×

SSR Case: रिया कल NCB के सामने पेश होंगी, शोविक चक्रवर्ती को रिमांड

NCB ने कोर्ट से शोविक और मिरांडा को रिमांड देने का आग्रह किया था। इसके बाद दोनों  को 9 सितम्बर तक कस्टडी में रखने का आदेश कोर्ट ने दिया। अब बताया जा रहा है कि इस मामले में रिया चक्रवर्ती को समन भेजा गया है।

Newstrack
Published on: 5 Sep 2020 8:33 AM GMT
SSR Case: रिया कल NCB के सामने पेश होंगी, शोविक चक्रवर्ती को रिमांड
X
SSR Case Live: ड्रग्स के मामले में कोर्ट में चल रही बहस, NCB ने मांगी रिमांड

मुंबई: वालीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत केस में शुक्रवार को ड्रग्स कनेक्शन को लेकर NCB ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। बता दें कि रिया चक्रवर्ती के भाई शोविक और सैमुअल मिरांडा को गिरफ्तार गया था। सुशांत केस में शनिवार को रिया चक्रवर्ती के भाई शोविक और दोस्त सैमुएल मिरांडा को किला कोर्ट ने कस्टडी में रखने का आदेश दे दिया।

रिया रविवार को NCB के सामने पेश होंगी

NCB ने कोर्ट से शोविक और मिरांडा को रिमांड देने का आग्रह किया था। इसके बाद दोनों को 9 सितम्बर तक कस्टडी में रखने का आदेश कोर्ट ने दिया। अब बताया जा रहा है कि इस मामले में रिया चक्रवर्ती को समन भेजा गया है। रिया रविवार को NCB के सामने पेश होंगी। NCB के अधिकारी मुथा अशोक जैन ने बताया कि रिया और शोविक का सामना दीपेश सिंह से करवाया जाएगा।

DRDO गेस्ट हाउस से रवाना हुईं स्मिता पारिख

एक तरफ NCB केस को तेजी से आगे बढ़ा रही है वहीं दूसरी तरफ सीबीआई भी धीरे-धीरे इस एंगल पर आगे बढ़ रही है। हाल ही में पूछताछ के बाद स्मिता पारिख DRDO गेस्ट हाउस से रवाना हो गई हैं।

हिरासत में कैजान के साथ हुई मारपीट?

कैजान के लॉयर का आरोप है कि उनसे क्लाइंट के साथ हिरासत में लेने के बाद मारपीट हुई है।

ये भी देखें:गधियां बनाएंगी सुंदर: इसलिए क्लियोपेट्रा करती थी स्नान, रहस्मय है ये राज

कल NCB का सामना करेंगी रिया चक्रवर्ती

कल रिया चक्रवर्ती NCB का सामना करेंगी। शोविक की गिरफ्तारी के बाद अब रिया चक्रवर्ती की गिरफ्तारी तय मानी जा रही है। क्योंकि शोविक ने माना है कि ड्रग्स वाली चैट जो रिया के फोन में पाई गई थी वो सही है। हो सकता है कि दोनों का आमना सामना भी कराया जाए।

गलत ढंग से हुई कैजान की गिरफ्तारी

कैजान इब्राहिम के लॉयर अश्विन थूल ने कहा, "मैंने अपील की थी कि कैजान के घर पर रेड डाली गई थी और 2 सितंबर को उसे उठा लिया गया था। तो इस तरह से ये अवैध है क्योंकि उन्होंने कल की गिरफ्तारी दिखाई है। तो इस तरह से अवैध तरीके से गिरफ्तारी दिखाए जाने का केस है।"

ये भी देखें: शुरू हुई रेल-सेवा: चलेंगी 80 नई स्पेशल ट्रेनें, इस दिन से करा सकते हैं रिजर्वेशन

NCB ने बताया क्यों ली गई है शोविक-मिरांडा की कस्टडी

NCB ने बताया कि बात कॉमर्शियल खरीद-फरोख्त की नहीं है। इन लोगों को गिरफ्तार किया गया है क्योंकि ये एक बहुत बड़े सिंडिकेट का हिस्सा हैं। इसकी जांच करने की जरूरत है इसलिए इनकी कस्टडी ली गई है।

