पाकिस्तान को झटकाः ब्रिटेन वसूलेगा 450 करोड़, कोर्ट ने दिया बड़ा आदेश

पत्र में यह अनुरोध किया गया कि वह 2,87,06,533 डॉलर के भुगतान के उच्च न्यायालय के आदेश का अनुपालन सुगम बनाने के लिए डेबिट खाता विवरण के साथ लिखित भुगतान निर्देश प्रदान करें।

Update: 2021-01-02 07:12 GMT
पाकिस्तान को झटकाः ब्रिटेन वसूलेगा 450 करोड़, कोर्ट ने दिया बड़ा आदेश

इस्लामाबाद: ब्रिटेन में पाकिस्तान को एक बड़ा झटका लगा है, बता दें कि लंदन में यूके उच्च न्यायालय ने पाकिस्तान उच्चायोग के खातों से जुर्माना वसूलने का आदेश दिया है। जानकारी के मुताबिक, यूके उच्च न्यायालय ने पाकिस्तान उच्चायोग के अकाउंट से 450 करोड़ रुपये का जुर्माना वसूलने का आदेश दिया है। पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट के अनसार, यह जुर्माना राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (NAB) ने विदेशी संपत्ति वसूली कंपनी ब्रॉडशीट एलएलसी को पेमेंट न करने की वजह से लगाया गया था नहीं किए जाने के एवज में लगाया था।

LLC को भुगतान के एवज में लगा जुर्माना

बता दें कि पाकिस्तानी मीडिया ने यह जानकारी दी कि यह जुर्माना NAB ने LLC को भुगतान नहीं किए जाने के एवज में लगाया था। रिपोर्ट के मुताबिक, अदालत के आदेश के बाद यूनाइटेड बैंक लिमिटेड यूके ने 29 दिसंबर को पाकिस्तान उच्चायोग को एक पत्र लिखा। पत्र में यह अनुरोध किया गया कि वह 2,87,06,533 डॉलर के भुगतान के उच्च न्यायालय के आदेश का अनुपालन सुगम बनाने के लिए डेबिट खाता विवरण के साथ लिखित भुगतान निर्देश प्रदान करें।

यह भी पढ़ें: 5000 हिंदू बने मुसलमान: हजारों लड़कियां बनी शिकार, जिहादी मुल्लों से जबरन निकाह

जुर्माना भुगतान की अवधि 31 दिसंबर को समाप्त

वहीं, ब्रिटिश उच्च न्यायालय के आदेशानुसार, जुर्माना भुगतान की समय सीमा 31 दिसंबर को समाप्त हो गई। तो वहीं, पाकिस्तानी विदेश कार्यालय के अधिकारियों का बयान भी सामने आया है । अधिकारियों ने बताया है कि अभी तक बैंक खातों से धन राशि नहीं काटी गई है।

NAB की 450 करोड़ रुपये लंदन के खाते में पड़ी

बैंक ने उच्चायोग को यह भी बताया कि 30 दिसंबर तक लिखित भुगतान के निर्देश न मिलने की स्थिति में अदालत के आदेश में निर्धारित भुगतान राशि को वसूल करने के लिए उच्चायोग के खातों से एकतरफा निकासी करने के अलावा कोई विकल्प नहीं होगा। वहीं, सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार, NAB की लगभग 26,153,783.34 डॉलर यानी करीब 450 करोड़ रुपये UBL, लंदन के एक खाते में पड़ी थी, जो ब्रिटेन में पाकिस्तान उच्चायोग के नाम से संचालित है।

यह भी पढ़ें: एलियन कर रहे इशारा? खगोलविदों ने खोजीं रहस्यमयी तरंगें, वैज्ञानिक भी हैरान

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News