US Election Result: बिडेन की जीत में बाधा बना ये राज्य, फिर होगी वोटों की गिनती

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के नतीजों पर सबकी निगाहें टिकी हुई हैं। एक तरफ हर कोई ये जानने के लिए बेताब है कि अमेरिका का अगला राष्ट्रपति कौन होगा वहीं दूसरी ओर एक अहम जानकारी सामने आ रही है। जॉर्जिया में दोबारा वोटों की गिनती होगी।

Update: 2020-11-07 03:48 GMT
बिडेन की जीत में बाधा बना ये राज्य, फिर होगी वोटों की गिनती

वाशिंगटन: अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के नतीजों पर सबकी निगाहें टिकी हुई हैं। एक तरफ हर कोई ये जानने के लिए बेताब है कि अमेरिका का अगला राष्ट्रपति कौन होगा वहीं दूसरी ओर एक अहम जानकारी सामने आ रही है। जॉर्जिया में दोबारा वोटों की गिनती होगी। बता दें, यहां पर डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडन ने बढ़त बनाई थी।

ये भी पढ़ें: Baba ka Dhaba: परेशान हुए बाबा, अब लोग दे रहें गालियां, ये है बड़ी वजह

बाइडेन का पलड़ा भारी

हालांकि, अमेरिका में राष्ट्रपति के लिए जो बाइडेन का पलड़ा भारी दिख रहा है। पेंसिल्वेनिया, जॉर्जिया, नॉर्थ कैरोलिना, एरिजोना ये वो चार अहम राज्य हैं जो अमेरिका का अगला राष्ट्रपति तय करेंगे। जानकारी के लिए बता दें पेंसिल्वेनिया और जॉर्जिया में जो बिडेन ने बढ़त बनाई हुई थी, लेकिन इस बीच खबर आयी है कि जॉर्जिया में दोबारा वोटों की गिनती की जाएगी।

ये भी पढ़ें: शिवपाल यादव का BJP पर हमला, समाजवार्दी पार्टी से गठबंधन पर कही ये बड़ी बात

इस मामले में जॉर्जिया के सचिव ब्रैड रैफेंसपर्गर ने कहा कि जैसे-जैसे हम मतगणना के आखिरी दौर में पहुंच रहे हैं, हम अपने अगले कदमों की ओर देखना शुरू कर सकते हैं। उन्होंने बता कि जॉर्जिया में रिकाउंट होगा।

...तो बिडेन की जीत तय थी

अमेरिकी मीडिया के अनुसार डोनाल्ड ट्रंप के मुकाबले जो बिडेन 270 इलेक्टोरल वोट के जादुई आंकड़े के करीब हैं। अभी तक जो बिडेन को 253 इलेक्टोरल वोट मिले हैं जबकि ट्रंप के खाते में 214 इलेक्टोरल वोट हैं। ऐसे में ट्रंप को पेंसिलवेनिया, जॉर्जिया, नॉर्थ कैरोलिना, एरिजोना में जीत दर्ज करना बेहद जरूरी है। हालांकि ऐसा हो पाना बेहद मुश्किल दिख रहा है। अगर जॉजिया में वोटों की गिनती दोबारा नहीं होती तो जो बिडेन जादुई आंकड़े को पार कर चुके होते।

ये भी पढ़ें: राशिफल 7 नवंबर : खुल रहे हैं इन 5 राशियों के सफलता के द्वार, जानें बाकी का हाल

Tags:    

Similar News