×

ओछी हरकत! नक्सलियों ने तेल टैंकर को उड़ाया, कई लोगों की मौत

कांकेर जिले के ताड़ोकी थाना क्षेत्र के कोसरोंडा और तुमापाल गांव के मध्य, पतकालबेड़ा गांव के करीब आज नक्सलियों ने एक तेल टैंकर को विस्फोट से उड़ा दिया। विस्फोट के कारण टैंकर चालक राकेश कोड़ोपी,चालक दुनेश्वर सिंह और हेल्पर अजय कुमार सलाम की मौत हो गई।

Harsh Pandey
Published on: 2 Jun 2023 9:53 PM GMT
ओछी हरकत! नक्सलियों ने तेल टैंकर को उड़ाया, कई लोगों की मौत
X

रायपुर: एक तरफ जहां भारत दुश्मन देश पाकिस्तान की ओर से लगातार आतंकवाद का दंश झेल रहा है, तो वहीं घर का ही नमक खा रहे नक्सलियों ने एक ओछी हरकत को अंजाम दिया है।

बड़ी खबर आ रही है कि कांकेर जिले के ताड़ोकी थाना क्षेत्र के कोसरोंडा और तुमापाल गांव के मध्य, पतकालबेड़ा गांव के करीब आज नक्सलियों ने एक तेल टैंकर को विस्फोट से उड़ा दिया। विस्फोट के कारण टैंकर चालक राकेश कोड़ोपी,चालक दुनेश्वर सिंह और हेल्पर अजय कुमार सलाम की मौत हो गई।

बताते चलें कि कांकेर जिला नक्सल प्रभावित है यहां के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि

अधिकारियों ने कहा...

अधिकारियों ने बताया कि घटना की सूचना मिलने के बाद क्षेत्र में अतिरिक्त पुलिस दल भेज गया है, और नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी गई।

यह भी पढ़ें. झुमका गिरा रे…. सुलझेगी कड़ी या बन जायेगी पहेली?

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि राकेश कोड़ोपी छत्तीसगढ़ के कोंडागांव जिले के अंतर्गत विश्रामपुरी थाना क्षेत्र का निवासी था।

वहीं दुनेश्वर सिंह मध्यप्रदेश के मंडला जिले का तथा अजय कुमार सलाम कांकेर जिले के रावघाट थाना क्षेत्र का निवासी था।

पुलिस ने बताया...

यह भी पढ़ें. लड़की का प्यार! सुधरना है तो लड़के फालो करें ये फार्मूला

यह भी पढ़ें. वर्जिनिटी! लड़कियों की चाल बतायेगी यह सच

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक तुमापाल और कोसरोंडा गांव के मध्य रावघाट रेलवे लाइन परियोजना का कार्य चल रहा है। यहां निर्माण कार्य में लगे वाहनों को डीजल आपूर्ति के लिए तुमापाल स्थित सशस्त्र सीमा बल कैंप से के.आर इंफ्रास्ट्रक्चर कंस्ट्रक्शन कंपनी का डीजल टैंकर रवाना हुआ था।

यह भी पढ़ें. लड़की का प्यार! सुधरना है तो लड़के फालो करें ये फार्मूला

इसके साथ ही मंगलवार सुबह लगभग 10 बजे जब टैंकर पतकालबेड़ा गांव के करीब पहुंचा तब नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर टैंकर को उड़ा दिया।

अधिकारियों ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद क्षेत्र में अतिरिक्त पुलिस दल भेजा गया। जिले के वरिष्ठ अधिकारी भी घटनास्थल पहुंच गए। इस संबंध में अधिक जानकारी ली जा रही है।

यह भी पढ़ें. होंठों की लाल लिपिस्टिक! लड़कियों के लिए है इतनी खास

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर क्षेत्र से लौह अयस्क की आपूर्ति और क्षेत्र के निवासियों को रेल सुविधा देने के लिए दल्लीराजहरा-रावघाट-जगदलपुर रेल परियोजना शुरू की गई है। इसके तहत 235 किलोमीटर रेलवे ट्रैक का निर्माण होना है।

यह भी पढ़ें. असल मर्द हो या नहीं! ये 10 तरीके देंगे आपके सारे सवालों के सही जवाब

परियोजना के पहले चरण में दल्लीराजहरा से रावघाट के लिए 95 किलोमीटर रेलवे ट्रैक का निर्माण कार्य तेजी से जारी है।

इस मार्ग पर दल्लीराजहरा से लगभग 42 किलोमीटर दूर केवटी गांव तक यात्री गाड़ियों का परिचालन भी शुरू हो गया है।

यह भी पढ़ें. बेस्ट फ्रेंड बनेगी गर्लफ्रेंड! आज ही आजमाइये ये टिप्स

राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने कहा...

राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों का कहना है कि माओवादी इसलिए इस परियोजना का विरोध कर रहे हैं क्योंकि इससे बस्तर क्षेत्र का तेजी से विकास होगा और माओवादियों की पकड़ ढीली हो जाएगी।

Harsh Pandey

Harsh Pandey

Next Story