जेल में बंद सोशल मीडिया स्टार को हुआ कोरोना, मचा हड़कंप

हॉलीवुड एक्‍ट्रेस एंजेलिना जोली की तरह दिखने के लिए कई सर्जरी करा चुकी ईरान की इंस्टाग्राम स्टार सहर तबर कोरोना वायरस से संक्रमित हो…

नई दिल्ली: हॉलीवुड एक्‍ट्रेस एंजेलिना जोली की तरह दिखने के लिए कई सर्जरी करा चुकी जेल में बंद ईरान की इंस्टाग्राम स्टार सहर तबर कोरोना वायरस से संक्रमित हो गई हैं। फिलहाल उन्हें तेहरान के एक अस्पताल में वेंटिलेटर पर रखा गया है। गौरतलब है कि जोंबी जैसी दिखने वाली ये महिला इंस्टाग्राम पर काफी फेमस रही थी लेकिन अक्टूबर, 2019 में ईश‍निंदा और हिंसा भड़काने के आरोप में उसे गिरफ्तार किया गया था।

ये पढ़ें: मौलाना साद के करीबी ने किए कई खुलासे, मरकज का खोला राज

सोशल मीडिया पर बनी स्टार

डेली मेल के मुताबिक, सोशल मीडिया स्टार सहर तबर की उम्र 22 साल है। सहर तबर का असली नाम फतेमिह खिशवंद है। वह तेहरान की रहने वाली हैं। सहर तबर अपने चेहरे की कई बार सर्जरी करा चुकी हैं। सोशल मीडिया पर चेहरे की तस्वीरें पोस्ट करने के बाद काफी शोहरत हासिल कर चुकी हैं।

ये पढ़ें: आंध्र प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 31 नए मामले, राज्य में अब तक 603 मामले

वकील छुड़ाने में असफल रहा

कोरोना महामारी को देखते हुए सहर के वकील ने उन्हें रिहा कराने की काफी कोशिश की थी लेकिन असफल रहा। वकील के अनुसार, ईरान में अमेरिकन सेंटर फॉर ह्यूमन राइट्स ने कहा कि देश में एक न्यायाधीश ने इस तथ्य के बावजूद सहर को जमानत देने से इंकार कर दिया कि देश की जेलों में कोरोना वायरस फैल रहा है।

मानवाधिकार वकील पायेम डेराफशन ने बुधवार को बताया कि हमें पता चला है कि सहर कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई हैं, जबकि उनकी हिरासत का आदेश इस समय बढ़ा दिया गया है।

ये पढ़ें: इनको मिली काम शुरू करने की इजाजत, लॉकडाउन-2 में रियायतों की मिली सौगात

भ्रष्टाचार प्रोत्साहित करने के लिए किया गिरफ्तार

तस्नीम समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, ‘सहर को अक्टूबर में हिंसा भड़काने, अनुचित साधनों के जरिए इनकम हासिल करने और युवाओं को भ्रष्टाचार के लिए प्रोत्साहित करने जैसे आरोपों में गिरफ्तार किया गया था। उसके बाद सहर को तेहरान के न्यायालय के आदेश पर हिरासत में लिया गया था। जानकारी के अनुसार, तेहरान का यह न्यायालय सांस्कृतिक और सामाजिक अपराधों साथ ही नैतिक भ्रष्टाचार पर नजर रखता है।

ये पढ़ें: हाईकोर्ट ने पूर्व सांसद को दी अनोखी जमानत, कोरोना से जंग में करना होगा ये काम

सहर को अस्पताल में भर्ती कराया है

एक खबर के मुताबिक, जज मोहम्मद मोघिसेह ने बताया कि देश में 70 हजार से अधिक कोरोना वायरस मामले सामने आने के बाद भी सहर को जमानत पर रिहा करने से बार-बार इनकार किया गया। डेराफशन ने कहा कि अधिकारियों के लिए हर चीज से इंकार करना एक आदत सी बन गई थी क्योंकि अधिकारियों का दावा है कि सहर को कोई संक्रमण नहीं हुआ है। उनका इस बात से ​​इनकार करने का कोई मतलब नहीं है। फिलहाल जेल निदेशक ने सहर को अस्पताल में भर्ती कराया है।

