×

बिहार: लीक ऑडियो टेप वायरल, विधायक पर मुकदमे के साथ गरमाई सियासत

छोटे सरकार, यानी बिहार के मोकामा से निर्दलीय विधायक अनंत सिंह एक बार फिर चर्चा में हैं। इस बार एक ऑडियो टेप चर्चा की वजह बनी है। बाढ़ के पंडारक में भोला सिंह और उसके भाई मुकेश सिंह की हत्या की साजिश रचने में आरोपी बने विधायक अनंत सिंह को लेकर हर रोज एक नया खुलासा हो रहा है।

Anoop Ojha
Published on: 25 July 2019 11:20 AM GMT
बिहार: लीक ऑडियो टेप वायरल, विधायक पर मुकदमे के साथ गरमाई सियासत
X

पटना: छोटे सरकार, यानी बिहार के मोकामा से निर्दलीय विधायक अनंत सिंह एक बार फिर चर्चा में हैं। इस बार एक ऑडियो टेप चर्चा की वजह बनी है। बाढ़ के पंडारक में भोला सिंह और उसके भाई मुकेश सिंह की हत्या की साजिश रचने में आरोपी बने विधायक अनंत सिंह को लेकर हर रोज एक नया खुलासा हो रहा है। अब एक खुलासा ऑडियो टेप के तौर पर हुआ है। सोशल मीडिया पर वायरल ऑडियो टेप में कितनी सच्चाई है ये तो जांच में साफ होगा, लेकिन फिलहाल इस ऑडियो टेप ने सियासी गलियारों में हड़कंप मचा दिया है।

यह भी पढ़ें.....कर्नाटक पर सियासत तेज: दिल्ली पहुंचे बीजेपी नेता, आज होगा सीएम को लेकर महामंथन

दावा है कि इस ऑडियो टेप में भोला सिंह व मुकेश सिंह की हत्या की प्लानिंग करते विधायक अनंत सिंह की आवाज है। बड़ी बात ये भी है कि भोला सिंह और मुकेश सिंह की हत्या करने पंडारक गए तीन शूटर्स को जब पकड़ा गया था, तब उन्होंने विधायक अनंत सिंह द्वारा सुपारी देने की बात कही थी। विधायक अनंत सिंह पर डबल मर्डर की साजिश रचने का आरोप है। पटना ज़िले में डबल मर्डर की वारदात को अंजाम देने के दौरान पकड़े गए अपराधियों ने कई ऐसे खुलासे किए हैं जिसके बाद सियासी महकमें में खलबली मचनी तय है।

यह भी पढ़ें.....अकबरुद्दीन ने ऐसा क्यों कहा- दुनिया उसी से डरती है जो डराना जानता है?

बाढ़ के पंडारक थाना में विधायक पर एफआईआर दर्ज, हत्या के पहले ही धरे गए किलर्स

दरअसल, ये पूरा मामला बाढ़ अनुमंडल के पंडारक थाना इलाके से जुड़ा है। 15 जुलाई की रात पंडारक थाना पुलिस ने ग्रामीणों के चंगुल से तीन युवकों को छुड़ाया था। पूछताछ में मालूम पड़ा कि पकड़े गए तीन अपराधी दरअसल पटना के बुद्धा कॉलोनी थानक्षेत्र के निवासी गोलू कुमार, मो. छोटू और पटना के मैनपुरा निवासी छोटू उर्फ राजवीर कुमार हैं। पुलिस ने जब उनकी तलाशी ली तो एक मेड इन चाइना रेगुलर पिस्टल, दो कट्टा और कई ज़िन्दा कारतूस बरामद किए गए। पंडारक थाना में दर्ज कांड संख्या 75/2019 में इस बात का खुलासा हुआ है कि दरअसल उस दिन ये तीनों शूटर्स पंडारक में एक बड़ी वारदात को अंजाम देने वाले थे।

यह भी पढ़ें.....सोनभद्र कत्लेआम: सामने आई अब ये नई तस्वीर, राजस्व विभाग ने शुरू की जांच

विधायक के इशारे पर भोला व मुकेश का काम तमाम करने पटना से आए थे शूटर्स

एफआईआर में बताया गया है कि गिरफ्तार अपराधियों ने पूछताछ में खुलासा किया कि मोकामा विधायक अनंत सिंह के करीबी जहानाबाद निवासी विकास सिंह के इशारे पर ये लोग भोला सिंह और उसके भाई मुकेश सिंह की हत्या करने आए थे। शूटर्स ने ये भी बताया है कि पटना के एकमाल रोड स्थित विधायक अनंत सिंह के आवास पर रहने वाले विकास सिंह ने ही उन्हें हथियार मुहैया कराया था। इस पूरे मामले में लल्लू मुखिया का भी नाम सामने आया है। एफआईआर के अनुसार अपराधियों ने ये भी बताया कि इन शूटर्स को पहुंचाने की ज़िम्मेदारी विकास सिंह ने लल्लु मुखिया को दी थी। वारदात को अंजाम देने के लिए इन तीन शूटर्स के साथ लल्लु मुखिया का भाई रणवीर यादव और चंदन सिंह भी आया था।

यह भी पढ़ें.....बाल यौन शोषण मामले पर SC ने विशेष अदालतें गठित करने का दिया निर्देश

हत्या के बाद AK 47 से बरसाई जानी थीं गोलियां, विधायक अनंत सिंह की थी प्लानिंग

गिरफ्तार अपराधियों ने पुलिस को एक और चौकाने वाला बयान दिया है। इस बयान में अपराधियों ने कहा कि प्लानिंग अत्याधुनिक AK 47 चलाने की भी थी। मतलब ये कि भोला सिंह और मुकेश सिंह की हत्या के बाद रणवीर यादव, चंदन सिंह और एक अन्य शख्स उदय यादव AK 47 लेकर यहां पहुंचते और ताबड़तोड़ गोलियां बरसाते हुए शूटर्स को वहां से निकाल लेते। एफआईआर में पुलिस ने साफ लिखा है कि इस हत्या की साजिश में मोकामा विधायक अनंत सिंह शामिल हैं।

यह भी पढ़ें.....आम्रपाली फ्रॉड मामला: चार्जशीट में धोनी का नाम, पत्नी साक्षी ने किया बड़ा खेल

एनटीपीसी का टेंडर वार है वजह, गिराई जानी थीं दो लाशें

अपराधियों ने अपने बयान में पुलिस के समक्ष इस हत्या की प्लानिंग के पीछे की वजहों का भी खुलासा किया है। अपराधियों ने बताया है कि इस हत्या की साजिश के पीछे की वजह बाढ़ एनटीपीसी का टेंडर वॉर है। अपराधियों ने जो खुलासे किए हैं उसके मुताबिक इस डबल मर्डर की प्लानिंग के दौरान मोकामा विधायक अनंत सिंह कई बार फोन पर यह इंस्ट्रक्शन भी दे रहे थे कि वारदात को अंजाम कैसे देना है।

यह भी पढ़ें.....महिला सभापति पर आजम की अश्लील टिप्पणी, कहा- आपको देखकर…

अब हत्या की प्लानिंग का ऑडियो वायरल, विधायक हुए खामोश

इस ऑडियो में विधायक अनंत सिंह की आवाज होने का दावा किया जा रहा है। हालांकि विधायक की ओर से फिलहाल इस मामले में अपना पक्ष नहीं रखा गया है। फिलहाल इस ऑडियो क्लिप की सत्यता की पुष्टि नहीं की जा सकती है।

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story