इजरायल-फिलिस्तीन में भीषण जंग! PM बेंजामिन नेतन्याहू ने दी ये बड़ी धमकी

इजरायली रक्षा मंत्री बेनी गैंट्ज़ का कहना है कि हमास व अन्य मुस्लिम चरमपंथी संगठनों पर इजरायल अभी और ज्यादा हलमा करेगा।

Newstrack Network :  Network
Published By :  Dharmendra Singh
Update: 2021-05-13 13:55 GMT

नई दिल्ली: इजरायल (Israel) और फिलिस्तीनि (Palestine) के बीच खुनी संघर्ष जारी है। इजरायल ने फिलिस्तीनि के ऊपर एक के बाद एक कई हवाई हमले किए हैं। इसके बाद फिलिस्तीनी खौफ में जी रहे हैं। जानकारों का कहना है कि इजरायल और फिलिस्तीन के आतंकी समूह हमास के बीच संघर्ष चलत रहा है, तो यह जंग में बदल जाएगा।

इजरायली रक्षा मंत्री बेनी गैंट्ज़ का कहना है कि हमास व अन्य मुस्लिम चरमपंथी संगठनों पर इजरायल अभी और ज्यादा हलमा करेगा। हमले के बाद ही शांति स्थापित करने के लिए कोई बातचीत करेगा। इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि अभी तो यह शुरुआत है। उन्होंने कहा कि इजरायल चरमपंथी संगठनों का ऐसा सबक सिखाएगा कि वह सपने में भी ऐसा करने के बारे में नहीं सोच सकते।
एक मीडियो रिपोर्ट में इजरायल की सेना के हवाले से जानकारी दी गई है कि गाजा के चरमपंथी संगठनों ने चार दिन में इजरायल पर 1,000 से ज्यादा रॉकेट से हमले किए हैं। इजरायली सेना ने भी गाजा के भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में मुस्लिम संगठनों पर सैकड़ों हमले किए हैं।
कई सालों बाद हुए इस संघर्ष में गाजा में अभी तक कम से कम 70 लोगों की मौत हो चुकी है। मरने वालों में एक दर्जन से ज्यादा बच्चे और छह इजरायल के हैं। इनमें भी एक इजरायल का सैनिक और एक भारत की महिला (नर्स ) शामिल है।
सात साल पहले वर्ष 2014 में गाजा की जंग हुई थी जिसके बाद अब इजरायल और फिलिस्तीन के भयानक संघर्ष शुरू हुआ है। यह लड़ाई यहूदियों और मुसलमानों के अल-अक्सा मस्जिद परिसर पर केंद्रित थी। दोनों देशों के बीच संघर्ष को लेकर दुनिया के शक्तिशाली देश भी चिंता में पड़ गए हैं। संयुक्त राष्ट्र (UN) के दूत ने चेतावनी दी है कि दोनों देश जंग की तरफ बढ़ रहे हैं।



Tags:    

Similar News