×

लॉकडाउन पर उद्धव सरकार का ये इरादा: पूरे महाराष्ट्र में नहीं, सिर्फ यहां लगे कर्फ्यू

महाराष्‍ट्र में कोरोना वायरस को लेकर हालात बदतर होते ही जा रहे हैं। शुक्रवार को केवल मुंबई से ही 200 से ज्‍यादा नए केस सामने आए और इससे...

Ashiki
Published on: 11 April 2020 3:38 AM GMT
लॉकडाउन पर उद्धव सरकार का ये इरादा: पूरे महाराष्ट्र में नहीं, सिर्फ यहां लगे कर्फ्यू
X
बच गया भारत: खतरे में होती 2 लाख जाने, स्थिति होती भयावह

नई दिल्ली: महाराष्‍ट्र में कोरोना वायरस को लेकर हालात बदतर होते ही जा रहे हैं। शुक्रवार को केवल मुंबई से ही 200 से ज्‍यादा नए केस सामने आए और इससे 10 की मौत हो गई। मुंबई में कोरोना मामले अब 1000 के पार हैं। ऐसे में मुंबई महानगर क्षेत्र सूत्रों ने जानकारी दी कि महाराष्‍ट्र सरकार पीएम मोदी से अनुरोध करेगी कि सिर्फ मुंबई में लॉकडाउन को 10 से 15 दिन बढ़ाया जाए।

ये पढ़ें: अमेरिका में किलर कोरोना ने मचाई तबाही, दुनिया में पहली बार एक दिन में इतनी मौतें

चर्चा के बाद आएगा अहम निर्णय

सूत्रों ने कहा कि राज्य सरकार शनिवार को पीएम मोदी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से होने जा रही मीटिंग में लॉकडाउन बढ़ाने का सुझाव देगी। फिलहाल सरकार पूरे राज्‍य में लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाने की योजना में नहीं है। सूत्रों ने कहा कि लॉकडाउन के विस्तार पर कोई भी निर्णय इस बात पर निर्भर करेगा कि केंद्र भी कोरोनो संक्रमण फैलने की स्थिति को कैसे देखता है।

ये पढ़ें: तबलीगी के बाद अब इस जमात का संकट, कई पॉजिटिव केस से हड़कंप

सिर्फ मुंबई से 1000 मामले

महाराष्ट्र के मुंबई और मुंबई महानगर क्षेत्र के साथ पुणे कोरोना वायरस के बड़े हॉटस्पॉट में से एक है। भारत की आर्थिक राजधानी कहे जाने वाले शहर मुंबई में अब तक 1000 से ज्‍यादा कोरोना के मामले सामने आ चुके हैं।

ये पढ़ें: वायुसेना ने बेंगलुरु पहुंचाया 3 टन कच्‍चा माल, जानिए कहां होगा इस्तेमाल

रिजर्व पुलिस बल तैनात की गई

महाराष्ट्र ने गुरुवार को मुंबई के धारावी जैसे भीड़भाड़ वालों इलाकों में लॉकडाउन को सख्‍ती से लागू कराने के लिए राज्य रिजर्व पुलिस बल की तैनाती कर दी। मंत्रिमंडल ने कहा कि राज्य में निगरानी बढ़ाने और लोगों को भीड़ न होने देने के लिए ड्रोन का भी इस्‍तेमाल किया जाएगा।

ये पढ़ें: BJP विधायक की बर्थडे पार्टी: नहीं दिखा कोरोना का खौफ, सैकड़ों का लगा जमावड़ा

कोरोना मानव जाति के लिए खतरा: नवीन पटनायक

ओडिशा मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने गुरुवार को कहा कि कोरोना वायरस मानव जाति के लिए बहुत बड़ा खतरा है। एक सदी की ये सबसे खतरनाक महामारी है। उन्‍होंने केंद्र सरकार से राष्ट्रव्यापी बंद का विस्तार करने का आग्रह किया। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्‍पा ने भी लॉकडाउन के विस्तार की मांग की है, लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि अंतिम निर्णय पीएम मोदी से चर्चा के बाद ही होगा।

ये पढ़ें: जल उठा गुजरात: लॉकडाउन से परेशान मजदूर हुए उग्र, वाहनों में लगा दी आग

आज आ सकता है अहम निर्णय

राज्‍यों की स्थितियों का जायजा लेने के लिए पीएम मोदी ने राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों के साथ एक समीक्षा बैठक आयोजित की है। बता दें कि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये होने वाली इस बैठक बाद लॉकडाउन के विस्‍तार पर अंतिम निर्णय लिया जा सकता है।

ये भी पढ़ें: यहां मिट्टी से बनी हुई हैं सारी इमारतें, बारिश, तूफान और आंधी का नहीं होता कोई असर

वैशाख मास में करें इन नियमों का पालन, नहीं होंगे गरीब, मिलेगा मोक्ष…

Live: कोरोना से भारत में 227 मौत, लॉकडाउन पर बड़ा फैसला आ सकता है आज

राशिफल 11 अप्रैल: जानिए कैसा रहेगा शनिवार, किस पर बरसेगी शनिदेव की कृपा

Ashiki

Ashiki

Next Story