करतारपुर कॉरिडोर! दुश्मन देश में लहराएगा भारतीय तिरंगा

कयास लगाये जा रहे हैं कि आगामी नवंबर महीने में पहले करतारपुर कॉरिडोर के लिए पहला जत्थे के रवाना होगा। साथ ही साथ कॉरिडोर के बीच भारतीय चेक पोस्ट पर तिरंगा भी लहराया जाएगा, जिसकी ऊंचाई 300 फीट होगी।

Published by Harsh Pandey Published: September 27, 2019 | 9:33 am
Modified: September 27, 2019 | 9:35 am

नई दिल्ली: करतारपुर कॉरिडोर के लिए अच्छी खबर आ रही है। बड़ी खबर आ रही है कि पाकिस्तान के नानक साहब गुरुद्वारे तक जाने के लिए करतारपुर कॉरिडोर के निर्माण का काम अब जल्द पूरा होने वाला है।

यह भी पढ़ें.  हार गया बाजी! जुए के खेल में पत्नी बनी खिलौना, दोस्तो ने किया ये हाल

कयास लगाये जा रहे हैं कि आगामी नवंबर महीने में पहले करतारपुर कॉरिडोर के लिए पहला जत्थे के रवाना होगा। साथ ही साथ कॉरिडोर के बीच भारतीय चेक पोस्ट पर तिरंगा भी लहराया जाएगा, जिसकी ऊंचाई 300 फीट होगी।

यह भी पढ़ें: लड़कियों को पसंद ये! बताती नहीं पर हमेशा ही खोजती हैं ये चीजें

यह भी पढ़ें. सलमान बनेंगे राधे! सच्चाई जानकर खुली रह जायेंगी आंखें

पीएम मोदी पहले जत्थे को करेंगे रवाना…

साथ ही बताया जा रहा है कि पीएम मोदी 9 नवंबर को करतारपुर कॉरिडोर से पाकिस्तान में गुरुद्वारे के दर्शन को जाने वाले पहले जत्थे को रवाना करेंगे। दोनों देशों में लगातार तनाव बढ़ने बावजूद इस कॉरिडोर पर झंडा भी लहराएगा।

यह भी पढ़ें. अरे ऐसा भी क्या! बाथरूम में लड़कियां सोचती हैं ये सब

यह भी पढ़ें. ओह तेरी! पत्नी कहेगी पति से, बिस्तर पर ‘ना बाबा ना’

विशेष राष्ट्रीय स्मारक का भी निर्माण…

खबर है कि तिरंगा लगाने का काम लैंड पोर्ट अथॉरिटा ऑफि इंडिया की ओर से चल रहा है। कंपनी के कान्ट्रैक्टर ने बताया कि झंडा काफी ऊंचा होगा और दोनों ओर से कई किलोमीटर दूर से नजर आएगा।

यह भी पढ़ें.  होंठों का ये राज! मर्द हो तो जरूर जान लो, किताबों में भी नहीं ये ज्ञान

यह भी पढ़ें. बेस्ट फ्रेंड बनेगी गर्लफ्रेंड! आज ही आजमाइये ये टिप्स

कॉरिडोर पर एक बड़े बस टर्मिनल का निर्माण भी हो रहा है और इस 300 फीट ऊंचे झंडे के लगने से बस टर्मिनल की शोभा और सुंदरता भी बढ़ेगी. इस तिरंगे के लिए विशेष राष्ट्रीय स्मारक का भी निर्माण किया जाएगा।

गुरु नानक की 550वीं जयंती…

यह भी पढ़ें. लड़की का प्यार! सुधरना है तो लड़के फालो करें ये फार्मूला

यह भी पढ़ें. असल मर्द हो या नहीं! ये 10 तरीके देंगे आपके सारे सवालों के सही जवाब

बता दें कि नवंबर 2018 में भारत और पाकिस्तान ने करतारपुर में गुरुद्वारा दरबार साहिब को जोड़ने वाला गलियारा बनाने पर सहमति जताई थी।

यह भी पढ़ें.  झुमका गिरा रे…. सुलझेगी कड़ी या बन जायेगी पहेली?

यह भी पढ़ें. लड़की का प्यार! सुधरना है तो लड़के फालो करें ये फार्मूला

करतारपुर पाकिस्तान के नोरोवाल जिले में रावी नदी के पास और डेरा बाबा नानक से करीब चार किलोमीटर पर स्थित है। दोनों पक्षों ने नवंबर में गुरु नानक की 550वीं जयंती के साल भर चलने वाले समारोह से पहले गलियारा खोलने की योजना बनाई है।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App