साइकिल से 4000 किमी सफरः इस काम के लिए ये युवक बढ़ता गया आगे

रूबेन ने ट्वीट कर 2500 माइल्स का पड़ाव पार करने की जानकारी दी थी। जिसे करीब 7 लाख लाइक्स और 76 हजार से ज्यादा री-ट्वीट मिल चुके हैं।

Update: 2020-09-29 10:44 GMT

वो कहते हैं न कि आप अगर कोई काम किसी के अच्छे के लिए कर रहे हैं। तो फिर वो काम मुश्किल नहीं रह जाता। चाहे वो कितना भी मुश्किल क्यों न हो। ऐसे ही कुछ किया है शिकागो के रहने वाले एक युवक ने। जिसका नाम है रूबेन लोपेज। रूबेन एक साइकिलिस्ट हैं। और साथ ही म्यूजीशियन भी हैं। रूबेन ने यमन संकट से जूझ रहे लोगों के लिए 4 हजार किलोमीटर से ज्यादा का सफर साइकिल से तय किया। इस शख्स ने अमेरिका के पू पू प्लाइंट ट्रेल (वाशिंगटन) से पी पी क्रीक (ओहियो) तक का सफर साइकिल से पूरा किया। रूबेन की इस साइकिल यात्रा का मकसद यमन संकट के प्रति दुनिया को जागरूक करना और मजलूमों के लिए फंड जुटाना है।

4000 किलोमीट दूरी तय कर जुटाये 3 लाख 69 हजार रुपये

दरअसल रूबेन ने लोगों की मदद करने के लिए अमेरिका भर में साइकिल से 8 हजार किलोमीटर से ज्यादा का सफर तय करने का फैसला किया। रूबेन ने ट्वीट कर 2500 माइल्स का पड़ाव पार करने की जानकारी दी थी। जिसे करीब 7 लाख लाइक्स और 76 हजार से ज्यादा री-ट्वीट मिल चुके हैं।

ये भी पढ़ें- बड़ा खुलासाः रिया निकली ड्रग सिंडिकेट मेंबर, एनसीबी ने किया खुलासा

युवक ने साइकिल से तय किया 4000 किलोमीटर का सफर (फाइल फोटो)

रिपोर्ट्स के मुताबिक, लोपज 4,000 किलोमीटर की दूरी तय करने के साथ 5,000 डॉलर (3 लाख 69 हजार रुपये) जुटाने का लक्ष्य भी पार कर चुके हैं। हालांकि, उनका यह सफर अभी खत्म नहीं हुआ है। उनका चैलेंज- 60 दिनों तक यमन की मदद करना है।

यमन में काफी मुश्किल दौर से गुजर रहे हैं लोग

युवक ने साइकिल से तय किया 4000 किलोमीटर का सफर (फाइल फोटो)

अपने इस नेक काम करने के लिए तय किए लक्ष्य तक पहुंचने के लिए रूबेन को अगले 24 दिनों में Pee Pee Creek से Pee Pee आईसलैंड पहुंचना होगा। आपको बता दें कि जंग से तबाह होते यमन के हालात बेहतर नहीं हैं।

ये भी पढ़ें- ‘सुशांत और दिशा की मौत में अरबाज खान की भूमिका’, ऐसा लिखने वालों पर केस दर्ज

युवक ने साइकिल से तय किया 4000 किलोमीटर का सफर (फाइल फोटो)

ये भी पढ़ें- स्वार में उपचुनाव नहींः तो इसलिए नहीं हो रहे हैं आजम के बेटे की सीट पर चुनाव

संयुक्त राष्ट्र (यूएन) का अनुमान है कि यहां 2.9 करोड़ की आबादी में से एक तिहाई लोग आर्थिक सहायता पर जीवन गुजार रहे हैं। जनवरी महीने में यहां एक अमेरिकी डॉलर की कीमत 610 रियाल थी। जोअब बढ़कर अब 800 रियाल हो गई है। ऐसे में निश्चित ही रूबेन एक बहुत ही नेक काम कर रहे हैं।

Tags:    

Similar News