Bangladesh News: बांग्लादेश में दो और पूर्व मंत्री गिरफ्तार, भारत भाग रहे पत्रकारों को भी पकड़ा

Bangladesh News: बांग्लादेशी मीडिया की रिपोर्ट्स के मुताबिक मोजम्मल बाबू, श्यामल दत्ता और महबूबुर रहमान नामक पत्रकारों तथा एक कार ड्राईवर को स्थानीय लोगों ने उस समय धर दबोचा जब वे मैमनसिंह जिले के धोबौरा सीमा क्षेत्र से अवैध रूप से भारत में प्रवेश कर रहे थे।

Report :  Neel Mani Lal
Update:2024-09-16 15:03 IST

Bangladesh News

Bangladesh News: बांग्लादेश में शेख हसीना की सरकार के मंत्रियों की धरपकड़ लगातार जारी है। यही नहीं, बांग्लादेश से भारत भागने की कोशिश करने वालों पर भी शिकंजा कसा हुआ है। ताजा घटनाक्रम में तीन पत्रकार, और दो पूर्व मंत्रियों को गिरफ्तार किया गया है।

बांग्लादेशी मीडिया की रिपोर्ट्स के मुताबिक मोजम्मल बाबू, श्यामल दत्ता और महबूबुर रहमान नामक पत्रकारों तथा एक कार ड्राईवर को स्थानीय लोगों ने उस समय धर दबोचा जब वे मैमनसिंह जिले के धोबौरा सीमा क्षेत्र से अवैध रूप से भारत में प्रवेश कर रहे थे। धोबौरा पुलिस स्टेशन के प्रभारी अधिकारी एमडी चान मिया ने कहा कि स्थानीय लोगों ने एक निजी कार से जा रहे इन लोगों को सुबह छह बजे पकड़ा और पुलिस को सौंप दिया।

दो पूर्व मंत्री भी गिरफ्तार

इस बीच, ढाका मेट्रोपॉलिटन पुलिस की जासूसी शाखा ने शहर से पूर्व संस्कृति मंत्री असदुज्जमां नूर और पूर्व नागरिक उड्डयन और पर्यटन राज्य मंत्री महबूब अली को गिरफ्तार किया है। नूर को बेली रोड से और महबूब को 15 सितम्बर की रात शहर के सेगुनबागीचा इलाके से गिरफ्तार किया गया। असदुज्जमां नूर को मीरपुर पुलिस स्टेशन में दर्ज हत्या के मामले में पकड़ा गया है। असदुज्जमां एक प्रमुख सांस्कृतिक हस्ती हैं जो 2001 से संसद में अवामी लीग का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। हाल ही में हुए 12वें राष्ट्रीय संसद चुनावों में उन्हें निलफामारी-2 से संसद सदस्य के रूप में चुना गया था। नूर ने 2014 में संस्कृति मंत्री की भूमिका संभाली थी।

महबूब अली 2014 और 2018 में दो बार हबीगंज-2 से अवामी लीग के सांसद चुने गए थे। उन्होंने तत्कालीन सत्तारूढ़ पार्टी से पिछला आम चुनाव लड़ा था, लेकिन निर्दलीय उम्मीदवार और जुबो लीग के पूर्व नेता सैयद सईदुल हक सुमन से बड़े अंतर से हार गए थे। पुलिस ने बताया कि महबूब अली को जतराबारी पुलिस स्टेशन में दर्ज हत्या के मामले में गिरफ्तार किया गया है।

अब तक मंत्रियों समेत 27 नेता गिरफ्तार

5 अगस्त को छात्र-जन विद्रोह में अवामी लीग सरकार के पतन के बाद से अब तक कम से कम 27 पूर्व मंत्रियों, सांसदों और पार्टी के शीर्ष नेताओं को गिरफ्तार किया जा चुका है। इस बीच ढाका की एक अदालत ने पूर्व लोक प्रशासन मंत्री फरहाद हुसैन को एक मजदूर रूबेल की हत्या मामले में पांच दिन की रिमांड पर दे दिया है। 5 अगस्त को मोहम्मदपुर रिंग रोड इलाके के पास एक विरोध रैली के दौरान रूबेल को गोली मार दी गई थी।

Tags:    

Similar News