×

सरकार ने जारी की एडवाइजरी, सोशल मीडिया पर ना डालें कोरोना मरीजों के नाम-पते

केंद्र सरकार ने कोविड-19 के मरीजों और क्वारंटाइन में रखे गए लोगों के लिए एक एडवाइजरी जारी की है। एडवाइजरी में सरकार ने कहा है कि कोरोना वायरस के...

Ashiki
Published on: 8 April 2020 6:05 PM GMT
सरकार ने जारी की एडवाइजरी, सोशल मीडिया पर ना डालें कोरोना मरीजों के नाम-पते
X

नई दिल्ली: केंद्र सरकार ने कोविड-19 के मरीजों और क्वारंटाइन में रखे गए लोगों के लिए एक एडवाइजरी जारी की है। एडवाइजरी में सरकार ने कहा है कि कोरोना वायरस के मरीजों के नाम और पते का खुलासा सोशल मीडिया पर कतई न करें। इसके अलावा क्वारंटाइन में रखे गए लोगों के नाम, पते भी सोशल मीडिया पर उजागर न करने की सलाह दी है।

ये पढ़ें: लॉकडाउन में भी खूबसूरत दिखना है आपका अधिकार, ऐसे दें अपने आईब्रो को आकार

देश में कोरोना मरीजों की स्थिति कुछ ऐसी

बता दें कि देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या पांच हजार के ऊपर पहुंच गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक देश में कोरोना के 5274 मरीज हो गए हैं। अब तक 410 मरीज ठीक भी हो चुके हैं। देश में कोरोना वायरस से अभी तक 149 मौते हुई हैं। देश में फिलहाल 4714 मरीज ऐसे हैं, जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है।

ये पढ़ें: चीन ने कनाडा को दे दिया इतना बड़ा धोखा, मचा हड़कंप, सरकार ने शुरू की जांच

इन राज्यों अब तक इतने केस

स्वास्थ्य मंत्रालय से मिली जानकारी के अनुसार मरीजों की संख्या के मामले में महाराष्ट्र पहले नंबर पर है। महाराष्ट्र में कुल 1018 मरीज कोरोना से पीड़ित हैं। इसके बाद दूसरे नंबर पर तमिलनाडु है, जहां 690 मरीज हैं। कुछ राज्यों में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या इस तरह है। अब तक यूपी में 343, उत्तराखंड में 31, हरियाणा में 90, बिहार में 38 और झारखंड में 4 लोगों में कोरोना पुष्टि हो चुकी है।

ये पढ़ें: 20 करोड़ महिलाओं को मिला तोहफा, सरकार ने खातों में ट्रांसफर किये इतने रुपये

अखिलेश यादव ने सीएम योगी पर साधा निशाना, कह दी इतनी बड़ी बात

अखिलेश यादव ने सीएम योगी पर साधा निशाना, कह दी इतनी बड़ी बात

PM ने दिए लॉकडाउन बढ़ाने के संकेत, राजस्थान के CM ने शुरू कर दी ये तैयारी

Ashiki

Ashiki

Next Story