×

अखिलेश यादव ने सीएम योगी पर साधा निशाना, कह दी इतनी बड़ी बात

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा गठित ‘टीम इलेवन‘ बैठक पर बैठक कर रही है पर इसकी...

Ashiki
Published on: 8 April 2020 5:15 PM GMT
अखिलेश यादव ने सीएम योगी पर साधा निशाना, कह दी इतनी बड़ी बात
X

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा गठित ‘टीम इलेवन‘ बैठक पर बैठक कर रही है पर इसकी सार्थकता नजर नहीं आ रही है। समीक्षा करने वाले सदिच्छा से इसकी भी समीक्षा-परीक्षा करें कि जिनकी धर-पकड़ की जा रही है उन्हें कब, क्यों और किसने वीजा दिया? कोरोना के कितने टेस्ट किए जा रहे हैं? बीमारियों के इलाज और भूखे-भटके लोगों के लिए क्या व्यवस्थाएं की जा रही हैं? यह भी मालूम नहीं।

ये पढ़ें: यूपी के इस शहर से तब्लीगियों को लेकर बड़ी खबर, इलाके में फैली दहशत

जब समाजवादी पार्टी की सरकार थी तो कैंसर, लीवर, किडनी और दिल की गम्भीर बीमारियों के इलाज मुफ्त होते थे। लखनऊ में एक कैंसर अस्पताल की भी शुरुआत की गई थी। भाजपा सरकार यदि वास्तव में जनता के प्रति ईमानदार है तो उसे उक्त गम्भीर बीमारियों का मुफ्त इलाज शुरू करना चाहिए। कितना दुःखद है कि कानपुर के एक डॉक्टर को एम्बुलेंस की अनुपलब्धता और हैलेट अस्पताल में स्ट्रेचर तथा अन्य चिकित्सकीय सहायता के अभाव में अपना बेटा खोना पड़ गया। सरकार व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण देकर ये सुनिश्चित करे कि कोरोना की आशंका के डर से मेडिकल स्टाफ किसी भी मरीज की उपेक्षा न करें।

ये पढ़ें: ये जिम्मेदार अधिकारी: कोरोना से लड़ रहा ऐसे जंग, बना सबके लिए मिसाल

उन्होंने आगे कहा कि मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में टीम इलेवन की समीक्षा बैठक में शामिल जिम्मेदार लोगों को राहत कोश की पारदर्शिता की भी समीक्षा करनी चाहिए। प्रशासन को सभी क्वारंटाइन सेंटरों की हालत दुरुस्त करने पर भी ध्यान देना चाहिए। आजमगढ़ में क्वारंटाइन सेंटर पर सैनिटाइजर, मास्क, साफ-सफाई की कमी से न सिर्फ कोरोना पीड़ित मरीजों का खतरा दोगुना कर दिया है, बल्कि वहां तैनात जीवन रक्षकों की जिंदगी भी खतरे में डाल दी है।

ये पढ़ें: 20 साल से फरार चल रहे हत्या के आरोपी हुए गिरफ्तार, ऐसे दे रहे थे अदालत को चकमा

उत्तर प्रदेश की उद्योग महानगरी कानपुर की जनता का लाॅकडाउन में सरकारी बदइंतजामी की वजह से बुरा हाल है। सप्लाई चेन टूटने से दूध-ब्रेड को लेकर हाहाकार मचा है। मेडिकल स्टोर से दवाई घर न पहुंचने से बुजुर्गों, बच्चों की जान आफत में है। प्रशासन द्वारा कानपुर में जिन सैकड़ों श्रमिकों को क्वारंटाइन कर एक स्थान पर रखा गया है, वहां खाने तक इंतजाम नहीं है। फलस्वरूप दर्जनों श्रमिक सड़कों-चैराहों पर बाहर निकल आये और कहा कि कई दिन से भूखे हैं। सरकार की यह संवेदन शून्यता है।

ये पढ़ें: कोरोना की मार झेल रहे पाक पर आया एक और संकट, मचेगा हाहाकार, भूखे मरेंगे लोग

सरकार कोराना से बचाव की दिशा में जो कदम उठा रही है, उस पर आपत्ति नहीं लेकिन जहां कहीं किसी क्षेत्र को सील किया गया है। वहां मानवीय दृष्टि से व्यवहार होना चाहिए। सख्ती का मतलब उत्पीड़न नहीं होना चाहिए।

ये पढ़ें: कोरोना से जंग में भारत-पाकिस्तान ऐसे आ सकते हैं साथ, शोएब अख्तर ने बताया

कोरोना का कहर: पत्‍नी ने पति का शव लेने से किया इंकार, बेटी ने नहीं खोला किवाड़

टैक्स देने वालों के लिये खुशखबरी, तुरंत रिफंड होंगे इतने लाख

बेन स्टोक्स ने दिया कोहली को झटका, ऐसा करने वाले बने इंग्लैंड के दूसरे खिलाड़ी

Ashiki

Ashiki

Next Story