कालेज में ड्यूटी पर आए युवक की गोली मारकर हत्या, पढ़ें कन्नौज की बड़ी खबरें

इंटर कॉलेज में चाचा की जगह ड्यूटी करने गए युवक का शव स्कूल परिसर के एक कुर्सी पर खून से लथपथ मिला। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल की। बाद में पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मोच्यूर्री में रखवा दिया।

Dharmendra kumar
Published on: 20 Feb 2021 7:02 PM GMT
कालेज में ड्यूटी पर आए युवक की गोली मारकर हत्या, पढ़ें कन्नौज की बड़ी खबरें
X
हसेरन क्षेत्र के खरगपुर गांव की रहने वाली काव्या सिंह इन दिनों सुर्खियों में है आए दिन किशोरियों को जागरूकता अभियान चलाकर जागरूक कर रही हैं

कन्नौज: प्रदेश में लगातार हो रही अधिवक्ताओं की हत्या व पुलिस द्वारा उत्पीड़न को लेकर वकीलों में आक्रोश है. अधिवक्ताओं ने एक दिन न्यायिक कार्य से विरत रहकर हड़ताल कर विरोध प्रदर्शन किया। बाद में अधिवक्ताओं ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन डीएम को सौंपा और मांग की, कि यूपी सरकार एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू करे। साथ ही मृतक के परिजनों को भरण-पोषण के लिए एक करोड़ का मुआवजा दे।

प्रदेश में लगातार हो रही अधिवक्ताओं की हत्या की घटनाओं को लेकर अधिवक्ता संघ में आक्रोश है. बार काउंसलिंग के निर्देश पर शनिवार को अधिवक्ता संघ कलेक्ट्रेट के तत्वाधान में वकीलों ने एकदिवसीय न्यायिक कार्य से विरत रहकर विरोध प्रदर्शन किया. बाद में अधिवक्ता संघ कलेक्ट्रेट के अध्यक्ष अजय यादव की अगुवाई में केके शर्मा, विकास कनौजिया, मुकेश कटियार, शशि मोहन त्रिपाठी, शिशुपाल, विनोद कुमार, हरिओम समेत दर्जनों अधिवक्ता कलेक्ट्रेट परिसर पहुंचे. अधिवक्ताओं ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन डीएम राकेश मिश्रा को सौंपा।

अधिवक्ताओं ने डीएम को दिए ज्ञापन में कहा कि प्रदेश में लगातार अधिवक्ताओं की हत्या की जा रही है. पुलिस भी वकीलों को बेवजह परेशान कर रही है. अराजकतत्वों से परेशान होकर वकील आत्महत्या करने को मजबूर है. अधिवक्ताओं के हित को देखते हुए यूपी सरकार तत्काल एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू करे. उनका कहना है कि मृतक के परिजनों को एक करोड़ रुपये धनराशि भरण पोषण के लिए मुआवजे के रूप में दी जाए. साथ ही मृतक के परिजनों में से एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाए. अधिवक्ताओं ने चेतावनी दी है कि मांग पूरी न होने पर आगे की रणनीति बनाकर आंदोलन किया जाएगा।

ये भी पढ़ें...झांसी: पुलिस के साथ मुठभेड़ में बदमाश गिरफ्तार, ऐसे देता था वारदात को अंजाम

कॉलेज में ड्यूती पर आए युवक की हत्या

इंटर कॉलेज में चाचा की जगह ड्यूटी करने गए युवक का शव स्कूल परिसर के एक कुर्सी पर खून से लथपथ मिला। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल की। बाद में पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मोच्यूर्री में रखवा दिया। परिजन गोली मारकर हत्या की बात कह रहे हैं। मामले में एएसपी का कहना है कि मृतक के चाचा की तरफ से गोली मारकर हत्या किये जाने का अभियोग पंजीकृत कराया गया है। मृतक का पंचायत नामा और पोस्टमार्टम की कार्रवाई कराई जा रही है।

