×

कमिश्नर ने राशन की दुकानों और कंट्रोल रूम का किया निरीक्षण

आयुक्त विन्ध्याचल मण्डल प्रीति शुुक्ला एवं आईजी विन्ध्याचल परिक्षेत्र पीयूष श्रीवास्तव ने 21 दिवसीय लॉकडाउन के स्थिति का जायजा लेने...

Ashiki
Published on: 3 April 2020 6:32 PM GMT
कमिश्नर ने राशन की दुकानों और कंट्रोल रूम का किया निरीक्षण
X

मीरजापुर: आयुक्त विन्ध्याचल मण्डल प्रीति शुुक्ला एवं आईजी विन्ध्याचल परिक्षेत्र पीयूष श्रीवास्तव ने 21 दिवसीय लॉकडाउन के स्थिति का जायजा लेने के लिये कलेक्ट्रेट में बनाये गये कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया। इस दौरान आयुक्त द्वारा उपस्थिति कर्मचारियों से कंट्रोल रूम के बारे में जानकारी प्राप्त की तथा कहा कि जो भी शिकायतें किसी भी माध्यम से प्राप्त हों उसे तत्काल संबंधित अधिकारी को अवगत कराया जाये तथा अधिकारी द्वारा शिकायतों का त्वरित समाधान किये जायें।

ये पढ़ें: ड्रोन ने भरी उड़ान तो पकड़े गए हमलावर, घायलों ने सुनाई आपबीती

उन्होंने कहा कि यह भी प्रतिदिन रजिस्टर में दर्ज किया जाय। यह भी कहा कि उपस्थित कर्मचारी सोशल डिस्टेंसिग का सही पालन करायें। निरीक्षण के दौरान आयुक्त ने शिकायत रजिस्टर में दर्ज दो-तीन शिकायतकर्ता के मोबाइल पर फोन लगाकर उनके निस्तारण के बारे में जानकारी प्राप्त की। शिकायतकर्ता के द्वारा बताया गया कि उसके द्वारा राशन न मिलने का शिकायत थी। जिसे अपर जिलाधिकारी से वार्ता कर दूर कराया गया तथा कहा गया कि तत्काल राशन की दुकान पर जाये राशन मिल जायेगा।

ये पढ़ें: यूपी का ऐसा अस्पताल: कोरोना से जंग देश का साथ, कर रहा ये सराहनीय काम

ये पढ़ें: जमातियों के लिए बुलाये गए आर्मी डॉक्टर, BSF जवान कर रहे निगरानी

मंडलायुक्त ने कहा कि राशन की दुकान पर जाने के लिये किसी को रोका न जाये। इसके पूर्व आयुक्त द्वारा नगर के दो राशन के दुकानों का निरीक्षण भी किया गया जहां पर उनके द्वारा वितरण प्रणाली का निरीक्षण किया और हिदायत दी कि सोशल डिस्टेंसिंग बनाकर राशन दिया तथा घटतौली की शिकायत न आने पायें। उन्होंने कहा कि पिछले दो दिनों में लोग अपना राशन ले भी जा चुके हैं। आगे भी राशन की कहीं समस्या नहीं होने दी जायेगी।

ये पढ़ें: लखनऊ: सदर बाजार इलाका पूरी तरह सील, पुलिस की लोगों से घरों में रहने की अपील

मण्डलायुक्त ने लॉकडाउन के 10वें दिन सुरक्षा व्यवस्था को शुक्रवार के दिन अदा की जाने वाली जुमे की नमाज के दृष्टिगत थाना कोतवाली कटरा क्षेत्र के इमामबाड़ा जाकर जायजा लिया तथा सम्बंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश किये गये। कोविड-19 के संक्रमण से बचने के लिये विशेष रूप से सावधानियां बरतने व समय-समय से सेनेटाइजर होने एवं स्वच्छ रहने के लिए निर्देश दिया।

ये पढ़ें: लॉकडाउन अलावा कोरोना के खिलाफ ये उपाय: सरकार कर सकती है बड़ा एलान

इस अवसर पर डीएम सुशील कुमार पटेल, एसपी डॉक्टर धर्मवीर सिंह, अपर जिलाधिकारी यूपी सिंह एसपी सिटी प्रकाश स्वरूप पांडेय, नगर मजिस्ट्रेट जगदम्बा सिंह के अलावा कंट्रोल रूम प्रभारी जिला विद्यालय निरीक्षण उपस्थित रहे।

रिपोर्ट – बृजेंद्र दुबे

ये पढ़ें: लॉकडाउन में पैरेंटिंग नहीं आसान: बच्चों के साथ करें ये सारे काम, नहीं रहेंगे परेशान

Ashiki

Ashiki

Next Story