हो जाएं सावधान, संयुक्त राष्ट्र ने नये खतरे का दिया संकेत

पूरी दुनिया इस समय वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से जूझ रही है। ऐसे में UN ने दुनिया के सभी देशों से एकजुट होकर इस महामारी से लड़ने की अपील की है।

Update: 2020-04-10 05:56 GMT

पूरी दुनिया इस समय वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से जूझ रही है। विश्व का लगभग आहार देश इस महामारी से निपाटने का प्रयास कर रहा है। इस वायरस से चीन और अमेरिका जैसे शक्तिशाली देश भी अछूते नहीं रहे। ऐसे में संयुक्त राष्ट्र ने दुनिया के सभी देशों से एकजुट होकर इस महामारी से लड़ने की अपील की है। साथ ही संयुक्त राष्ट्र ने सभी देशों को आतंकियों से सचेत रहने की चेतावनी भी दी।

आतंकियों से किया आगाह

ये भी पढ़ें- अगर आपमें भी हैं ये आदतें, तो कोरोना बोल सकता है हमला

संयुक्त राष्ट्र ने विश्व के सभी देशों से महामारी के इतर आतंकी समूहों की ओर से खड़ी होने वाली चुनौतियों से आगाह रहने को कहा है। संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने कहा कि इस वक्त ज्यादातर देश कोरोना महामारी से जुझ रहे हैं और इस वैश्विक आपदा के परिणाम भुगत रहे हैं। हजारों लोग अपनी जान गंवा चुके हैं और कई परिवार टूट चुके हैं। अस्पतालों पर मरीजों का बोझ है और आवश्यक सेवाओं में लगे कर्मचारियों पर काम का दबाव है। ऐसे में हमारे लिए जरूरी है कि हम एक साथ रहें। और एकजुट होकर इस महामारी का डट कर मुकाबला करें।

जैविक आतंकवाद का बढ़ा खतरा

ये भी पढ़ें- बड़े दिलवाले अमिताभ, जरूरतमंदों की ऐसे कर रहे मदद

UN महासचिव ने कहा कि कोरोना एक स्वास्थ्य संकट है। उन्होंने कहा कि इस वैश्विक महामारी का दुष्परिणाम दूरगामी होगा और खतरनाक भी। UN महासचिव ने सभी देशों को आगाह करते हुए कहा कि ऐसे में जबकि तमाम देशों की सरकारें इस आपदा से निपटने में जुटी हुई हैं। आतंकी संगठन इसका फायदा उठा सकते हैं। संयुक्त राष्ट्र महासचिव के अनुसार इन हालातों में जैविक आतंकवाद का खतरा बढ़ गया है।

दुनिया में जारी कोरोना का कहर

ये भी पढ़ें- ‘मुस्कुराएगा इंडिया’ बॉलीवुड स्टार्स का यह गाना भर देगा देश में जोश, पीएम भी हुए इसके मुरीद

ज्ञात हो कि पूरी दुनिया में कोरोना वायरस का कहर लगातार जारी है। इस वायरस से पूरी दुनिया में 10 लाख से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं। जबकि 80 हजार सेन ज्यादा लोगों की ये जानलेवा वायरस जान ले चुका है। इस वायरस का कहर अमेरिका और स्पेन में इस समय सबसे ज्यादा है। जबकि इटली इस वायरस से पूरी तरह से बर्बाद हो चुका है। लेकिन अभी तक दुनिया का कोई भी देश इस वायरस से निपटे का उपाय नहीं निकाल पाया है।

Tags:    

Similar News