जिले के छिबरामऊ कोतवाली क्षेत्र के कस्सावान मोहल्ला निवासी अजय विशुनगढ़ थाना क्षेत्र के भक्तपुर गांव स्थित राष्ट्रीय विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में चौकीदार है. बीते शुक्रवार को उनकी तबियत खराब हो गई जिसके चलते भक्तपुर गांव निवासी अपने 35 वर्षीय भतीजे रंजीत को रात को अपनी जगह कॉलेज ड्यूटी पर भेज दिया। दवा लेने के बाद अजय को आराम मिलने पर अपने पुत्र कुंदन के साथ कॉलेज पहुंचा। इस दौरान कॉलेज का गेट आधा खुला हुआ था। अंदर का नजारा देख पिता-पुत्र के होश उड़ गए। रंजीत का शव कुर्सी पर पड़ा मिला। शव को देख चीख पुकार मच गई। उसकी बाई कनपटी में गोली लगी थी।

घटना की जानकारी मिलते ही सीओ छिबरामऊ शिव कुमार थापा, प्रभारी निरीक्षक हरिशंकर मिश्रा मौके पर पहुंच गए. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मोच्यूर्री में रखवा दिया। परिजनों ने हत्या की आशंका जताई है। मृतक रंजीत के चाचा अजय ने कोतवाली में गोली मारकर हत्या करने की तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने दी गई तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्यवाही शुरू कर दी है। मामले में एएसपी विनोद कुमार का कहना है कि मृतक के चाचा की तरफ से गोली मारकर हत्या किये जाने का अभियोग थाना छिबरामऊ में पंजीकृत कराया गया है। मृतक का पंचायत नामा और पोस्टमार्टम की कार्रवाई कराई जा रही है।

ये भी पढ़ें...यूपी में प्रदूषण पर रोक को लेकर सेमीनार, सुगम विकास में उद्योग की भूमिका पर चर्चा

युवक को साइबर ठगों ने बनाया अपना निशाना

सदर कोतवाली क्षेत्र के बलहीपुर गांव निवासी एक युवक को साइबर ठगों ने अपना निशाना बना लिया. साइबर ठग ने सिम बंद होने का झांसा देकर युवक से नेट बैकिंग के माध्यम से 11 रुपये का रिचार्ज करवा लिया. इसके बाद युवक के खाते से दो बार में 30 हजार रुपये निकाल लिए. खाते से रुपये निकलने का मैसेज आने पर युवक को ठगी की जानकारी हो सकी. पीड़ित ने बीते शुक्रवार की रात सदर कोतवाली पहुंचकर मामले की शिकायत दर्ज कराई है।

सदर कोतवाली क्षेत्र के बलहीपुर गांव निवासी पुष्कर प्रकाश के मोबाइल पर बीते शुक्रवार की शाम एक लिंक आया. जिसमें सिम बंद होने की जानकारी लिखी हुई थी. साथ ही सिम को बंद होने से बचाने के लिए 11 रुपये का नेट बैकिंग के माध्यम से रिचार्ज करने की बात कही. जिस पर युवक ने नेट बैकिंग के जरिये से 11 रुपये का रिचार्ज कर दिया. उसके बाद युवक के पास एक कॉल आई।

कॉल करने वाले व्यक्ति ने खुद को सिम कंपनी का कस्टमर केयर वाला बताते हुए युवक के एटीएम कार्ड के पीछे लिखा सीवीवी नंबर व 16 नंबर का कार्ड नंबर पूछा. जिस पर युवक ने बता दिया. डिटेल देते ही युवक के खाता से पहले 20 हजार रुपये व दूसरी बार में 10 हजार रुपये कट गए. थोड़ी देर बाद मोबाइल पर खाते से रुपये निकलने का मैसेज आने पर युवक के होश उड़ गए. ठगी होने की जानकारी होने पर पीड़ित ने शुक्रवार की देर रात कोतवाली पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई है. पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें...अयोध्या जिले को कोरोनावायरस से बचाने वाले डीएम को मिला स्कोच गोल्ड अवार्ड

बाइक जा घुसी ट्रैक्टर में, युवक घायल

आफिस के कार्य के लिए जा रहे बाइक सवार की बाइक अनियन्त्रित होकर एक खड़े ट्रेक्टर में जा घुसी जिससे बाइक सवार गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल को स्थानीय लोगों ने 100 सैया संयुक्त अस्पताल में भर्ती कराया। जहां पर चिकित्सकों ने उनकी गंभीर हालत को देखते हुए मेडिकल कॉलेज तिर्वा के लिए रिफर कर दिया।

