US Shootout: अमेरिका के कैंसास सिटी में अंधाधुंध फायरिंग, एक की मौत, 22 जख्मी

US Shootout: कैंसास सिटी में आयोजित रैली में अचानक गोलीबारी शुरू हो गई। जिसमें 22 लोग जख्मी हो गए, इसमें कई बच्चे हैं।

Written By :  Krishna Chaudhary
Update: 2024-02-15 05:20 GMT

US Shootout (Photo:Social Media)

US Shootout. दुनिया का सबसे विकसित और ताकतवर राष्ट्र संयुक्त राज्य अमेरिका (यूएसए) संसाधन संपन्न होने के बावजूद मास शूटिंग की घटनाएं रोकने में विफल साबित हो रहा है। स्कूल, कॉलेज, रेस्तरां, मॉल, चर्च ऐसी कोई सार्वजनिक जगह नहीं बची, जहां गोलीबारी की घटना न हो रही हो। एकबार फिर गोलीबारी से पूरा अमेरिका दहल उठा है। घटना कैंसास सिटी की है।

यहां एक रैली आयोजित की गई थी, जिसमें बड़ी संख्या में नौजवान और बच्चे शामिल हुए थे। भीड़ में शामिल हमलावर ने अचानक गोलीबारी शुरू कर दी, जिससे घटनास्थल पर हड़कंप मच गया। लोग जान बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगे। भगदड़ के कारण वहां अफरातफरी फैल गई। इस घटना में एक शख्स की गोली लगने से मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 22 अन्य जख्मी हो गए।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, घायलों में तीन हालत बेहद गंभीर है और मृतकों का आंकड़ा बढ़ सकता है। पुलिस ने तीन हथियारबंद लोगों को हिरासत में लिया है। भीड़ में शामिल कुछ लोगों ने धक्का मारकर एक हमलावर को नीचे गिराया और उसका हथियार छीन लिया। फिर मौके पर आई पुलिस ने उसे अरेस्ट किया। घटनास्थल से पुलिस को दो संदिग्ध बैग और एक बंदूक भी मिली है।

चार छात्रों की हत्या

बुधवार को अमेरिका में गोलीबारी की एक और दुखद घटना हुई, जिसमें चार हाईस्कूल जाने वाले बच्चों की मौत हो गई। घटना अटलांटा हाईस्कूल की है। स्कूल की ओर से जारी बयान में बताया कि बुधवार को छुट्टी के बाद जब छात्र बाहर निकल रहे थे, तभी कुछ अज्ञात लोग एक वाहन से आए और छात्रों पर फायरिंग कर दी। घटना में घायल छात्रों को तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया। घायलों छात्रों की फिलहाल पहचान नहीं हो पाई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

रविवार को चर्च में हुई थी गोलीबारी

इससे पहले बीते रविवार को टेक्सास प्रांत के हृयूस्टन शहर के एक चर्च में प्रार्थना के वक्त एक महिला हमलावर ने अचानक गोलीबारी शुरू कर दी थी। उसके साथ एक पांच साल का बच्चा भी थी। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में महिला मारी गई। वहीं, उसके साथ आया बच्चा और एक अन्य 57 वर्षीय शख्स जख्मी हो गया।

बता दें कि अमेरिका दुनिया के उन देशों में शुमार है, जहां के नागरिकों के पास सबसे अधिक गन है। अमेरिका की कुल आबादी 33 करोड़ है और वहां सिविलियन गन्स की संख्या 39.3 करोड़ है।

Tags:    

Similar News