जैद के लिए की गई जमानत की मांग

सुशांत सिंह राजपूत मामले में ड्रग पैडलर जैद और बसित परिहार का नाम कई बार सामने आ चुका है। एनसीबी ने दोनों को गिरफ्तार कर लंबी पूछताछ की है। एडवोकेट तारिक सईद ने मुंबई सेशन कोर्ट में इन दोनों को जमानत देने की मांग की थी। अब एनसीबी ने इस सिलसिले में मुंबई सेशन कोर्ट से जवाब दाखिल करने के लिए समय मांगा है। इस सुनवाई को सोमवार तक स्थगित कर दिया गया है।

ये भी देखें:IAS बनी फातिमा: फिल्म देख जाग उठी इच्छा, फिर पूरा हुआ पापा का सपना

इब्राहीम कैजान को मिली बेल

शोविक और सैमुएल मिरांडा के अलावा तीसरे अभियुक्त, ड्रग्स पेडलर कैजान इब्राहिम को एस्पालेड कोर्ट से बेल मिल गई है। थोड़ी देर पहले कैजान को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में रखने के फैसला सुनाया गया था। हालांकि अब उन्हें बेल दे दी गई है।

कंगना से नहीं कोई कनेक्शन

एनसीबी अधिकारी मुथा अशोक जैन ने मीडिया को कहा कि किसको पूछताछ के लिए बुलाया जाना है इसके कयास ना लगाए। साथ ही उन्होंने कहा कि एक्ट्रेस कंगना रनौत का इस केस से कोई कनेक्शन नहीं है। अगर वो कोई जानकारी देती हैं तो एनसीबी उसकी जांच करेगी। इस ड्रग केस से जुड़े जितने भी लोग हैं एनसीबी उन सबको समन भेजेगी और जांच में जुड़ने के लिए बुलाएगी।

ये भी देखें: 8 सूरजों का तांडव: अंतरिक्ष में हुई ये घटना, एक झटके में हुआ ये सब

एनसीबी अधिकारी मुथा अशोक जैन ने की मीडिया से बातचीत

एनसीबी अधिकारी मुथा अशोक जैन ने मीडिया से बातचीत में कहा कि वे औपचारिक तौर पर कुछ नहीं कहना चाहते हैं। उन्होंने बताया है कि अभी एनसीबी इस मामले में इंटरस्टेट और इंटरनेशनल कनेक्शन्स पर भी ध्यान देगी। शोविक और सैमुएल को कस्टडी में पूछताछ के लिए लिया गया है और आगे और भी लोगों को जांच से जोड़ा जाएगा। साथ ही जैन ने मीडिया को कयास लगाने के लिए मना किया है। उन्होंने कहा कि हम जानकारी का खुलासा अभी नहीं कर सकते। हम जांच के साथ आगे बढ़ रहे हैं।

NCB के अफसर ने बताया

शोविक को रिमांड मिलने के बाद NCB अफसर ने मीडिया से बातचीत में कहा कि बहुत सारी जानकारी हमारे पास है। मुझे पूरा विश्वास है कि हमारे पास और जानकारी आएगी। हम प्रयास जारी रखेंगे।

ये भी देखें:गहरी सोचः मृदुला गर्ग की झकझोर देने वाली कहानी बालगुरु

सभी आरोपियों को NCB दफ्तर लाया गया

सभी आरोपियों को NCB दफ्तर लाया गया है। अब सभी की कस्टोडियल इन्क्वायरी हो रही है। सभी से डिटेल में बातचीत की जाएगी। इसमें सबसे पूछा जाएगा कि ड्रग्स किसने खरीदा? पैसे कौन देता था? कितने पैसे दिए गए? कितना ड्रग्स लिया गया। इन सभी बातों को पूछा जाएगा। साथ ही शोविक से रिया के इसमें रोल को लेकर भी पूछा जाएगा। रिमांड कॉपी में लिखा है कि शोविक और रिया का सामना दीपेश सावंत से भी करवाया जाएगा।

शोविक चक्रवर्ती को रिमांड

रिया चक्रवर्ती के भाई शोविक चक्रवर्ती और सैमुएल मिरांडा को 9 सितम्बर तक के लिए रिमांड में रखने का आदेश दिया गया है। कोर्ट ने फैसला सुनाया है कि ये दोनों NCB की कस्टडी में रहेंगे। मजिस्ट्रेट नरेंद्र जोशी ने ये फैसला सुनाया है। साथ ही कैजान को 14 दिनों के लिए जुडिशियल कस्टडी में भेज दिया गया है।