छिबरामऊ कोतवाली के अंतर्गत ग्राम खानपुर कुर्मी निवासी अजय दुबे पुत्र ओम प्रकाश डेली बेरी कोरियर में कार्यरत हैं। इनका ऑफिस ताजपुर रोड पर स्थित है । ऑफिस के कार्य से ही सौरिख जाते समय मारुति वैन एजेंसी के सामने खड़े ट्रैक्टर में बाइक जा घुसी जिससे वह गंभीररूप से घायल हो गए। आसपास के लोगों ने एंबुलेंस बुलाकर घायल अजय को 100 सैया संयुक्त अस्पताल में भर्ती कराया। चिकित्सकों ने गंभीर हालत को देखते हुए प्राथमिक उपचार के बाद मेडिकल कॉलेज तिर्वा के लिए रिफर कर दिया।

ये भी पढ़ें...बुन्देलखण्ड एक्सप्रेसवे के निर्माण ने पकड़ी रफ्तार, गुणवत्ता पर भी पूरा ध्यान

मृत गोवंश को देख गांव के लोगों ने किया अंतिम संस्कार

ठठिया थाना क्षेत्र के पट्टी गांव में बाजपेई के कारखाना के पास मृत गोवंश को देख लोगों की भीड़ लग गई वहीं समाजसेवी धीरेंद्र कुमार बाजपेई ने जब सुबह कारखाना खोलने पहुंचे तो देखा कारखाने के पास मृत अवस्था में गाय पड़ी थी सूचना लगते ही गांव के लोगों का जमावड़ा लग गया मृत गोवंश को देख लोगों की आंखें नम हो गई वही पता किया तो पता चला मृत गाय किसी बीमारी से इसकी मौत हुई है वहीं समाजसेवी बाजपेई ने मृत पड़ी गाय कों गांव के लोगों को बुलाकर कारखाने के पीछे गड्ढा करवाया और उस गाय का अंतिम संस्कार करते हुए दफन कर दिया।

उन्होंने बताया यदि गाय यहीं पर पड़ी रहेगी तो पशु पक्षी जानवर उस पर हमला करेंगे जबकि सनातन धर्म में गाय को माता बताया गया है मां की सेवा करना एक पुत्र का धर्म है वही गांव के लोगों ने गाय का अंतिम संस्कार कर दफन करने में सहायता की। इस मौके पर अरुण कुमार बाजपेई तुलाराम बाथम राम लखन शर्मा इत्यादि लोग मौके पर मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें...झांसी: बीकेडी के छात्रों में दहशत, गोली से घायल छात्र ने तोड़ा दम

एक मुस्त समाधान योजना के अंतर्गत खाताधारकों को किया जागरूक

इंदरगढ़ थाना क्षेत्र के कलशान ग्राम में एकमुश्त समाधान योजना के अंतर्गत खाताधारकों को जागरूक किया गया। जिले के सीनियर मैनेजर बी.डी. पांडे क्षेत्रीय प्रबंधक अमित रंजन शर्मा द्वारा गांव में खाताधारकों की साथ गोष्ठी का आयोजन किया गया जिसमें कई खाताधारकों ने भाग लिया आर्यावर्त बैंक पहुंचकर खाताधारकों को जागरूक किया गया उन्हें हर प्रकार की सुविधाओं के बारे में अवगत कराया गया वही बैंकों में लिए गए ऋण को लेकर खाताधारकों को जागरूक किया उन्होंने बताया यह एक योजना के अंतर्गत कार्य चलाया जा रहा है जिसमें 31 मार्च 2021 तक खाताधारकों को समय से ऋण की रकम को जमा करें और लाभ प्राप्त करें काफी संख्या में लोगों ने बैंक के अधिकारियों द्वारा कही गई बात को मानकर कर समय से जमा किया इस मौके पर बैंक अधिकारी कर्मचारी खाताधारक मौजूद रहे इनमें सर्वेश सिंह भदोरिया शिव प्रताप सिंह संजीव सिंह चौहान नसीम खान शिवप्रताप लाल सिंह वर्मा संजीव कुमार तेजराम वीरेंद्र कुमार अवधेश इत्यादि बैंक मित्र भी मौजूद रहे

