गर्भवती हथिनी की दर्दनाक मौत: पूरे देश में गुस्सा, दिग्गजों ने की ये मांग, मेनका ने राहुल को घेरा

केरल में गर्भवती हथिनी को बर्बर तरीके से मारे जाने की घटना पर पूरे देश में गुस्सा भड़क गया है। विभिन्न क्षेत्रों से जुड़े दिग्गजों ने हथिनी की दर्दनाक मौत देने पर शोक जताते हुए दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

नई दिल्ली: केरल में गर्भवती हथिनी को बर्बर तरीके से मारे जाने की घटना पर पूरे देश में गुस्सा भड़क गया है। विभिन्न क्षेत्रों से जुड़े दिग्गजों ने हथिनी की दर्दनाक मौत देने पर शोक जताते हुए दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। सभी ने इस घटना को अफसोसजनक बताते हुए ऐसी हरकतों पर रोक लगाने की मांग की है। इस बीच भाजपा सांसद मेनका गांधी ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को घेरते हुए उनकी चुप्पी पर सवाल उठाए हैं। मालूम हो कि केरल के मल्लापुरम जिले में कुछ लोगों ने पटाखे भरा अनानास खिलाकर इस गर्भवती हथिनी को मौत की नींद सुला दिया था जिस पर पूरे देश में तीखी प्रतिक्रियाएं जताई जा रही हैं।

ये भी पढ़ें: BJP नेता के भाई ने खुद को मारी गोली, मचा हड़कंप, नेताओं का लगा जमावड़ा

मेनका ने राहुल की चुप्पी पर उठाए सवाल

पशु अधिकारों पर काम करने वाली भाजपा सांसद मेनका गांधी ने कहा कि केरल में ऐसी घटनाएं आम हैं। वहां हर तीसरे दिन एक हाथी को मारा जाता है। केरल के मल्लापुरम जिले का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि यह जिला जानवरों ही नहीं बल्कि इंसानों पर भी बर्बरता की घटनाओं के लिए कुख्यात है। मेनका गांधी ने कहा कि इस घटना पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की चुप्पी आश्चर्यजनक है क्योंकि वह उसी इलाके से सांसद चुने गए हैं। उन्होंने कहा कि अभी तक राहुल गांधी ने इस मुद्दे पर कुछ भी नहीं बोला है जबकि इस संबंध में कड़ी कार्रवाई किए जाने की जरूरत है।

ये भी पढ़ें: बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में आज का दिन अहम, दर्ज होंगे 32 आरोपियों के बयान

रतन टाटा ने की न्याय की मांग

मशहूर उद्योगपति रतन टाटा ने भी केरल के मल्लापुरम में गर्भवती हथइनी को बर्बर तरीके से मारे जाने की घटना पर गुस्सा जताया है। उन्होंने इस बाबत ट्वीट करते हुए कहा कि सभी को इस मामले में न्याय की दरकार है। टाटा ने अपने ट्वीट में कहा कि मैं यह जानकर बेहद दुखी और स्तब्ध हूं कि लोगों के एक समूह ने एक निर्दोष, निष्क्रिय और गर्भवती हथिनी को पटाखे वाला अनानास खिलाकर मार दिया। टाटा ने कहा कि यह जानवरों के खिलाफ आपराधिक कृत्य है और इंसानों की सोची-समझी हत्या से कम नहीं है। इस मामले में निश्चित रूप से न्याय किया जाना चाहिए।

कोहली बोले-ऐसी घटनाओं पर रोक लगे

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली इस घटना से काफी दुखी हैं। उन्होंने ट्वीट के जरिए इस घटना की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि इस घटना के बारे में जानकर मुझे बहुत दुख पहुंचा है। कोहली ने कहा कि जानवरों के साथ हर किसी को बहुत प्यार से पेश आना चाहिए और जानवरों के साथ इस तरह की कायराना हरकतों पर रोक लगनी चाहिए। कोहली ने हथिनी और उसके पेट में पल रहे बच्चे की तस्वीर भी कार्टून के जरिए पोस्ट की है।

ये भी पढ़ें: राहुल गांधी इस दिग्गज कारोबारी संग करेंगे बात, इन अहम मुद्दों पर होगा मंथन

सैंड आर्ट के जरिए जताया आक्रोश

सैंड आर्ट के लिए पूरी दुनिया में जाने जाने वाले सुदर्शन पटनायक ने भी बच्चे के साथ हथिनी का सैंड आर्ट बनाकर इस घटना पर गहरा आक्रोश जताया है। पटनायक ने अपनी कला के जरिए इस घटना पर दुख जताते हुए ट्वीट किया कि इस घटना से मानवता फिर शर्मसार हुई है।

बॉलीवुड सितारों ने छेड़ी मुहिम

बॉलीवुड के कई सितारों ने भी इस घटना पर गुस्सा जताते हुए दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। यह मांग करने वालों में अनुष्का शर्मा, श्रद्धा कपूर, कपिल शर्मा और दिया मिर्जा शामिल हैं। कई बड़े स्टार्स ने इस मामले में आगे आकर मुहिम भी छेड़ दी है। कॉमेडियन कपिल शर्मा और अभिनेत्री श्रद्धा कपूर ने गर्भवती हथिनी को न्याय दिलाने की मांग की है। कपिल और श्रद्धा ने ट्विटर पर पांच लाख लोगों से एक याचिका को साइन करने की अपील की है। दोनों ने अपने ट्वीट में लिखा कि यह सही वक्त है जब इन बेजुबान जानवरों को न्याय दिलाने की मांग उठनी चाहिए। इस अपील पर काफी संख्या में लोग साइन कर चुके हैं।

दीया मिर्जा ने भी उठाया मामला

मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री दीया मिर्जा ने भी इस हथिनी को न्याय दिलाने की मुहिम छेड़ दी है। उन्होंने भी एक याचिका को साइन करने की अपील की है। दीया मिर्जा ने मांग की है कि इस घटना को अंजाम देने वाले लोगों पर आपराधिक धारा में मामला दर्ज कर कार्रवाई की जानी चाहिए।

ये भी पढ़ें: PM मोदी लेंगे अपने संसदीय क्षेत्र का हालचाल, विकास कार्यों पर करेंगे बात

सोशल मीडिया पर दिखा लोगों का गुस्सा

सोशल मीडिया पर भी तमाम लोगों ने यह मुद्दा उठाते हुए दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है। फेसबुक और ट्विटर पर काफी संख्या में लोगों ने इस मुद्दे को उठाया और कहा कि बेजुबान जानवरों के साथ ऐसी क्रूर कार्रवाई को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। लोगों ने इस मामले में सरकार से कड़ी कार्रवाई करने की मांग करते हुए कहा कि कड़ी कार्रवाई करने पर ही भविष्य में ऐसी घटनाओं पर रोक लगाई जा सकती है।

ये भी पढ़ें: सात संमदर पार नॉन स्टॉप अखंड रामायण, 150 से ज्यादा लोगों ने किया पूरा

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App