ये पढ़ें: हाईकोर्ट ने पूर्व सांसद को दी अनोखी जमानत, कोरोना से जंग में करना होगा ये काम

बताया जा रहा है कि सहर तहर ने ऑस्कर विजेता हॉलीवुड ऐक्‍ट्रेस एंजेलिना जोली की तरह दिखने के लिए कथित तौर पर 50 सर्जरी कराई थीं। उसके बाद 2017 में सहर ने सोशल मीडिया स्टार बनकर शोहरत हासिल की। बाद में, उन्होंने पुष्टि की कि उनका लुक ज्यादातर मेकअप और एडिटिंग के जरिए हासिल किया गया था।

ये पढ़ें: शिवराज-ज्योतिरादित्य में मंत्रिमंडल गठन को लेकर ठनी, सिंधिया खेमे से उठी ये मांग

फोटो को लेकर ये बात आई सामने

जुलाई में सहर ने पहली बार अपने पुराने वास्तविक चेहरे को दिखाया था। उन्होंने सर्जरी से पहले और बाद की साइड-बाई-साइड तस्वीरें शेयर की थीं। सहर ने स्वीकार किया कि उन्होंने कुछ सर्जरी करवाई हैं जैसे- नाक, होंठों को भरना और लिपोसक्शन। साथ ही सहर ने खुलासा किया कि सोशल मीडिया पर उनका ज्यादातर असामान्य रूप मेकअप और एडिटिंग की वजह से भी नजर आता था।

ये पढ़ें: मौलाना साद का नया पैंतरा, क्राइम ब्रांच को दिया नया झोल

खुद किया था खुलासा

उनका कहना था कि चेहरे पर फोटोशॉप और मेकअप किया गया है। जब भी मैं सोशल मीडिया पर कोई फोटो पोस्ट करती हूं तो मैं अपने चेहरे को मजाकिया तरीके से पेन्ट करती हूं। मेरा मानना है कि यह अपने आपको व्यक्त करने का एक तरीका है, यह एक तरह की कला है। मेरे प्रशंसक जानते हैं कि यह मेरा असली चेहरा नहीं है।

ये पढ़ें: डॉक्टर का पड़ोसियों से झगड़ा, लोगों ने बताई कोरोना वार्ड में ड्यूटी ही वजह, लेकिन…

सहर ने दी यह सफाई

सहर ने यह भी सफाई दी कि मैंने कभी हॉलीवुड एक्‍ट्रेस एंजेलिना जोली की तरह दिखने के बारे में नहीं सोचा था। इसके अलावा न ही मैं कार्टून कैरेक्टर ‘कॉर्पस ब्राइड’ से मिलता-जुलता चेहरा चाहती थी। अब मैं समझ गई हूं कि मुझे अपने चेहरे के साथ कुछ करना है, लेकिन खुद में मायूस और किसी को याद करना अपने आप में अंत नहीं है।’

ये पढ़ें: इस क्रिकेटर ने बताई, 83 साल पहले इस मैच में क्या हुई थी गलती

इस्लामिक देशों में यह ट्रेंड

कुछ तस्वीरों में वह अपने बालों पर ढीले हिजाब पहने और नाक पर एक सफेद पट्टी पहने आमतौर पर तेहरान की सड़कों पर देखी गई थीं। इस्लामिक देशों में कॉस्मेटिक सर्जरी बेहद लोकप्रिय है, जिसके अंतर्गत हर साल हजारों ऑपरेशन होते हैं। बता दें कि ईरान में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में केवल इंस्टाग्राम एकमात्र प्रमुख सोशल मीडिया सेवा है। बाकी फेसबुक और ट्विटर और टेलीग्राम मैसेंजर सेवा आधिकारिक रूप से प्रतिबंधित है।

ये पढ़ें: किसानों के लिए बड़ी राहत: ट्रंप ने की 19 बिलियन डॉलर के राहत पैकेज की घोषणा