मालदीव का खूबसूरत नजारा: किसी स्वर्ग से कम नहीं ये जगह, क्या आपने देखा इसे

कोरोना महामारी की वजह से घरों में कैद लोग अब घूमने-फिरने के लिए बाहर निकलने लगे हैं। ऐसे में इस समय मालदीव की सैर करना इन दिनों लोगों को काफी पसंद आ रहा है। इस बीच सोशल मीडिया पर कई सेलेब्रिटीज मालदीव में छुट्टियां मनाते हुए अपनी फोटोज शेयर कर रहे हैं।

Update: 2020-11-26 12:48 GMT
कोरोना महामारी की वजह से घरों में कैद लोग अब घूमने-फिरने के लिए बाहर निकलने लगे हैं। ऐसे में इस समय मालदीव की सैर करना लोगों को काफी पसंद आ रहा है।

नई दिल्ली: दुनियाभर में फैली कोरोना महामारी की वजह से घरों में कैद लोग अब घूमने-फिरने के लिए बाहर निकलने लगे हैं। ऐसे में इस समय मालदीव की सैर करना इन दिनों लोगों को काफी पसंद आ रहा है। इस बीच सोशल मीडिया पर कई सेलेब्रिटीज मालदीव में छुट्टियां मनाते हुए अपनी फोटोज शेयर कर रहे हैं। चलिए हम आपको दिखाते हैं कि मालदीव कितना सुंदर है और क्यों लोग यहां घूमने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं।

ये भी पढ़ें... होटलों में बंपर छूट: घूमने-फिरने वालों के लिए अच्छा मौका, 31 दिसंबर तक ऑफर

यहां खास बात ये है

मालदीव में पर्यटकों का ट्री टॉप डाइनिंग से लेकर अंडरवाटर विला जैसी खूबसूरत चीजों की वजह से अच्छा खासा क्रेज है। ऐसे में खास बात ये है कि यहां पर्यटकों के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का खास ख्याल रखा जा है जिसकी वजह से भी लोग इस समय यहां छुट्टियां मनाना ज्यादा पसंद कर रहे हैं।

फोटो-सोशल मीडिया

 

जानकारी देते हुए बता दें, पर्यटकों के लिए मालदीव 15 जुलाई को खोल दिया गया था और तबसे यहां 57,000 से भी अधिक पर्यटक आ चुके हैं। यहां आने से पहले पर्यटकों को अपनी Covid-19 टेस्ट की निगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी। इसके साथ ही एक ऑनलाइन डिक्लेरेशन फॉर्म भी भरना होगा।

ये भी पढ़ें...भारतीयों के लिए वीजा फ्री देश :घूमने का रखते हैं शौक तो कोरोना के बाद जरूर करें इनकी सैर

इसके अलावा मालदीव में रिजॉर्ट में सफाई और कॉन्टैक्टलेस चेक-इन का बहुत अच्छे से ख्याल रखा जाता है। वहीं एकांत और यहां की खूबसूरती पर्यटकों को अपनी तरफ खींच लेती है।

फोटो-सोशल मीडिया

खूबसूरत नज़ारों का भी मजा

पर्यटकों के लिए यहां कुछ रिजॉर्ट में ट्री टॉप डाइनिंग की सुविधा उपलब्ध होती है। इसमें बांस से बने रेस्टोरेंट को घोंसले का लुक दिया जाता है जिसमें बैठकर लोग खाने के साथ-साथ खूबसूरत नज़ारों का भी मजा ले सकते हैं।

घूमने की जगहों में शुमार मालदीव में स्थित द मुराका अंडरवाटर विला का भी पर्यटकों में बहुत क्रेज है। इसमें पानी के 16 फीट अंदर एक मास्टर बेडरूम है जिसके अंदर से समुद्री जीवों को बिल्कुल पास से देखा जा सकता है।

साथ ही इस विला में इनडोर और आउटडोर लाउंज, प्राइवेट पूल और डूबते सूरज की खूबसूरती को देखने के लिए खास बेडरूम की सुविधा है। वीआईपी(VIP) पैकेज में यहां पर्सनल बटलर और शेफ की भी सुविधा उठा सकते हैं। ये जगह लोगों को इसलिए ज्यादा पसंद आती है क्योंकि यहां भीड़भाड़ से दूर कहीं एकांत में घूमते हुए समय को अच्छे से इस्तेमाल कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें...लॉकडाउन: परिवार के साथ समुद्र किनारे घूमने गए थे मंत्री, PM ने लिया कड़ा एक्शन

Tags:    

Similar News