DRDO में सुशांत की बहन से पूछताछ करेगी सीबीआई

सुशांत सिंह राजपूत की बहन मीतू सिंह को DRDO गेस्ट हाउस में बुलाया गया है। मीतू सिंह सीबीआई के सामने पूछताछ के लिए हाजिर होंगी।

ये भी देखें:लव जेहाद पर एक्शन: फंडिग करने वाले की तलाश जारी, खातों को खंगााल रही पुलिस

किला कोर्ट में पूरी हुई सुनवाई

तीनों अभियुक्तों के वकीलों ने अपना पक्ष रख दिया है। इन सभी के जवाब पर अब पब्लिक प्रोसीक्यूटर अपना पक्ष रख रहे हैं। सुनवाई हो चुकी है और जल्द ही कोर्ट का फैसला आने वाला है।

कल रिया से एनसीबी कर सकता है पूछताछ

एनसीबी आज शाम 5 बजे रिया चक्रवर्ती को समन भेज सकता है। खबरें हैं कि कल रिया से एनसीबी पूछताछ कर सकता है।

NCB ने शोविक-मिरांडा के लिए मांगी 7 दिन की रिमांड

NCB ने शोविक-मिरांडा के लिए 7 दिन की रिमांड की मांग की है। थोड़ी देर में एनसीबी प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाली है।

ये भी देखें:ड्रग्स का बॉलीवुड कनेक्शन: फंसे ये एक्टर्स, गिरफ्तारी पर बड़ा खुलासा

शोविक के वकील ने किया NCB रिमांड का विरोध

शोविक चक्रवर्ती के वकील सतीश मानशिंदे ने एनसीबी रिमांड का विरोध किया है। वहीं एनसीबी कुछ देर में प्रेस कॉन्फ्रेस करने वाली है।

DRDO गेस्ट हाउस पहुंचीं सीबीआई अधिकारी

सीबीआई अधिकारी नूपुर प्रसाद DRDO गेस्ट हाउस पहुंच गई हैं। वहीं सीबीआई ने स्मिता पारिख से पूछताछ की। सिद्धार्थ पिठानी से पूछताछ की जा रही है।

ये भी देखें: महिलाओं को गंदी निगाह से देखता था ये पूर्व राष्ट्रपति, किस्से सुनकर दंग रह जाएंगे

मुंबई के DRDO गेस्ट हाउस पहुंचे सिद्धार्थ पिठानी

सीबीआई और एनसीबी सुशांत केस में जुटी हैं। एक तरफ सिद्धार्थ पिठानी मुंबई के DRDO गेस्ट हाउस पहुंच गए हैं। दूसरी तरफ किला कोर्ट में शोविक और मिरांडा की रिमांड पर सुनवाई जारी है।

शोविक की तरफ से सतीश मानशिंदे दे रहे दलील

किला कोर्ट में शोविक और मिरांडा पर सुनवाई जारी है। सतीश मानशिंदे शोविक की तरफ से दलील रख रहे हैं। शोविक जैसे ही कोर्ट में ले जाए गए, तो उन्होंने कैप लगा रखी थी, कैप उतारते ही वो लगातार छत की ओर देख रहे थे। वहीं कैजान मजिस्ट्रेट के सामने खड़े हैं और उनके पीछे सैमुअल खड़े हैं।

एनसीबी अधिकारी को मुंबई सेशन कोर्ट ने किया तलब

एनसीबी अधिकारी को मुंबई सेशन कोर्ट ने तलब किया है। एडवोकेट तारिक सईद ने सेशन कोर्ट के समक्ष अर्जी दायर की थी ताकि बसित और जैद को जमानत दी जा सके। ये अर्जी दोपहर 2 बजे सुनी जाएगी।

सुशांत के घर से निकली सीबीआई की टीम

सीबीआई की टीम सुशांत सिंह राजपूत के घर से निकल गई है। बता दें कि सीबीआई की टीम सुशांत के बांद्रा स्थित घर पहुंची थी। AIIMS के डॉक्टरों की टीम और सुशांत की बहन मीतू सिंह भी सीबीआई के साथ मौजूद थीं।

ये भी देखें: शिक्षक दिवस: निकाली गई ‘कोरोना जागरूकता साइकिल रैली’, देखें तस्वीरें

शोविक, सैमुअल की कोर्ट में पेशी

शोविक चक्रवर्ती और सैमुअल मिरांडा को कोर्टरूम ले जाया गया है। एनसीबी ऑफिसर समीर वानखेडे कोर्टरूम के अंदर मौजूद हैं। कोर्ट में सुनवाई शुरू हो गई है।

