आप कीजिये अपनी रक्षा, तभी होगी परिवार की सुरक्षा: एसएसपी संतोष मिश्रा

त्योहारों के दृष्टिगत शहर क्षेत्र में पैदल गस्त कर लोगों को सुरक्षा व्यवस्था का भरोसा दिलाने के साथ ही करवा चौथ के त्यौहार के उपलक्ष्य में हेलमेट प्रयोग न करने वाले पति-पत्नियों को जागरूक कर पुलिस द्वारा हेलमेट गिफ्ट देने के साथ पत्नियों द्वारा हेलमेट पतियों को गिफ्ट देते हुए उनसे आठवां वचन लिया

इटावा: ‘आप कीजिये अपनी रक्षा,तभी होगी परिवार की सुरक्षा’ इस उद्देश्य के साथ इटावा के एसएसपी संतोष कुमार मिश्रा ने करवा चौथ के पावन पर्व को नये तरीके से मनाने की कोशिश की।

यह भी पढ़ें.  अरे ऐसा भी क्या! बाथरूम में लड़कियां सोचती हैं ये सब

उन्होंने अपने मातहतों के साथ सड़को पर सुरक्षा व्यवस्था के दृष्टिगत उतरे और करवाचौथ की खरीदारी में अपनी पत्नियों के साथ लगे पतियों को गिफ्ट में हेलमेट देकर पत्नियों के हाथों सर पर ताज सजवाया।

यह भी पढ़ें.  झुमका गिरा रे…. सुलझेगी कड़ी या बन जायेगी पहेली?

इस दौरान उन्होंने कहा कि खुद को सुरक्षा की ढाल बनाओ, हर मुसीबत को दूर भगाओ। बताते चलें कि एसएसपी संतोष मिश्रा आये दिन कुछ न कुछ सामाजिक कार्य करके अपनी लोगो के बीच एक अलग छाप छोड़कर सबको संतोष की चेन की सांस लेने को ललायित करते रहते है।

यह भी पढ़ें. लड़की का प्यार! सुधरना है तो लड़के फालो करें ये फार्मूला

त्योहारों के दृष्टिगत शहर क्षेत्र में पैदल गस्त कर लोगों को सुरक्षा व्यवस्था का भरोसा दिलाने के साथ ही करवा चौथ के त्यौहार के उपलक्ष्य में हेलमेट प्रयोग न करने वाले पति-पत्नियों को जागरूक कर पुलिस द्वारा हेलमेट गिफ्ट देने के साथ पत्नियों द्वारा हेलमेट पतियों को गिफ्ट देते हुए उनसे आठवां वचन लिया कि भविष्य में हेलमेट व सीट बेल्ट का सदैव करेंगे प्रयोग।

यह भी पढ़ें. असल मर्द हो या नहीं! ये 10 तरीके देंगे आपके सारे सवालों के सही जवाब

उपहार में दिया हेलमेट…

करवा चौथ के त्यौहार को देखते हुए गश्त पर निकले इटावा एसएसपी ने बाइक सवार बगैर हेलमेट पतियों की पत्नियों को अपनी तरफ से हेलमेट गिफ्ट देकर करवा चौथ के इस पर्व पर हैलमेट हमेशा पहनने का वचन दिलवाने के साथ ही मौके पर महिलाओ ने अपने पतियों को हेलमेट पहनाया, जहां एक तरफ त्यौहारों के सीजन में बाजारों में भीड़भाड़ व रौनक रहती है।

यह भी पढ़ें.  होंठों का ये राज! मर्द हो तो जरूर जान लो, किताबों में भी नहीं ये ज्ञान

उसको लेकर आज इटावा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्रा ने अपने पूरे पुलिस लाव लश्कर के साथ शहर के मुख्य चौराहों पर होते हुए पूरे शहर में रूट मार्च निकाला

इटावा में त्योहारों के मद्देनजर सड़क पर पुलिस बल के साथ रुट मार्च को निकले इटावा एस एस पी संतोष कुमार मिश्रा ने बाज़ार में बाइक पर बगैर हेलमेट के जा रहे दंपतियों को रोक कर एक अनूठा तरीका अपनाया।

यह भी पढ़ें. बेस्ट फ्रेंड बनेगी गर्लफ्रेंड! आज ही आजमाइये ये टिप्स

उन्होंने करवाचौथ से एक दिन पहले उन महिलाओं को हेलमेट गिफ्ट किया जिनके पति बगैर हेलमेट के उन्हें लेकर जा रहे थे।

यह भी पढ़ें. ओह तेरी! पत्नी कहेगी पति से, बिस्तर पर ‘ना बाबा ना’

सिर्फ यही नहीं हेलमेट तो उन्होंने महिलाओ से उनके पतियों को पहनवाया ही साथ ही पतियों को शपथ दिलवाई कि आगे से अपने परिवार की सुरक्षा के लिए खुद सुरक्षित रहेंगे और हेलमेट का उपयोग करेंगे। त्योहारों के चलते एस एस पी ने ड्रोन कैमरे की मदद से बाज़ार में लोगो पर नज़र भी रखी।

यह भी पढ़ें: लड़कियों को पसंद ये! बताती नहीं पर हमेशा ही खोजती हैं ये चीजें