Andhra Pradesh News: आंध्र प्रदेश के फार्मा कंपनी में रिएक्टर विस्फोट से दो की मौत, 18 से अधिक घायल

Reactor Explosion: आंध्र प्रदेश के अनाकापल्ले जिले में बुधवार को एक फार्मास्युटिकल प्लांट में रिएक्टर फटने से कम से कम 15 लोग घायल हो गए। यह घटना अच्युतापुरम विशेष आर्थिक क्षेत्र में एसेंशिया कंपनी में हुई।

Written By :  Durgesh Sharma
Update: 2024-08-21 11:31 GMT

Andhra Pradesh Reactor Explosion (Pic: Social Media)

Andhra Pradesh Reactor Explosion: आंध्र प्रदेश के अनाकापल्ले जिले में बुधवार को एक फार्मास्युटिकल प्लांट में रिएक्टर फटने से कम से कम 18 लोग घायल हो गए। यह घटना अच्युतापुरम विशेष आर्थिक क्षेत्र में एसेंशिया कंपनी में हुई। फार्मा कंपनी के प्लांट में हुए विस्फोट से काफी नुकसान हुआ और कई लोगों के घायल होने की खबरें सामने आयी है। घटना की सूचना पर घायलों को इलाज के लिए एनटीआर अस्पताल और अन्य निजी अस्पतालों में पहुंचाया गया। जहां उनका उपचार चल रहा है।

घटनास्थल पर बचाव कार्य शुरू

आपको बता दें, कि रिएक्टर में विस्फोट दोपहर में हुआ, जिससे बड़ी घटना होते-होते टल गई। उस समय रिएक्टर के पास कम कर्मचारी थे। विस्फोट से घटनास्थल से घना धुआं निकल रहा है, जो आसपास के गांवों में फैल रहा है। वही आस-पास के लोगों में दहशत फैल गई है। घायल श्रमिकों को तुरंत एनटीआर अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है। अधिकारियों ने घटनास्थल पर राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया है, जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक स्थिति पर नजर रख रहे हैं।

इलाज के दौरान 2 श्रमिकों की मौत

बुधवार दोपहर एक रिएक्टर फार्मा इकाई में विस्फोट के बाद आग लगने से कम से कम दो श्रमिकों की मौत हो गई और कई घायल हो गए। दोनों मृतकों की पहचान पुदी मोहन और एन हरिका के रूप में की गई है। अच्युटापुरम पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी के मुताबकि, पास के रामबिली मंडल के दो श्रमिकों की जलने से मौत हो गई, जबकि कई लोग गंभीर रूप से झुलस गए। कुछ घायलों को एनटीआर जिला अस्पताल अनाकापल्ली में भर्ती कराया गया है, जबकि अन्य को विशाखापत्तनम के अस्पतालों में ले जाया जा रहा है।

घटनास्थल पर पहुंची दमकल की दर्जनों गाड़ियां

अनाकापल्ले और आसपास के इलाकों से दर्जनों दमकल गाड़ियां आग बुझाने के लिए घटनास्थल पर पहुंचीं है। अधिकारियों ने बताया कि पूरा इलाका घने धुएं से भर गया है, जिससे बचाव कार्य में बाधा आ रही है। कंपनी में एक हजार से अधिक कर्मचारी कार्यरत हैं और यह SEZ की सबसे बड़ी फार्मा कंपनियों में से एक है।

Tags:    

Similar News