बैठक के दौरान शस्त्र विक्रेताओं को डीएम ने दिए निर्देश

मुख्यालय के सभागार में शस्त्र विक्रेताओं की एक बैठक का आयोजन किया गया जिसमे निर्देश देते हुए बताया गया कि शस्त्र विक्रेताओं की दुकानों के नवीनीकरण पूर्ण न होने तक दुकानें सीज की जाएं। एक सप्ताह में शास्त्र विक्रेता दुकानों के नवीनीकरण हेतु सभी औपचारिकताएं पूर्ण करें। आपराधिक गतिविधि एवं गैंगस्टर के परिवारों में असलाह/शास्त्र के निरस्तीकरण शत प्रतिशत किये जायें जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र ने कलेक्ट्रेट सभागार में शस्त्र विक्रेताओं के साथ बैठक की अध्यक्षता करते हुए उपस्थित शस्त्र विक्रेताओं व अधिकारियों को निर्देश दिए।

बैठक में जिलाधिकार ने अनुपस्थित एवं नवीनीकृत न होने की दशा में संबंधित सभी शस्त्र विक्रेताओं को नोटिस जारी कर उनकी दुकानों को सीज किये जाने के निर्देश दिये। उन्होंने जनपद के सभी तहसीलों में पंजीकृत 41 शस्त्र विक्रेताओं की तहसील वार समीक्षा करते हुए सभी को पिछले 01 बढ़ में बेचे गए कारतूसों का विवरण आज ही उपलब्ध कराये जाने के साथ ही दुकानों हेतु अनुमन्य कारतूस खरीद के सापेक्ष 80 प्रतिशत की कारतूस वसूली के अभिलाष व स्टॉक की जांच की रिपोर्ट आज शाम तक किये जाने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने कड़ा रुख दिखाते हुए समस्त शस्त्र विक्रेताओं को 01 सप्ताह में दिनांक 27 फरवरी 2021 तक हर हाल में सभी औपचारिकताएं पूर्ण कराते हुए नवीनीकृत किये जाने के निर्देश दिए। उन्होंने नवीनीकरण होने तक सभी गैर नवीनीकृत शस्त्र दुकानों को बंद रखने के निर्देश दिए। उन्होंने समस्त थानाध्यक्षों को त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन 2021 के दृष्टिगत पूर्ण सतर्कता से कार्य क्रियान्वित करने व सभी शस्त्रों को संबंधित थाने में अग्रिम आदेश तक जमा कराने हेतु तैयारी किये जाने के निर्देश दिए। उन्होंने प्रत्येक शुक्रवार को शस्त्र निरस्तीकरण की सम्मिलित रिपोर्ट प्रस्तुत किये जाने के निर्देश दिए। उन्होंने आपराधिक गतिविधि एवं गैंगस्टर के परिवारों में असलाह/शास्त्र के निरस्तीकरण शत प्रतिशत किये जाने के भी निर्देश दिए।

बैठक में पुलिस अधीक्षक प्रशांत वर्मा ने भी शासन से आये निरद्देशों के क्रम में पुलिस अधिकारियों को आवश्यक निर्देश देते हुए कहा कि आगामी निर्वाचन को दृष्टिगत रखते हुए अभी से सुरक्षात्मक दृष्टिकोण से तैयारी पूर्ण कर की जाएं एवं सभी क्षेत्रों में आपराधिक गतिविधियों वाले व्यक्तियों पर कड़ी नजर रखी जाए, एवं किसी भी प्रकार से शक होने पर सख्त कदम भी उठाए जाएं। उन्होंने आपराधिक घटनाओं में लिप्त व्याकयियों व उनके परिवारों से सभी शास्त्रों को जमा कराए जाने के भी निर्देश दिए। बैठक में अपर जिलाधिकारी(वि0/रा0) गजेंद्र कुमार, अपर पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार सहित शस्त्र विक्रेता व समस्त थानाध्यक्ष उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें...दंगाइयों सावधान: लखनऊ पुलिस तैयार, परिवर्तन चौक पर मॉकड्रिल करते जवान

