×

डीजीपी ने 1970-71 बैच के प्रशिक्षणार्थियों को किया सम्मानित

उपनिरीक्षक नागरिक पुलिस (सीधी भर्ती) वर्ष 1970-71 बैच के पीटीसी प्रशिक्षण के 50वें वर्ष में प्रवेश पर आयोजित पुर्नमिलन समारोह का आयोजन किया गया, कार्यक्रम की अध्यक्षता डीजीपी ने किया।

Harsh Pandey
Published on: 7 Aug 2023 6:44 AM GMT
डीजीपी ने 1970-71 बैच के प्रशिक्षणार्थियों को किया सम्मानित
X

यह भी पढ़ें. अरे ऐसा भी क्या! बाथरूम में लड़कियां सोचती हैं ये सब

लखनऊ: उपनिरीक्षक नागरिक पुलिस (सीधी भर्ती) वर्ष 1970-71 बैच के पीटीसी प्रशिक्षण के 50वें वर्ष में प्रवेश पर आयोजित पुर्नमिलन समारोह का आयोजन किया गया, कार्यक्रम की अध्यक्षता डीजीपी ने किया।

यह भी पढ़ें: लड़कियों को पसंद ये! बताती नहीं पर हमेशा ही खोजती हैं ये चीजें

डीजीपी ओपी सिंह ने उपनिरीक्षक ना.पु.(सीधी भर्ती) वर्ष 1970-71 बैच के 50 वें वर्ष में प्रवेश पर रेडियो मुख्यालय महानगर के सभागार में आयोजित पुर्नमिलन समारोह में मुख्य अतिथि रहे।

यह भी पढ़ें. झुमका गिरा रे…. सुलझेगी कड़ी या बन जायेगी पहेली?

दरअसल, उत्तर प्रदेश के इतिहास में पहली बार वर्ष 1970-71 बैच के उपनिरीक्षक ना.पु. का पुर्नमिलन समारोह आयोजित किया गया। इस अवसर पर तत्समय प्रशिक्षणाधीन आईपीएस जंगी सिंह अपर पुलिस महानिदेशक, पुलिस उपाधीक्षक(तत्समय) प्रशिक्षणाधीन ओपी त्रिपाठी, एसके सक्सेना सेवानिवृत्त पुलिस अधीक्षक भी अतिथि के रूप में उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें. ओह तेरी! पत्नी कहेगी पति से, बिस्तर पर ‘ना बाबा ना’

डीजीपी द्वारा प्रशिक्षण प्रदान करने वाले एसआई ए.पी. वी.एम. उपाध्याय एवं ओपी सिंह सेवानिवृत्त पुलिस उपाधीक्षक को सम्मानित किया गया।

यह भी पढ़ें. लड़की का प्यार! सुधरना है तो लड़के फालो करें ये फार्मूला

डीजीपी ने किया संबोधित...

डीजीपी ने वर्ष 1970-71 बैच की दूरभाष दिग्दर्शिका का विमोचन किया गया। डीजीपी ने अपने उद्बोधन में कहा कि जो नींव आप सभी के द्वारा तैयार की गयी है, उसी नींव पर अनुभवों से नई परम्परा के साथ व्यवसायिक दक्षता बढ़ानी हैं।

यह भी पढ़ें. बेस्ट फ्रेंड बनेगी गर्लफ्रेंड! आज ही आजमाइये ये टिप्स

वर्तमान पुलिसिंग तभी और अधिक सफल होगी जब आप सभी के अनुभव हमें प्राप्त होते रहेंगे। आप सभी के प्रैक्टिकल ट्रेनिंग एवं अनुभव प्रदेश पुलिस को और अधिक आगे बढ़ने में सहायक सिद्व होंगे।

यह भी पढ़ें. असल मर्द हो या नहीं! ये 10 तरीके देंगे आपके सारे सवालों के सही जवाब

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वर्तमान में प्रदेश पुलिस की प्रतिक्रिया त्वरित हो चुकी है। यू0पी0 100 द्वारा प्रदेश के नागरिकों को त्वरित सहायता प्रदान की जा रही है, यह हमारी उपलब्धि है।

हम सभी आप के साथ, आपके अनुभवों के साथ कम्यूनिटी पुलिसिंग में निरन्तर आगे बढेंगे। सेवानिवृत्त साथी हमारे ब्रांड एम्बेसडर हैं।

यह भी पढ़ें. होंठों का ये राज! मर्द हो तो जरूर जान लो, किताबों में भी नहीं ये ज्ञान

सभा का संचालन डीपी जुयाल सचिव द्वारा किया गया एवं मुख्य संयोजक एमपी सिंह ने सभी अतिथियों व साथियों का स्वागत किया।

बताते चलें कि वर्ष 1970-71 बैच में कुल 171 अधिकारियों ने उपनिरीक्षक ना.पु. का प्रशिक्षण प्राप्त किया था, जिसमें से 87 अधिकारियों द्वारा उक्त पुर्नमिलन समारोह में प्रतिभाग किया गया।

उक्त बैच को 10 गैलेन्ट्री मेडल, 02 गैलेन्ट्री अवार्ड, 02 अतिविशिष्ट सेवा के लिए राष्ट्रपति का पुलिस पदक, 06 दीघ्रकालीन सेवाओं के लिए पुलिस पदक, 01 जीवन रक्षा पदक, 01 राज्यपाल महोदय का प्रशस्ति पत्र सहित पुलिस महानिदेशक, उ0प्र0 के 02 सम्मान चिन्ह प्राप्त हुए हैं।

Harsh Pandey

Harsh Pandey

Next Story