×

भारत में अमेरिकी दूतावास तक पहुंचा कोरोना, जद में अधिकारी

नई दिल्ली स्थित अमेरिकी दूतावास में भी कोरोना वायरस पहुंच गया है। अमेरिकी दूतावास के प्रवक्ता ने पुष्टि की कि मिशन के एक अधिकारी कोरोना...

Ashiki
Published on: 4 April 2020 4:10 AM GMT
भारत में अमेरिकी दूतावास तक पहुंचा कोरोना, जद में अधिकारी
X

नई दिल्ली: नई दिल्ली स्थित अमेरिकी दूतावास में भी कोरोना वायरस पहुंच गया है। अमेरिकी दूतावास के प्रवक्ता ने पुष्टि की कि मिशन के एक अधिकारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। हालांकि, अमेरिकी दूतावास के प्रवक्ता ने अधिकारी के बारे में और विस्तृत जानकारी नहीं दी।

ये पढ़ें: यहां बना देश का पहला कोरोना मेडिकल कॉल सेंटर,आप भी ले सकते हैं जानकारी

क्या कहा अमेरिकी दूतावास प्रवक्ता ने

अमेरिकी दूतावास के प्रवक्ता ने बताया कि हम भारतीय स्वास्थ्य अधिकारियों के संपर्क में हैं। हमको नई दिल्ली दूतावास के एक कर्मचारी के कोरोना वायरस की चपेट में आने की जानकारी है। हम भारतीय स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ मिलकर इस कर्मचारी को उचित उपचार उपलब्ध कराने की कोशिश कर रहे हैं। गोपनीयता के कारण हम इसके अतिरिक्त जानकारी साझा करने में सक्षम नहीं हैं।

ये पढ़ें: इस एक्ट्रेस को रास नहीं आया लोगों का रामायण देखना, कह दी ऐसी बात…

मामलों को सूक्ष्मता से देखा जा रहा है

अमेरिकी दूतावास ने यह जानकारी देने से भी इनकार कर दिया कि कोरोना मरीज अमेरिकी है या भारतीय। हालांकि, एक रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिकी राजदूत ने पहली अप्रैल को दूतावास के सभी कर्मचारियों को मेल लिखकर सूचित किया था कि एक अमेरिकी में संक्रमण की पुष्टि हुई है। संभावित मामलों की ट्रेसिंग की जा रही है और जिन्हें भी संक्रमण होने की आशंका हो, उन्हें मेडिकल सपोर्ट मुहैया कराया जा रहा है।

ये पढ़ें: जज्बे को सलाम: हमला होने के बाद भी काम पर पहुंचे डॉक्टर, कोरोना से लड़ रहे जंग

दूतावास में हैं कोरोना को रोकने सभी उपाय

अमेरिकी दूतावास के प्रवक्ता का कहना है, 'अमेरिकी विदेश विभाग के पास विदेश में और स्थानीय तौर पर कार्यरत अमेरिकी नागरिकों और कर्मचारियों की सुरक्षा से बड़ी कोई जिम्मेदारी नहीं है।' उन्होंने कहा, 'भारतीय अधिकारियों के साथ समन्वय स्थापित करते हुए नई दिल्ली के अमेरिकी दूतावास में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए सभी उचित उपाय किए जा रहे हैं।'

ये भी पढ़ें: पंजाबः तबलीगी जमात के 5 लोग कोरोना संक्रमित

लॉकडाउन में हमला: भीड़ ने पुलिस से की हाथापाई, मिला ऐसा जवाब…

जमात ने खड़ी कर दी भारी मुसीबत, अब लंबा खिंच सकता है कोरोना का कहर

ओडिशा: एक दिन में कोरोना वायरस के 15 नए मामले, अब तक 20 लोग संक्रमित

Ashiki

Ashiki

Next Story