किशोरियों को सेनेटरी पैड वितरण कर किया जागरूक

हसेरन क्षेत्र के खरगपुर गांव की रहने वाली काव्या सिंह इन दिनों सुर्खियों में है आए दिन किशोरियों को जागरूकता अभियान चलाकर जागरूक कर रही हैं किशोरियों को सेनेटरी पैड वितरण कर जागरूक कर रही हैं पैड गर्ल नाम से मशहूर काब्या सिंह एवं उनकी संस्था रेखांकित फाउंडेशन द्वारा गोद लिए गए 9 गांव मे से एक बिलन्दपुर नामक गाँव मे चौथे माह का निशुल्क सेनेटरी पैड वितरित किया गया और उन्हें स्वास्थ्य के बारे मे जागरूक किया गया काब्या सिंह इस काम को लगातार 9 माह से किशोरियों को 9 गांव जो कि काब्या सिंह के द्वारा गोद लिए गए है काब्या सिंह इन 9 गांव मे जाकर हर माह उन किशोरियों को निःशुल्क सैनेटरी पैड वितरित कर उन्हें जागरूक कर रही है गांव में पहुंचकर निशुल्क सेनेटरी पैड का वितरण किया गया रेखांकित फाउंडेशन की चेयरमैन काब्या सिंह ने बताया कि गांव मे किशोरिया जागरूक भी हो रही है काब्या सिंह धन्यवाद करती है आकर इनोवेशन प्राइवेट लिमिटेड संस्था का की वो हमारा सहयोग कर रहे है इस अवसर पर मेघा, शिवानी,मुस्कान सहित इत्यादि किशोरिया,उपस्थित रही।

सड़क सुरक्षा माह समापन पर पहुंचे सांसद सुब्रत पाठक

सड़क दुर्घटनाओं को रोकने हेतु प्रभावी कार्यवाही करते हुए मार्ग सुरक्षित किये जायें। दुर्घटनाओं को रोकने हेतु चेकिंग अभियान चलाये जाएं सभी ब्लैक स्पॉट्स पर स्पीड लिमिट इंडिकेटर्स आदि 01 सप्ताह में लगाये जाएं। हेलमेट पहनने एवं सीट बेल्ट लगाने हेतु स्वयं के साथ ही दूसरों को भी प्रेरित करे मा0 संसद श्री सुब्रत पाठक जी द्वारा दिनांक 21 जनवरी 2021 से 20 फरवरी 2021 के मध्य आयोजित होने वाले सड़क सुरक्षा माह 2021 का समापन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में बैठक की अध्यक्षता करते हुए इपस्थित अधिकारियों को दिए। उन्होंने कहा कि इस माह में परिवहन विभाग पुलिस विभाग चिकित्सा विभाग शिक्षा विभाग एवं निर्माण एजेंसियों द्वारा जो विशेष प्रतियोगिताएं, प्रशिक्षण, हेलमेट एवं सीटबेल्ट हेतु जागरूकता अभियान एवं चेकिंग अभियान जिला अस्पतालों में वाहन चालकों का स्वास्थ्य एवं नेत्र परीक्षण एवं कोविड 19 हेतु जनजागरूकता कार्यक्रमों सहित विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है वह सभी महत्वपूर्ण हैं, एवं इसकी महत्ता वह ही समझ सकता है जिसने इसको देखा है व झेला है। उन्होंने सड़क दुर्घटनाओं के दुष्प्रभाव के बारे में बताते हुए कहा कि इन दुर्घटनाओं का दुख प्रदेश की जनता न सहे इस हेतु प्रदेश सरकार द्वारा यह माह का आयोजन किया गया है, जिसमें समस्त जनता की सहभागिता महत्वपूर्ण है। उन्होंने सभी से यातायात नियमों का कड़ाई से पालन करते हुए मार्ग पर नियमों के उल्लंघन से होने वाली दुर्घटनाओं को शून्य करने के शासन के प्रयास को सफल करने हेतु भी जनता से आग्रह किया।

