ट्रंप की जीत या हार? जानिए इस शख्स से, आज तक एक भी भविष्यवाणी नहीं हुई झूठी

एलन एक इतिहासकार होने के अलावा अमेरिकन यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर भी हैं। वह पिछले 36 साल से अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में विजेता की सटीक भविष्यवाणी करते रहे हैं। साल 2016 में ट्रंप की जीत की भविष्यवाणी भी इन्होंने ही की थी।

Update:2020-11-05 17:57 IST
हर किसी के मन में ये सवाल उठ रहा है कि आखिर अमेरिका में व्हाइट हाउस की कुर्सी पर कौन बैठने जा रहा है। हर कोई रिजल्ट से पहले ये जानने की कोशिश में लगा है।

वाशिंगटन: अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के नतीजे जल्द आने वाले हैं। जहां एक तरफ डोनाल्ड ट्रंप पहले ही अपनी जीत को लेकर उत्साहित नजर आ रहे हैं। लोगों के बीच में जाकर वोटिंग करने के लिए शुक्रिया अदा कर रहे हैं।

वहीं डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन का भी कुछ ऐसा ही दावा है। जो बाइडेन पहले भी दो बार राष्ट्रपति चुनाव में अपनी किस्मत आजमा चुके हैं।

उन्हें तब कामयाबी नहीं मिली थी लेकिन इस बार वे अधिक उत्साहित नजर आ रहे हैं। उनका दावा है कि इस बार राष्ट्रपति चुनाव के अंदर जीत उनकी ही होने जा रही है।

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (फोटो: सोशल मीडिया)

ये भी पढ़े…रैपर को ट्रंप का सपोर्ट करना पड़ा भारी, गर्लफ्रेंड ने लिया ऐसा फैसला

हर कोई नतीजों से पहले ही जानना चाहता हैं कौन बनेगा राष्ट्रपति

इस वक्त हर किसी के मन में ये सवाल उठ रहा है कि आखिर अमेरिका में व्हाइट हाउस की कुर्सी पर कौन बैठने जा रहा है। हर कोई रिजल्ट से पहले ये जानने की कोशिश में लगा है।

आज हम आपको एक ऐसे शख्स के बारें में बताने जा रहा हैं। जो 36 साल से अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में भविष्यवाणी करता चला आ रहा है। उसकी एक भी भविष्यवाणी कभी भी गलत साबित नहीं हुई है।

पूर्व में भी उसने डोनाल्ड ट्रम्प की जीत को लेकर बड़ा दावा किया था। जो बाद में सही साबित हुई थी। इस बार भी उन्होंने ट्रंप की हार और जीत को लेकर पहले ही भविष्याणी कर दी है। आइये जानते हैं कौन हैं ये शख्स और इस बार ट्रंप की हार या जीत को लेकर उन्होंने क्या कहा है?

ये भी पढ़े…बिहार चुनावः नित्यानंद राय बोले विपक्ष के शरीर में दर्द, गरीब का बेटा बना है पीएम

एलन लिचमैन और डोनाल्ड ट्रंप(फोटो:सोशल मीडिया)

कौन हैं एलन लिचमैन, जिनकी एक भी भविष्यवाणी नहीं हुई झूठी

दरअसल इस शख्स का नाम एलन लिचमैन है। एलन एक इतिहासकार होने के अलावा अमेरिकन यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर भी हैं। वह पिछले 36 साल से अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में विजेता की सटीक भविष्यवाणी करते रहे हैं।

साल 2016 में डोनाल्ड ट्रंप की राष्ट्रपति चुनाव में जीत की भविष्यवाणी भी इन्होंने ही की थी। हालांकि इस बार लिचमैन का कहना है कि ट्रंप को दोबारा सत्ता में आने का मौका नहीं मिलेगा। लिचमैन की ये भविष्यवाणी व्हाइट हाउस के 13 बुनियादी पैमानों पर केन्द्रित हैं।

इसमें अर्थव्यवस्था की ताकत, इनकंबेंसी, कॉन्टेस्ट, योजनाओं में बदलाव, घोटाले, सामाजिक अशांति जैसे फैक्टर शामिल हैं। उनके स्केल के मुताबिक, अगर इनमें से छह या उससे ज्यादा फैक्टर खराब हैं तो व्हाइट हाउस में ट्रंप प्रशासन नहीं रहेगा।

ये भी पढ़े…पाकिस्तान किसे चाहता है अमेरिका का राष्ट्रपति बने, जानिए डोनाल्ड ट्रंप या बिडेन

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Tags:    

Similar News