Shovik, Samuel in court

शोविक और सैमुअल किला कोर्ट के लिए निकले

शोविक चक्रवर्ती और सैमुअल मिरांडा किला कोर्ट के लिए निकल गए हैं। थोड़ी देर में उनकी कोर्ट में पेशी होनी हैं।

शोविक, सैमुअल मिरांडा, जैद और बसित का कोविड टेस्ट निगेटिव

शोविक, सैमुअल मिरांडा, जैद और बसित को सायन अस्पताल में मेडिकल टेस्ट के लिए ले जाया गया। यहां शोविक, सैमुअल, जैद, बसित का कोविड टेस्ट हुआ। शोविक, सैमुअल मिरांडा, जैद और बसित का कोविड टेस्ट निगेटिव आया है।

सुशांत के घर पहुंची सीबीआई की टीम

सुशांत सिंह राजपूत केस में सीबीआई की टीम जांच में जुटी है। अब सीबीआई की टीम सुशांत के बांद्रा स्थित घर पहुंची है। AIIMS के डॉक्टरों की टीम और सुशांत की बहन मीतू सिंह भी सीबीआई के साथ मौजूद है। सुशांत के घर क्राइम सीन री-क्रिएट किया जाएगा। सिद्धार्थ पिठानी, नीरज भी सुशांत के घर में मौजूद हैं। पहले भी एक बार सीबीआई की टीम सुशांत के घर क्राइम सीन री-क्रिएट करने पहुंची थी।

ये भी देखें: हैलो मैं मोदी बोल रहा! PM ने की स्वामी अड़गड़ानंद महाराज को कॉल, जानी ये बात

रिया के ड्रग्स खरीदने और बेचने का खुलासा

सुशांत सिंह राजपूत केस में बड़ा खुलासा हुआ है। रिया चक्रवर्ती के मोबाइल फोन की जांच से ड्रग्स खरीदने, बेचने और सेवन का खुलासा हुआ है। बता दें कि आजतक के इंटरव्यू में रिया चक्रवर्ती ने साफ तौर पर मना किया था।

शोविक-मिरांडा का अभी ड्रग टेस्ट नहीं कराएगा NCB

सायन अस्पताल में शोविक और सैमुअल को मेडिकल टेस्ट के लिए ले जाया गया। सायन अस्पताल में शोविक, सैमुअल, जैद, कैजान का कोविड टेस्ट हुआ। NCB ने कहा कि शोविक-मिरांडा का अभी ड्रग टेस्ट नहीं कराएगा।

NCB शोविक और सैमुअल की 4-6 दिनों की हिरासत की मांग करेगा

सुशांत सिहं राजपूत मामले में शुक्रवार को एनसीबी ने रिया के भाई शोविक और सैमुअल मिरांडा को गिरफ्तार किया था। आज उनकी कोर्ट में पेशी है। इसी बीच खबरें हैं कि एनसीबी शोविक और सैमुअल की 4-6 दिनों की हिरासत की मांग करेगा।

ये भी देखें: बाढ़ से हिला मथुरा: तबाही ले गई थाने के दारोगा को, हाई अलर्ट हुआ जारी

शोविक और सैमुअल की आज कोर्ट में होगी पेशी

ड्रग्स मामले में गिरफ्तार रिया चक्रवर्ती के भाई शोविक और सैमुअल मिरांडा को आज एनसीबी कोर्ट में पेश करेगी। शनिवार रात करीब 9 घंटे तक पूछताछ के बाद दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया।

sushant singh case-2

रिया को जल्द समन भेज सकती है NCB

शोविक की गिरफ्तारी के बाद अब एनसीबी जल्द रिया चक्रवर्ती को भी समन भेज सकती है। शोविक ने रिया की उस चैट को सही बताया है जिसमें वह ड्रग्स की डिमांड किसी शख्स के लिए कर रही थीं।

ये भी देखें: रिया लेती है ड्रग! हुआ बड़ा खुलासा, भाई शोविक ने खोली पोल

रिया के भाई का आज होगा मेडिकल टेस्ट

सुशांत सिंह राजपूत केस में शुक्रवार को एनसीबी ने शुक्रवार को रिया चक्रवर्ती के भाई शोविक और सैमुअल मिरांडा को गिरफ्तार कर लिया था। शनिवार सुबह 8 बजे एनसीबी की टीम उन्हें मेडिकल टेस्ट के लिए लेकर जाएगी।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story