×

दिल्ली के तबलीगी जमात से पहले यहां भी जुटे थे विदेशी, मचा है हड़कंप

राजधानी के निजामुद्दीन क्षेत्र में तबलीगी जमात के एक धार्मिक कार्यक्रम में शामिल लोगों की कोरोना से मौत के बाद बिहार में भी एक ऐसे ही...

Ashiki
Published on: 31 March 2020 4:38 AM GMT
दिल्ली के तबलीगी जमात से पहले यहां भी जुटे थे विदेशी, मचा है हड़कंप
X

नई दिल्ली: राजधानी के निजामुद्दीन क्षेत्र में तबलीगी जमात के एक धार्मिक कार्यक्रम में शामिल लोगों की कोरोना से मौत के बाद बिहार में भी एक ऐसे ही कार्यक्रम ने कोहराम मचा दिया है। करीब एक सप्ताह पहले पटना के कुर्जी इलाके में धार्मिक उपदेश देने पहुंचे 10 विदेशी उपदेशकों को पुलिस ने हिरासत में लिया था और उनकी जांच कराई थी।

ये पढ़ें- कर्ज लौटाने को तैयार विजय माल्या: लॉकडाउन पर बोला-काम ठप्प हो गया

पटना में पकड़े गए लोगों की एम्स में हुई जांच

पटना के दीघा थाना क्षेत्र में कुर्जी मोहल्ला स्थित एक मस्जिद से पुलिस ने पिछले हफ्ते सोमवार को 10 विदेशी धार्मिक उपदेशकों को हिरासत में लिया था। इसके अलावा उनके साथ दो भारतीय भी थे। हालांकि रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें छोड़ दिया गया था। इनमें किर्गिस्तान से आए 10 धार्मिक उपदेशक और उत्तर प्रदेश निवासी दो लोग शामिल थे। ये सभी पटना के दीघा थाना क्षेत्र के कुर्जी मोहल्ला स्थित एक मस्जिद से हिरासत में लिए गए थे।

ये पढ़ें- जानिए कब बनी थी तबलीगी जमात, कैसे और क्या होता है काम

कुर्जी मस्जि में दे रहे थे उपदेश

किर्गिस्तान से आए सभी लोग 26 जनवरी को ही दिल्ली पहुंचे थे। पटना के पीरबहोर और फुलवारीशरीफ इलाके में धार्मिक उपदेश देने के बाद 23 मार्च की सुबह कुर्जी मस्जिद पहुंचे थे। इन विदेशी नागरिकों के साथ गाइड के तौर पर उत्तर प्रदेश के 2 लोग थे। सभी लोगों को पुलिस ने हिरासत में लेकर एम्स भेज दिया था।

ये पढ़ें- 2000 से ज्यादा यौनकर्मियों पर कोरोना की मार: सरकार से लगाई गुहार

निजामुद्दीन मामले में 10 लोगों की मौत

निजामुद्दीन के मरकज में तबलीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल सैकड़ों लोगों में से 10 लोगों की कोरोना से मौत ने हड़कंप मचा दिया है। इस कार्यक्रम में सैकड़ों लोग शामिल हुए थे, जिसमें 200 लोगों को कोरोना पीड़ित होने का शक जताया जा रहा है। दिल्ली पुलिस यहां के सभी लोगों का कोरोना टेस्ट करवा रही है।

ये भी पढ़ें- चीन का खतरनाक खेल, फिर सज गईं किलर वायरस की मंडियां

बीएचयू ने खोज ली कोरोना जांच की सस्ती और अच्छी किट, 4 घंटे में मिलेगी रिपोर्ट

चीन का खतरनाक खेल, फिर सज गईं किलर वायरस की मंडियां

14 नहीं, इतने दिन का होगा आइसोलेशन, अवधि बढ़ाने की ये है वजह

Ashiki

Ashiki

Next Story