×

लोगों को गोरा बनाने का कर रहे थे धंधा, 3 गिरफ्तार, करोड़ों का माल जब्त

रंग गोरा करने वाली क्रीम का काला धंधा करने वाले लोगों को बुधवार को पुलिस ने धर दबोचा।

Ashiki
Published on: 10 Jun 2020 7:13 PM GMT
लोगों को गोरा बनाने का कर रहे थे धंधा, 3 गिरफ्तार, करोड़ों का माल जब्त
X

सहारनपुर: रंग गोरा करने वाली क्रीम का काला धंधा करने वाले लोगों को बुधवार को पुलिस ने धर दबोचा और यह सफलता मिली है सहारनपुर पुलिस को। नकली औषधियों व सौंदर्य प्रसाधन को अवैध रूप से निर्माण करने वाले तीन शातिर अभियुक्तों को भारी मात्रा में नकली औषधियों व सौंदर्य प्रसाधन सहित किया गिरफ्तार। मामला जनपद सहरानपुर के थाना मंडी के पुराना कलसिया रोड पर स्थित ताहिर गार्डन का है, जहां पिछले लगभग 2 साल से नकली औषधि व सौंदर्य प्रसाधन का अवैध रूप से निर्माण करने का कार्य चल रहा था और पुलिस को काफी समय से इसकी सूचना प्राप्त हो रही थी।

ये भी पढ़ें: UP की राजधानी में कोरोना का कहर, CM हेल्पलाइन दफ्तर में 9 कर्मचारी संक्रमित

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/06/WhatsApp-Video-2020-06-10-at-9.01.41-PM.mp4"][/video]

ये भी पढ़ें: चेकिंग के दौरान लूट का मामला: थाना प्रभारी लाइन हाजिर, दो दारोगा समेत 4 निलंबित

इसी के चलते थाना मंडी पुलिस द्वारा रात्रि करीब 11 बजे मुखबिर की सूचना के आधार पर इस जगह पर छापा मार तीन शातिर अभियुक्त रमन ठाकुर, नफीस व मोहम्मद अर्सलान को पुलिस ने भारी मात्रा में नकली औषधि व सौंदर्य प्रसाधन सहित गिरफ्तार करने में महत्वपूर्ण सफलता प्राप्त की है। पकड़े गए सौंदर्य प्रसाधन की कीमत गरीब 1.25 करोड़ रुपए बताई जा रही है। अभी इनके बाकी 4 साथी आसिफ, राजकुमार, तारीक व मोहम्मद शारिक की गिरफ्तारी का भी प्रयास लगातार किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें: शिक्षक भर्ती मामले में सियासत तेज, कांग्रेस का सरकार पर एक नए घोटाले का आरोप

एसपी सिटी विनीत भटनागर ने बताया कि ताहिर गार्डन में पिछले 2 साल से नकली कुछ चीजों के द्वारा यह सौंदर्य प्रसाधन का सामान बनाया जा रहा था। काफी बड़े पैमाने पर अलग-अलग राज्यों में यह सामान सप्लाई भी किया जा रहा था और इस्टोकेज सामान की कीमत 1.25 करोड़ रुपए आंकी गई है इसमें बना हुआ व अध बना हुआ सामान के अलावा इनको बनाने की मशीन भी है इस पूरे मामले में तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार किया जा चुका है और बाकी चार फरार अभियुक्तों की तलाश भी की जा रही है। इनकी बिलिंग देखकर उन व्यापारियों व मेडिकल स्टोरों को भी खंगाला जाएगा जो इन से कम दामों में नकली सामान खरीद कर आगे अधिक दामों में बेचने का काम किया करते हैं।

ये भी पढ़ें: अनलॉक 1.0: मंडलायुक्त ने जारी किए निर्देश, बरतें ये सावधानी

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/06/WhatsApp-Video-2020-06-10-at-9.01.43-PM.mp4"][/video]

ये भी पढ़ें: आम्रपाली बिल्डर पर प्राधिकरण का 6 हजार करोड़ बकाया, कोर्ट ने दिया ये आदेश

पकड़े गये अभियुक्तों के पास से सिंगल नोजल वाली फीलिंग व सीलिंग मशीन, फेयर एंड लवली नाम से नकली सौंदर्य प्रसाधन, पोंड्स के नाम से नकली फेस वॉश सहित फेस पर लगाए जाने वाले अन्य सौंदर्य प्रसाधन, पतंजलि नाम से नकली नीम एवं तुलसी फेस वॉश के साथ नकली सौंदर्य प्रसाधन के अलावा अन्य बहुत सारी कंपनियों के नाम से नकली सौंदर्य प्रसाधन सामान बरामद हुआ है।

ये भी पढ़ें: गोवा से ये खास मशीनें लेकर आया CM योगी का विमान, कोरोना से जंग होगी और तेज

रिपोर्ट: नीना जैन

Ashiki

Ashiki

Next Story