×

इसरो में हड़कंप! वैज्ञानिक की हुई हत्या, मचा बवाल

बता दें कि एस सुरेश कुमार (56) एनआरएससी के फोटो प्रभाग में अधिकारी थे, उनका फोन गायब है। शुरुआती जांच के बाद पुलिस का कहना है कि हत्या निजी कारणों से हुई है और इसका उनके आधिकारिक कार्य से कोई लेना-देना नहीं है। उनकी पत्नी इंदिरा इंडियन बैंक की चेन्नई शाखा में प्रबंधक

Harsh Pandey
Published on: 1 July 2023 12:50 PM GMT
इसरो में हड़कंप! वैज्ञानिक की हुई हत्या, मचा बवाल
X

यह भी पढ़ें: #महात्मा गांधी150: पीएम मोदी और सोनिया समेत कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

नई दिल्ली: राज्य सरकार के तमाम दावों को खोखला करता नजर आ रहा यह मामला, जहां एक तरफ सरकार कह रही राज्य में पूर्णत: कानून व्यवस्था कायम है, वहीं हैदराबाद में प्रसिद्ध वैज्ञानिक एस सुरेश कुमार अपने एसआर नगर स्थित फ्लैट पर मृत पाए गए हैं।

यह भी पढ़ें: इतिहास ए नोट! इसलिए आपके जेब में रहते हैं गांधी जी

दरअसल, भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के नेशनल रिमोट सेंसिग सेंटर (एनआरएससी) में काम करने वाले पुलिस इसे हत्या मान रही है। इस हत्या के बारे में तब पता चला जब उनके परिवार के सदस्य चेन्नई से लौटे और उन्होंने पुलिस की मौजूदगी में मंगलवार शाम को फ्लैट का दरवाजा खोला।

यह भी पढ़ें: जयंती विशेष: शास्त्री की एक अपील पर, भूखा रहा था देश

बता दें कि एस सुरेश कुमार (56) एनआरएससी के फोटो प्रभाग में अधिकारी थे, उनका फोन गायब है। शुरुआती जांच के बाद पुलिस का कहना है कि हत्या निजी कारणों से हुई है और इसका उनके आधिकारिक कार्य से कोई लेना-देना नहीं है। उनकी पत्नी इंदिरा इंडियन बैंक की चेन्नई शाखा में प्रबंधक के तौर पर काम करती हैं।

यह भी पढ़ें: महात्मा गांधी के जीवन की कुछ अनदेखी तस्वीरें, जिन्हें आजतक नहीं देखा होगा आपने

यह है पूरा मामला...

केरल के रहने वाले सुरेश पिछले 20 सालों से हैदराबाद में रह रहे थे। पश्चिम क्षेत्र के डीसीपी एस सुमति का कहना है कि सोमवार को सुरेश साढ़े पांच बजे बारिश में भीगे हुए कार्यालय से घर लौटे थे।

यह भी पढ़ें: गांधी-कस्तुरबा और वो! नहीं सुने होंगे ये अनसुने तथ्य

बताया जा रहा है कि मंगलवार सुबह घरेलू सहायिका को घर अंदर से बंद मिला, परिवार के सदस्यों को तब शक हुआ जब उन्होंने सुबह उनके साथ वाट्सऐप पर बातचीत नहीं की।

यह भी पढ़ें: गांधी जयन्ती150: विश्व अहिंसा दिवस पर UN के साथ दुनिया कर रही बापू को याद

पुलिस ने कहा...

पुलिस के मुताबिक, चूंकि उनका फोन बंद था तो इंदिरा ने सुरेश के सहकर्मी को यह जानने के लिए फोन किया कि वह कार्यलय पहुंचे हैं या नहीं। जब उन्हें पता चला की वह दफ्तर नहीं गए तो परिवार को चिंता होने लगी, इसके बाद नजदिक रह रहे उनके रिश्तेदारों को सूचित किया गया।

एसीपी तिरुपट्टना ने बताया...

यह भी पढ़ें: मैने गांधी वध क्यों किया! आखिर क्या थी इसकी सच्चाई

एसीपी तिरुपट्टना कि मुताबिक जानकारी मिलने के बाद परिवार चेन्नई से रवाना हुआ और वह शाम के साढ़े पांच बजे घर पहुंचे, जहां उन्हें सुरेश बरामदे में पड़े हुए मिले। इसके साथ ही पुलिस को अपार्टमेंट से कोई सीसीटीवी फुटेज नहीं मिला है।

Harsh Pandey

Harsh Pandey

Next Story