बैठक/कार्यक्रम में जिलाधिकारी ने कहा कि रोजाना में असावधानी के चलते होने वाली दुर्घटनाओं, आदि सभी को बच्चों व साथ चलने वाले व्यक्तियों को यातायात नियमों को पालन करने हेतु प्रेरित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सभी संबंधित विभाग जी0टी0 रोड के चौड़ीकरण कार्य में व अन्य चिन्हित ब्लैक स्पॉट्स पर व नगरीय क्षेत्रों में चिन्हित स्थलों पर, पेट्रोल पंप, विद्यालयों के समीप, साप्ताहिक मार्किट के दोनों तरफ 01 सप्ताह में रम्बल स्ट्रिप, ज़ेब्रा क्रासिंग, सूचक चिन्ह बोर्ड आदि लगवाया जाना सुनिश्चित किया जाए।कार्यक्रम के उपरांत मा0 सांसद द्वारा सभी को सुरक्षित यातायात से संबंधित शपथ भी ग्रहण कराई गई। जिसके उपरांत सुरक्षित यातायात को बढ़ावा देने के उद्देश्य से सड़क दुर्घटनाओं में सर्व प्रथम सामने आकर व्यक्तियों को प्राथमिक उपचार देने हेतु गुड सेनेरिटन श्री उत्तम अघनिहोत्री, श्री सुनील यादव, श्री अंकुर कटियार को, एवं उत्तर प्रदेश परिवहन निगम में कार्यरत बस चालक को श्रेष्ठ चालक श्री विमल राठौर, श्री महेंद्र पाल, श्री विजय कुमार एवं श्रेष्ठ परिचालक हेतु श्री सतीश बाबू, श्री चंद्र प्रकाश, श्री दुर्गेश कुमार को प्रशस्ति पत्र व शील्ड देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का संचालन पूर्व प्रधानाचार्य श्री एन0सी0 टण्डन द्वारा किया गया एवं कार्यक्रम के उपरांत मा0 संसद को स्मृति चिन्ह व सुरक्षित यातायात नियमों हेतु एक बोर्ड भी भेंट किया गया।कार्यक्रम में सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी श्री संजीव कुमार झा, सदर क्षेत्राधिकारी, पी0टी0ओ0, ए0ई0 लो0नि0वि0, व अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें...इटावा: SP ने पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों का किया विरोध, निकाली साइकिल रैली

मारपीट में पति हुआ घायल, पीड़िता ने पुलिस से की शिकायत

तिर्वा थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम गागेमऊ में मारपीट झगड़ा से पीड़ित ने थाना पहुंचकर प्रार्थना पत्र देते हुए शिकायत की है। तिर्वा थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम गागेमऊ निवासी लल्ली देवी पत्नी जयवीर सिंह ने प्रार्थना पत्र देकर न्याय की मांग की है उन्होंने बताया हम अपना मकान बनवा रहे थे तभी पड़ोस में रहने वाले अरविंद पुत्र जगमोहन सत्येंद्र कुमार पुत्र जगमोहन ने मेरे घर पर आकर अभद्र भाषा का प्रयोग करने लगे हम सब लोगों ने मना किया तो गाली गलौज देकर लड़ाई पर आमादा हो गए इतने में विपक्षियों की महिलाओं ने ईट पत्थर लाठी-डंडों से मारपीट चालू कर दी जबकि हम अपना मकान बनवा रहे थे हम सभी लोग घर के अंदर थे विपक्षियों ने घर के अंदर घुस कर हम लोगों को मारा पीटा जिसमे मेरे पति जयवीर घायल हो गए। इस दौरान विपक्षी धमकी भी दी। पीड़िता परेशान होकर तिर्वा थाने में पहुंचकर आरोपियों के खिलाफ प्रार्थना पत्र देकर कार्रवाई की मांग की।

चार बच्चों की मां प्रेमी के साथ फरार

पति को झांसा देकर प्रेमी संग भागी चार बच्चों की मां बता दें कि कल सुबह घर से अपनी जेठानी के साथ कन्नौज खोया को बेचने के लिए निकली थी साथ में जेठानी को भेजा घर खुद हुई प्रेमी के साथ रफूचक्कर घर से आभूषण और नगदी लेकर हुई है फरार गांव के ही व्यक्ति से चल रहा था लंबे समय से चक्कर।

सदर कन्नौज के कुसुमखोर चौकी क्षेत्र के अकौङनपुरवा गांव का मामला है फरार पत्नी के पति राम सहाय ने बताया है कि रामसहाय की पत्नी रामश्री खोया लेकर बेचने निकले थे तभी वहां से गांव का एक व्यक्ति जिसका नाम राधेश्याम बताया जा रहा है जिसका कई दिनों से चक्कर चल रहा था जिसके चलते आज खोया बेचने के बहाने से नकदी और आभूषण लेकर अपने पति रामसहाय को चकमा देकर राधेश्याम के साथ हुई फरार और बता दे कि रामसहाय के 4 बच्चे भी हैं पूरा मामला कन्नौज के कुसुमखोर क्षेत्र का है।

ये भी पढ़ें...मुजफ्फरनगर में गरजी प्रियंका गांधी, संसद में मोदी ने किसान आंदोलन का उड़ाया मजाक

