Elon Musk News: क्रूर पिता है एलन, मैं नहीं रखना चाहती कोई रिश्ता,ट्रांसजेंडर बेटी ने लगाए गंभीर आरोप

Elon Musk News: अब ट्रांस बेटी ने ही अपने पिता के दावे का खंडन किया है विवियन जेना विल्सन ने अपने साक्षात्कार में कहा कि टेस्ला प्रमुख एक क्रूर पिता हैं, वह उनसे कोई भी रिश्ता नहीं रखना चाहती है।

Report :  Viren Singh
Update: 2024-07-26 12:57 GMT

Elon Musk News: 

Elon Musk News: दुनिया के दिग्गज कारोबारी एवं टेस्ला के मुखिया एलन मक्स ने कुछ दिन पहले ही अपनी ट्रांस-बेटी विवियन जेना विल्सन को मृत बताया था। अब ट्रांस बेटी ने ही अपने पिता के दावे का खंडन किया है और उन पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। विवियन जेना विल्सन ने अपने साक्षात्कार में कहा कि टेस्ला प्रमुख एक क्रूर पिता हैं, वह उनसे कोई भी रिश्ता नहीं रखना चाहती है।

एलन मस्क ने लिया गया ये आरोप

विवियन जेना विल्सन ने एक टीवी चैनल को दिए साक्षात्कार अपने पिता एलन मस्क के उस दावे का खंडन किया है, जिसमें एलन ने कहा था कि जब वह 16 वर्ष की थी, तब उन्हें ट्रांस-संबंधी चिकित्सा उपचार हेतु अधिकृत करने के लिए धोखा दिया था। विल्सन ने आगे कहा कि उन्हें बचपन में अपने पिता से "अजीब" और "स्त्री" होने के कारण कठिन समय मिला था। एक इंटरव्यू में एलन मस्क ने आरोप लगाया था कि उनके बेटे को 'वोक माइंड वायरस' ने मार दिया था। उन्होंने यह भी दावा किया था कि महामारी के दौरान दस्तावेजों पर धोखे से हस्ताक्षर करवाए गए थे। एलन मस्क ने लिंग-पुनर्मूल्यांकन सर्जरी को बाल विकृति और नसबंदी कहकर संबोधित किया।


विवियन नहीं थी लड़की

विवियन ने कहा कि शुरुआती हिचकिचाहट के बाद जब मस्क ने उनके उपचार के लिए सहमति व्यक्त की, तो उन्हें पता था कि वह क्या कर रही हैं? ट्रांस-संबंधी चिकित्सा उपचार के लिए माता-पिता की सहमति की आवश्यकता होती है। बीते सोमवार को एलन मस्क ने सोशल मीडिया पर और ऑनलाइन पोस्ट किए गए एक साक्षात्कार में कहा कि विवियन लड़की नहीं थी और लाक्षणिक रूप से मृत थी, जागृत मन वायरस द्वारा मार दी गई। मस्क ने विवान के मृत नाम का इस्तेमाल किया। मुझे यह तब से पता था, जब वह लगभग 4 साल का था और वह मेरे लिए पहनने के लिए कपड़े चुनता था। वह थिएटर से भी प्यार करता था, लेकिन वह लड़की नहीं थी।


एक सीमा पार कर ली

20 वर्षीय विवियन ने न्यूज चैनल को बताया कि मस्क के हालिया बयानों ने एक सीमा पार कर ली, संभवतः इसलिए क्योंकि उन्हें लगा कि विवियन कुछ नहीं कहेंगे और इसे बिना चुनौती दिए जाने देंगे। विवियन ने कहा कि एलन मस्क एक सहायक पिता नहीं रहे हैं और शायद ही कभी उनके जीवन में मौजूद रहे हों। जब मस्क मौजूद होते थे, तो मुझे हमेशा डांटते रहते थे।


पहली पत्नी का बेटा

बता दें कि विवियन और उनके जुड़वां भाई का जन्म मस्क की पहली पत्नी, कनाडाई लेखिका जस्टिन मस्क से हुआ था। 2008 में इस जोड़े का तलाक हो गया। विवियन ने कहा कि उनके माता-पिता ने उनकी कस्टडी साझा की। उसके भाई-बहनों की देखभाल उनकी मां या नानी करती थीं, भले ही मस्क के पास संयुक्त कस्टडी थी। विवियन ने एलन मस्क के बारे में कहा कि वह ठंडा था। वह बहुत जल्दी गुस्सा हो जाता है। वह बेपरवाह और आत्ममुग्ध है।


मर्दाना दिखने के लिए दबाव डालते थे

विवियन ने कहा कि जब वह बच्ची थी, तो मस्क उसे स्त्री गुण प्रदर्शित करने के लिए परेशान करते थे और उसे अधिक मर्दाना दिखने के लिए दबाव डालते थे। विवियन ने कहा कि मैं एक बात पर ज़ोर देना चाहूंगी, मैं एक वयस्क हूं। मैं 20 साल की हूं। मैं कोई बच्ची नहीं हूं। मेरा जीवन मेरी अपनी पसंद से परिभाषित होना चाहिए। बता दें कि 20 साल की विवियन जेना विल्सन ने 18 साल की उम्र में कानूनी आधार पर अपना नाम और लिंग बदल लिया था। पहले विवयन का नाम जेवियर था। विवियन ने अपने नाम के साथ मां का नाम विल्सन भी जोड़ लिया। जेना की मां का नाम जस्टिन विल्सन है। विवियन को कानूनी आधार पर कैलिफोर्निया राज्य में महिला के रूप में मान्यता मिली है।

Tags:    

Similar News