानकारी नहीं दी गई है।

यह भी पढ़ें.....भारत-रूस का व्यापार 2025 तक 30 अरब डॉलर होगा : पुतिन

उधर बीजिंग में इस सप्ताह होने वाली व्यापार वार्ता को लेकर चीन ने सकारात्मक संकेत दिये हैं, हालांकि दोनों पक्षों के बीच प्रौद्योगिकी तथा आर्थिक संबंधों के भविष्य पर लंबी जिरह हो सकती हैं।अमेरिका और चीन के प्रतिनिधि जारी व्यापारिक तनाव को समाप्त करने की दिशा में आगे की बातचीत के लिये सोमवार तथा मंगलवार को बैठकें करने वाले हैं।

यह भी पढ़ें.....PM मोदी को ब्रिक्स सम्मलेन में फलदायी वार्ता की है उम्मीद

हालांकि इससे पहले ट्रंप चीन के 250 अरब डॉलर के सामानों पर 25 प्रतिशत तक शुल्क लगा चुके हैं। चीन ने इसका जवाब अमेरिका के 110 अरब डॉलर के सामानों पर शुल्क लगाकर दिया था।

Tags:    

Similar News