स्वास्थ्य विभाग कर्मचारियों ने हाथ में काली पट्टी बांधकर किया प्रदर्शन

तालग्राम सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के राज्य कर्मचारियों ने काली पट्टी बांधकर प्रदर्शन किया। राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष सुरेश रावत एवं महामंत्री अतुल मिश्रा के आवाहन पर अपनी विभिन्न मांगों को लेकर समस्त कर्मचारियों द्वारा काली पट्टी बांधकर प्रदर्शन किया गया।उनकी प्रमुख मांगे नई पेंशन योजना को समाप्त करते हुए,पुरानी पेंशन योजना बहाल की जाए,निजी करण आउटसोर्सिंग एवं ठेकेदारी व्यवस्था पूर्णतया समाप्त करते हुए निम्न व्यवस्था की जाए। उक्त व्यवस्थाओं के तहत कार्यरत कर्मियों को समायोजित किया जाए रिक्त पदों के सापेक्ष नियमित नियुक्तियां की जाएं। संविदा आउटसोर्सिंग व अन्य माध्यमों से कार्यरत कर्मियों को समान कार्य समान वेतन निर्धारित किया जाए सभी वर्गों का पुनर्गठन किया जाए स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों ने 18 सूत्री मांगों को लेकर प्रदर्शन किया एक समान तकनीकी एवं शैक्षिक योग्यता पाने वाले सम वर्गों को एक समान वेतन व भत्ते अनुमन्य किए जाए चाहे वह किसी भी विभाग में कार्यरत हो इस मौके पर चिकित्सक अमित कुमार, योगेश कुमार राजपूत, फार्मासिस्ट, विजय बहादुर व रिंकू ई यम टी विष्णुप्रताप सिंह,नवीन कुमार, डाटा एन्ट्री ऑपरेटर दिनेश कुमार आदि लोग मौजूद रहे।

आधा सैकड़ा किसानों ने सांसद सुब्रत पाठक को दिया ज्ञापन

भारतीय किसान यूनियन किसान के जिला अध्यक्ष राजा शुक्ला की अगुवाई में आधा सैकड़ा किसानों ने कन्नौज सांसद सुब्रत पाठक को ज्ञापन सौंपा दिए हुए ज्ञापन में उन्होंने चकबंदी रुकवाने की मांग की साथ ही जिला अध्यक्ष ने लेखपाल कानूनगो चकबंदी अधिकारी के ऊपर आरोप लगाते हुए कहा की गरीब किसानों के साथ यह लोग मनमानी कर उनकी कीमती जमीनों को काश्तकारों के चको को मूल ज्योत से हटा कर इधर-उधर कम कीमत वाली जमीन बना रहे हैं तथा चकबंदी मालिक जैसी कई खामियां चकबंदी कर्मचारियों द्वारा मनमाने ढंग से की जा रही है जिससे हम काश्तकारों का बड़ा नुकसान हो रहा है।

उन्होंने कहा कि चकबंदी के नाम पर हम किसानों से ठगी का काम किया जा रहा है जिसको लेकर दर्जनों किसानों ने एक साथ मिलकर कन्नौज सांसद सुब्रत पाठक को ज्ञापन दिया किसानों ने बताया बढ़ती हुई महंगाई वही सरकारी कर्मचारियों द्वारा चकबंदी के नाम पर ठगई का कार्य चल रहा है हम सभी किसान बड़े परेशान हैं किसानों की मूलभूत समस्याएं है समस्याओं को देखते हुए दर्जनों किसानों ने सांसद से अपनी बात रखी और न्याय की गुहार लगाई।

संचारी रोग अभियान बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने दिए सख्त निर्देश

जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट सभागार में विशेष संचारी रोग अभियान एंव दस्तक अभियान की अंतर्विभागीय जिला स्तरीय बैठक को सम्बोधित करते हुए कहा कि मच्छरों को पैदा होने से रोकने हेतु फोगिंग आदि कार्य किया जाए। पेयजल हेतु क्लोरिनेशन कार्य सुनिश्चित किया जाये। आशाओं व आंगनवाड़ी को पम्पलेट दिया जाए जिससे व्यापक प्रचार प्रसार हो सके। कार्योें में शिथिलता छम्य नही होगी।

जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र ने कलेक्ट्रेट सभागार में दिनांक 1 मार्च 2021 से 31 मार्च 2021 तक संचालित किए जाने वाले विशेष संचारी रोग अभियान एंव दस्तक अभियान की अंतर्विभागीय जनपद स्तरीय बैठक की अध्यक्षता करते हुये उपस्थित चिकित्सक एंव अधिकारियों को दिये। उन्होनें निर्देश दिये कि विशेष संचारी रोग नियत्रंण अभियान के अन्तर्गत सभी विभागों द्वारा सामज्स्य स्थापित करते हुये शासन के निर्देशों के क्रम में कार्य योजनायें साफ-सफाई, कचड़ा निस्तारण, जल भराव रोकने तथा शुद्ध पेयजल की उपलब्धता पर विशेष ध्यान दिये जाने के उद्देश्य से तैयार की जाये।

जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि चिकित्सा एंव स्वास्थ्य विभाग, नगर विकास, पंचायतीराज विभाग, ग्राम्य विकास विभाग, सिंचाई विभाग, पशुपालन विभाग, महिला एंव बाल विकास पुष्टाहार विभाग, शिक्षा, कृषि विभाग, समाज कल्याण विभाग, आदि विभागों से शासन द्वारा सौपे गये कार्यों को पूर्ण रूप से फलिभूत किया जाये। उन्होनें कहा कि अब स्वास्थ्य एवं अन्य सभी विभागों द्वारा पूर्ण क्रियाशीलता के साथ कोविड 19 के दृष्टिगत अभी भी कड़ाई रखते हुए एवं सुरक्षित रहकर कार्य किये जाने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि इस कार्य में किसी भी प्रकार की शिथिलता छम्य नही की जायेगी।

ये भी पढ़ें...सीएम योगी को अखिलेश ने बताया बाहरी, बोले- यूपी की जनता का करें सम्मान

जिला अधिकारी ने बताया कि प्रशिक्षित आशा, आँगनवाड़ी एंव ए0एन0एम0 स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं द्वारा घर-घर जाकर दिमागी बुखार एंव अन्य संक्रामक रोगों के संबंध में व्यापक जन जागरूकता हेतु दस्तक अभियान भी चलाया जाये जजिसमें पम्पलेट प्रत्येक आशा व सभी फ्रंट लाइन कर्मचारी को उपलब्ध कराया जाए जिससे व देख कर जिनका को सही संबोधित कर सके। उन्होंने कहा कि जिसमें घर-घर जाकर विशेष जानकारियां उपलब्ध करायी जाये, जिससे जनता के मध्य जन जागरूकता सर्वव्यापी रूप से फैले ।

उन्होनें बताया कि संचारी रोग नियंत्रण माह में विकास खण्ड स्तर पर संबंधित खण्ड विकास अधिकारी अपने विकास खण्ड क्षेत्र में ग्राम विकास अधिकारियों द्वारा किये जाने वाले समस्त कार्यों हेतु पूर्ण रूप से निगाह रखेंगे एंव उनके द्वारा किये गये कार्यों की प्रगति की निरन्तर समीक्षा कर ग्राम विकास अधिकारियों की विशेष व मासिक बैठक आयोजित कर उनके द्वारा कराये गये कार्यों की समीक्षा करेगें।जिलाधिकारी ने यह भी निर्देश दिए कि समस्त ग्राम विकास अधिकारियों द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में साफ-सफाई जन जागरूकता, हैण्डपम्प की मरम्मत, उथले हैण्डपम्पों का चिन्हीकरण, स्वस्थ्य पेयजल की व्यवस्था, अध्यापकों द्वारा अभिभावकों को व्हाट्सएप ग्रुप द्वारा दिमागी बुखार/संचारी रोग के कारणों तथा बचाव के उपायों से अवगत कराने हेतु विभिन्न गतिविधियां संचालित करेगें।

उन्होंने कहा कि ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में मा0 जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में कार्यक्रम आयोजित किये जायें एवं काम से कम 01 मिनट का वीडियो भी बनाकर जन जागरूकता हेतु अपलोड करें। उन्होनें निर्देश दिये कि जनपद में ब्लीचिंग पाउडर एंव क्लोरिन की उपलब्धता शत प्रतिशत सुनिश्चित की जाए एवं अभी से छिड़काव सुनिश्चित कर लिया जाये, जिससे आने वाले समय में बीमारियों से बचाव सुनिश्चित किया जा सके।बैठक में मुख्य चिकित्सा अधिकारी, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक, जिला अस्पताल, जिला विकास अधिकारी, समस्त खण्ड विकास अधिकारी, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, जिला उद्यान अधिकारी, समस्त अधिशासी अधिकारी सहित अन्य संबंधित चिकित्सक अधिकारी उपस्थित रहे।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story