×

दिल्ली हिंसा: हेड कांस्टेबल को मिलेगा इंसाफ, अदालत ने किया ये फैसला

बीते महीने उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा के दौरान हेड कांस्टेबल रतन लाल की मौत के मामले में अदालत ने दो आरोपियों को " दोषी" घोषित किया है।

Shreya
Published on: 6 Sep 2020 8:49 AM GMT
दिल्ली हिंसा: हेड कांस्टेबल को मिलेगा इंसाफ, अदालत ने किया ये फैसला
X
हेड कांस्टेबल रतन लाल की हत्या के मामले में दो आरोपी दोषी करार

नई दिल्ली: बीते महीने उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा के दौरान हेड कांस्टेबल रतन लाल की मौत के मामले में अदालत ने दो आरोपियों को " दोषी" घोषित किया है। रविवार को मामले की सुनवाई के दौरान अदालत ने आरोपियों की लगातार अनुपस्थिति पर नाराजगी जताते हुए कहा कि दोनों आरोपी जाबूझकर अदालत में उपस्थित होने से बच रहे हैं।

यह भी पढ़ें: इमरान-हिजबुल आतंकी: खुल गई सरकार की पोल, ये रहा पाकिस्तान का गंदा चेहरा

राहुल सोलंकी की हत्या मामले में एक और आरोपी गिरफ्तार

वहीं दूसरी ओर दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने फरवरी 2020 में हुई हिंसा के दौरान शिव विहार में राहुल सोलंकी की हत्या में शामिल होने के आरोप में एक मुस्तकीम सैफी नाम के व्यक्ति को गिरफ्तार किया। साथ ही पुलिस ने उसके पास से हथियार भी बरामद किए हैं।

यह भी पढ़ें: भीषण बारिश से हाहाकार: मुश्किल में फंसे लोग, तैनात की गईं SDRF की टीम

उपद्रवियों का सामना करते शहीद हुए थे रतन लाल

गौरतलब है कि उत्तर पूर्वी दिल्ली में नागरिक संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ हुई हिंसा में उपद्रवियों का सामना करते हुए हेड कॉन्स्टेबल रतन लाल शहीद हो गए थे। 42 वर्षीय रतन लाल के परिवार वालों ने बताया कि वो साल 1998 में दिल्ली पुलिस में भर्ती हुए थे। उनकी दिल्ली पुलिस में हेड कॉन्सटेबल के पद पर गोकुलपुरी में तैनाती थी। रतन लाल गोकुलपुरी में पिछले कई सालों से चलाई गई छापेमारी प्रक्रिया की अगुवाई (Leadership) कर चुके थे।

यह भी पढ़ें: कंगना का फूटा गुस्सा, बोलीं- मंत्री ने मुझे गाली दी, अब कहां है वो असहिष्णुता गैंग

अपने बच्चों से किया था ये वादा…

शहीद हेड कॉन्सटेबल रतन लाल का जन्म राजस्थान के सीकर के एक मध्यम वर्गीय परिवार में हुआ था। उनके तीन भाई-बहन हैं, जिनमें वो सबसे बड़े थे। रतन लाल शादीशुदा थे और दिल्ली में अपनी पत्नी और और तीन बच्चों के साथ उत्तरी पूर्वी के बुराड़ी में रहते थे।

यह भी पढ़ें: क्रिकेट प्रेमियों को तगड़ा झटका: अब इस खिलाड़ी ने लिया सन्यास, किया ये एलान

कलाकार BJP विधायक: पत्नी संग मिलकर दबा दिया दुष्कर्म मामला, अब हुआ ये हाल

सपा में शोक की लहर: दिग्गज नेता की अस्पताल में मौत, दुखी हुए सभी कार्यकर्ता

मोदी सरकार का तोहफा: त्योहारी सीजन में मिलेगी सस्ती कार! आपके लिए सुनहरा मौका

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story