Aircraft Collision In US अमेरिका में एयर शो के दौरान बड़ा हादसा, वीडियो में देखें 6 की मौत का खौफनाक मंजर

Aircraft Collision In America: अमेरिकी शहर डलास में सेकेंड वर्ल्ड वॉर कोमिमोरेटिव एयरशो का आयोजन किया गया था। इस दौरान द्वितीय विश्व युद्ध के दो एयरक्राफ्ट आपस में टकरा गए।

Written By :  Bishwajeet Kumar
Update: 2022-11-13 03:26 GMT

Aircraft Collision In US (Image Credit : Social Media)

Aircraft Collision In US : अमेरिका के डलास में एयर शो के दौरान बड़ा विमान हादसा हो गया। आसमान में उड़ रहे दो हवाई जहाज आपस में टकड़ा गए, जिसके बाद दोनों विमानों के परखच्चे उड़ गए। टक्कर इतना जोरदार था कि तेज धमाके के साथ विमान दो टुकड़ों में बंट गया। आकाश में धुंए का गुब्बार उठने के बाद इलाके में अफरातफरी मच गई। यूएस एयरफोर्स ने इस दर्दनाक हादसे में विमान में सवार सभी 6 लोगों के मरने की पुष्टि की है। घटना शनिवार दोपहर डेढ़ बजे के आसपास की बताई जा रही है।

एयर शो के दौरान हुआ हादसा

फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन (एफएए) ने बताया कि शनिवार को अमेरिकी शहर डलास में सेकेंड वर्ल्ड वॉर कोमिमोरेटिव एयरशो का आयोजन किया गया था। इस एयर शो में द्वितीय विश्व युद्ध के समय के विमान हवा में करतब दिखा रहे थे। इस एयर शो को देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंचे थे।

एयर शो चल ही रहा था कि दो विमान क्रैश हो गए। इनमें से एक बोइंग बी-17 फ्लाइंग फोर्ट्रेस और एक बेल पी-63 किंगकोबरा है। एफएए ने कहा कि हमारी जांच एजेंसी और राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड दुर्घटना की जांच करेंगे।

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

दोनों विमानों के टकराने का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि एक विमान बहुत तेजी से आता है और दूसरे प्लेन से टकरा जाता है। इसके बाद दोनों प्लेन के कुछ टुकड़े हवा में गिरते हुए दिखाई दे रहे हैं। जैसे ही प्लेन धरती पर गिरते हैं, तुरंत एक भयंकर विस्फोट होता है और धुंए का गुबार दिखाई देता है।

बता दें कि इससे पहले 2 अक्टूबर 2019 को अमेरिका में एक बड़ा विमान हादसा हुआ था, जिसमें सात लोगों की मौत हो गई थी। ये घटना भी एयर शो के दौरान हुई थी। विमान हादसे की जांच में पाया गया कि दुर्घटना पायलट की गलती के वजह से हुई थी।

Tags:    

Similar News