×

वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट! चित्रकूट में बनने वाली तोप करेगी सीमाओं की रक्षा

जनसभा को संबोधित करने के दौरान उन्होंने जनता से भाजपा को वोट करने की अपील की, उन्होंने कहा कि सपा, बसपा और अन्य दलों ने जाति, मत और मजहब के नाम पर परिवारवाद और जातिवाद को बढ़ावा दिया, जिसका दंश प्रदेश ने झेला है। इन दलों के एजेण्डे में विकास और सुशासन नहीं है।

Harsh Pandey
Published on: 18 Aug 2023 12:01 PM GMT
वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट! चित्रकूट में बनने वाली तोप करेगी सीमाओं की रक्षा
X

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को विधानसभा उपचुनाव को लेकर भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में प्रतापगढ़, चित्रकूट और कानपुर में जनसभा को संबोधित किया।

यह भी पढ़ें. अरे ऐसा भी क्या! बाथरूम में लड़कियां सोचती हैं ये सब

जनसभा को संबोधित करने के दौरान उन्होंने जनता से भाजपा को वोट करने की अपील की, उन्होंने कहा कि सपा, बसपा और अन्य दलों ने जाति, मत और मजहब के नाम पर परिवारवाद और जातिवाद को बढ़ावा दिया, जिसका दंश प्रदेश ने झेला है। इन दलों के एजेण्डे में विकास और सुशासन नहीं है। ऐसे लोगों से विकास की उम्मीद करना कपोल कल्पना है।

यह भी पढ़ें. झुमका गिरा रे…. सुलझेगी कड़ी या बन जायेगी पहेली?

सीएम योगी ने कहा...

सीएम योगी ने कहा कि प्रतापगढ़ के किसानों ने अपने परिश्रम और पुरुषार्थ से यहां के आंवले की खेती को वैश्विक मंच पर स्थान दिलाया है। हमारी सरकार ने यहां के आंवले को ‘वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट’ में शामिल कर यहां के किसानों को नया बाजार उपलब्ध करा रही है।

यह भी पढ़ें. लड़की का प्यार! सुधरना है तो लड़के फालो करें ये फार्मूला

उन्होंने कहा कि प्रतापगढ़ में मेडिकल कॉलेज का कार्य प्रारंभ हो चुका है। अगले सत्र में ओपीडी के साथ-साथ प्रवेश की प्रक्रिया प्रारम्भ हो जाएगी।

चित्रकूट में आयोजित जनसभा में सीएम योगी ने कहा कि यह पवित्र भूमि है, जहां मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम ने अपने वनवासी जीवन का लगभग 12 वर्ष का समय व्यतीत किया था, पिछले 15 वर्षों तक कुछ ठेकेदारों के साथ मिलकर सपा, बसपा और कांग्रेस ने यहां के विकास कार्यों के लिए आने वाले पैसों में डकैती डालने का कार्य किया था। प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद यह क्षेत्र दस्यु मुक्त हो गया है।

यह भी पढ़ें. असल मर्द हो या नहीं! ये 10 तरीके देंगे आपके सारे सवालों के सही जवाब

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

यह भी पढ़ें. ओह तेरी! पत्नी कहेगी पति से, बिस्तर पर ‘ना बाबा ना’

उन्होंने कहा कि यहां के डिफेन्स कॉरीडोर की फैक्ट्रियों में बनने वाले फाइटर प्लेन दुश्मन देशों के छक्के छुड़ा देंगे, चित्रकूट में बनने वाली तोप देश की सीमाओं की रक्षा करेगी, जिस पर चित्रकूट लिखा होगा।

सूबे के मुखिया सीएम योगी ने कहा कि बुन्देलखंड के प्रत्येक घर में शुद्ध पेयजल उपलबध कराने के लिए हमारी सरकार 9 हजार करोड़ रुपये स्वीकृत कर चुकी है।

यह भी पढ़ें. होंठों का ये राज! मर्द हो तो जरूर जान लो, किताबों में भी नहीं ये ज्ञान

गोवंश के लिए किसानों की मदद...

बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के बन जाने के बाद दिल्ली और चित्रकूट की दूरी 5 घंटे की रह जाएगी। निराश्रित गोवंश के संरक्षण के लिये हम गो-आश्रय स्थल बना रहे हैं। अगर कोई किसान अपने घर में निराश्रित गोवंश को रखकर उसकी सेवा करता है, तो प्रत्येक गोवंश के लिए उस किसान को 900 रुपये की मदद हमारी सरकार दे रही है।

यह भी पढ़ें: लड़कियों को पसंद ये! बताती नहीं पर हमेशा ही खोजती हैं ये चीजें

अनुच्छेद 370...

अनुच्छेद 370 की समाप्ति पर सबसे ज्यादा पीड़ा कांग्रेस और पाकिस्तान को हो रही है। कानपुर में जनसभा को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस, सपा और बसपा पर जमकर हमला किया।

यह भी पढ़ें. बेस्ट फ्रेंड बनेगी गर्लफ्रेंड! आज ही आजमाइये ये टिप्स

उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 के समाप्त होने पर सबसे ज्यादा पीड़ा पाकिस्तान और कांग्रेस को हो रही है। पाकिस्तान का प्रश्रय पाए आतंकवाद के कारण कश्मीर के 41 हजार नागरिकों की मौत हुई है, जिस पर सपा, बसपा कांग्रेस ने कभी कुछ नहीं किया। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी ने इस अनुच्छेद को समाप्त कर कश्मीर को विकास की मुख्य धारा से जोड़ने का कार्य किया है।

Harsh Pandey

Harsh Pandey

Next Story