×

आने वाली है तबाही! इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, UP-बिहार में बड़ा खतरा

मौसम विभाग ने दक्षिण भारत के कुछ राज्यों में भारी बारिश होने का अनुमान जताया है। विभाग की मानें तो आज यानी शुक्रवार को तमिलनाडु, केरल, पुडुचेरी और कर्नाटक में भारी बारिश देखने को मिल सकती है।

Shreya
Published on: 7 Aug 2020 6:27 AM GMT
आने वाली है तबाही! इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, UP-बिहार में बड़ा खतरा
X
Orange Alert For Heavy Rainfall

नई दिल्ली: देश के कई राज्यों और हिस्सों में झमाझम बारिश का सिलसिला जारी है। कई राज्यों में तेज बारिश की वजह से बाढ़ से हालात पैदा हो गए हैं तो कई राज्य बाढ़ से जूझ रहे हैं। वहीं इस बीच मौसम विभाग ने दक्षिण भारत के कुछ राज्यों में भारी बारिश होने का अनुमान जताया है। विभाग की मानें तो आज यानी शुक्रवार को तमिलनाडु, केरल, पुडुचेरी और कर्नाटक में भारी बारिश देखने को मिल सकती है।

यह भी पढ़ें: कोरोना वैक्सीन पर बड़ी खुशखबरी: इस दिन आएगी दवा, स्वास्थ्य मंत्री ने किया ये एलान

इन राज्यों में भी तेजी बारिश की संभावना

इसके अलावा मध्य महाराष्ट्र, गुजरात, मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल, गोवा, कोंकण, सिक्किम,असम, मेघालय में भी तेज बारिश होने की आशंका है। केंद्रीय जल आयोग के मुताबिक, कर्नाटक के कोडगु जिले के भागमंदला तालुक में भारी बारिश दर्ज की गई है। यहां पर पांच से सात अगस्त तक 105 सेमी बारिश रिकॉर्ड की गई है।

यह भी पढ़ें: इस क्रिकेटर ने बनाया ऐसा रिकाॅर्ड, 99 साल बाद भी नहीं कोई तोड़ पाया

rain

इन राज्यों में गिर सकती है बिजली, आंधी के आसार

इसके अलावा मौसम विभाग ने बताया है कि उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, असम, मेघालय, सिक्किम और मणिपुर में बिजली गिरने की संभावना है। जानकारी के मुताबिक, इन राज्यों में तेज आंधी भी आ सकती है।

यह भी पढ़ें: भारत में कोरोना का कहर: वायरस ने 24 घंटे में तोड़े रिकाॅर्ड, इन राज्यों की हालत खराब

uttarakhand

उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट

मौसम विभाग ने शुक्रवार को उत्तराखंड में भी भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग के अनुसार, शुक्रवार को देहरादून समेत राज्य के छह जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है। वहीं आने वाले दो दिनों यानी आठ और नौ अगस्त को प्रदेश में कुछ हिस्सों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। राज्य में अगले पांच दिनों तक बारिश में तेजी बनी रहेगी। लगातार हो रही बारिश की वजह से नदियों में पानी बढ़ने के साथ पहाड़ों से भूस्खलन होने का खतरा और बढ़ सकता है।

यह भी पढ़ें: PM मोदी बोले- 21वीं सदी के भारत की नींव तैयार करने वाली है नई शिक्षा नीति

Bihar Flood

बिहार में बाढ़ से 69 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित

बता दें कि बिहार राज्य बाढ़ से बुरी तरह से प्रभावित है। यहां पर लगातार हो रही तेज बारिश ने राज्य की हालत खस्ता कर रखी है। बाढ़ के कहर की वजह से अब तक 21 लोगों की मौत हो चुकी है। बाढ़ से 16 जिलों के 69 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित हैं। आपदा प्रबंधन के मुताबिक, अब तक दरभंगा जिले सात, मुजफ्फरपुर में छह, पश्चिम चंपारण में चार और सारण व सिवान में दो-दो लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

यह भी पढ़ें: विकास दुबे कांड: पुलिस वालों का ऑडियो वायरल, खुनी रात का सच आया सामने

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story