Tata Nexon EV Car Price: टाटा ने इलेक्ट्रिक सेगमेंट में किया एक और धमाका, Nexon XZ+ LUX को किया लॉन्च, सिंगल चार्ज पर 453KM का देती है रेंज

Tata Nexon EV Max XZ Plus Lux 3.3 KW Price in India: टाटा ने इलेक्ट्रिक सेगमेंट में एक और धमाका किया है। उन्होंने Nexon XZ+ LUX को लॉन्च किया है जो सिंगल चार्ज पर 453KM की रेंज देती है। यह गाड़ी एक शानदार विकल्प है जो एक्सटीरियर और इंटीरियर में लग्जरी और सबसे नवीनतम तकनीकी फीचर्स के साथ आती है।

Update: 2023-06-06 09:19 GMT
Tata Nexon EV Max XZ Plus Lux 3.3 KW Price in India (social media)

Tata Nexon EV Max XZ Plus Lux 3.3 KW Price in India: टाटा मोटर्स की गाड़ियां भारतीय ऑटो मार्केट में पहले से अपनी विश्वसनीयता और खूबियों के चलते खासा लोकप्रियता बटोरती आईं हैं। लेकिन इलेक्ट्रिक व्हीकल के चलन के बाद तो टाटा कंपनी एक के बाद एक शानदार गाड़ियां पेशकर इस क्षेत्र में धमाकेदार पारी खेल रही है। यही वजह हैं कि ऑटो मार्केट में अन्य दूसरी ऑटोमेकर कंपनियों की रातों की नींद हराम हो गई है। इसी प्रतिस्पर्धा के चलते इन दिनों मारुति सुजुकी, टाटा मोटर्स, होंडा और हुंडई, महिंद्रा, एमजी जैसी कई दिग्गज कंपनियों की नई इलेक्ट्रिक कारों के आने का सिलसिला बदस्तूर जारी है। लेकिन टाटा कंपनी जिस तरह अपने लक्ष्य को साधते हुए लगातार अपने मॉडल्स को ऑनरोड लाने की योजना पर तूफानी गति से काम कर रही है वो वाकई हैरान कर देने वाला है। इस समय क्या आप भी अपने लिए एक इलेक्ट्रिक कार लेने की सोच रहे हैं तो टाटा कंपनी की ये लेटेस्ट कार Tata Nexon EV MAX XZ+ LUX आपके लिए एक बेहतर विकल्प साबित हो सकती है। अत्याधुनिक फीचर्स से लैस टाटा मोटर्स के इस नए वेरिएंट की खूबियां के साथ इसकी कीमत भी बेहद वाजिब है।आइए जानते हैं
Tata Nexon EV MAX XZ+ LUX से जुड़े डिटेल्स के बारे में....…

Tata Nexon EV MAX XZ+ LUX फीचर्स

Tata Nexon EV MAX XZ+ LUX में 10.25 इंच की टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, रियर पार्किंग कैमरा और डिस्प्ले पर AQI का फीचर दिया गया है। इसके साथ ही जेपी एचकेएप्पल कार प्ले, एंडॉइड ऑटो, 180 से अधिक वॉयस कमांड फीचर, फाइंड माई कार, ईबीडी के साथ एबीएस का सेफ्टी फीचर दिया गया है। इसके अलावा इसमें होल्ड असिस्ट और ईएसपी का फीचर भी दिया गया है। इस कार में फ्रंट और रियर दोनों व्हील्स पर डिस्क ब्रेक दिए हैं। अलॉय व्हील्स के साथ इसका स्टाइल और बढ़ जाता है। आपको बता दें, नए टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट यूनिट न केवल बड़ा है बल्कि यह 1920X720 के रेजोल्यूशन के साथ ज्यादा क्रिस्प भी है। अपग्रेडेड टाटा नेक्सन ईवी मैक्स एक्सजेड+ लक्स वेरिएंट में हाई-डेफिनिशन रियर-व्यू कैमरा, 6 भाषाओं (अंग्रेजी, हिंदी, बंगाली, तमिल, तेलुगु, मराठी) में 180+ वॉयस कमांड मिलता हैं।

Tata Nexon EV MAX XZ+ LUX की कीमत

टाटा मोटर्स के इस लेटेस्ट मॉडल (3.3 kW AC चार्जर) की बुकिंग आज यानी 2 जून से टाटा के ऑथोराइज्ड डीलर्स पर ग्राहकों के लिए शुरू हो गई है. बता दें कि कंपनी ने 7.2 kW AC फास्ट चार्जर वाला वेरिएंट भी उतारा है जिसकी कीमत 19 लाख 29 हजार (एक्स-शोरूम) है.
टाटा की इस कार की एक्सशोरूम कीमत 18.49 लाख रुपये है। इस कार का सीधा मुकाबला Hyundai Kona Electric और Mahindra

Tata Nexon EV MAX XZ+ LUX इंजन पावर

कंपनी का दावा है कि ये कार सिर्फ 10 सेकेंड में 100km की स्पीड पकड़ लेती है। इस कार की अधिकतम रफ्तार 140km प्रति घंटा है। वहीं, ये कार सिंगल चार्ज पर 453KM की रेंज देती है। टाटा ने इस कार में 3.3kw का एसी चार्जर दिया है। इसके अलावा टाटा ने इसका फास्ट चार्जिंग वाला वेरिएंट भी पेश किया है।टाटा ने इस कार के जरिए अपने इलेक्ट्रिक कार के पोर्टफोलियों को बढ़ाया है। इस इलेक्ट्रिक फ्लैगशिप कार में 40.5KWH की बैटरी दी गई है। इतनी क्षमता पर ये कार 141bhp की ताकत और 250nmका पीक टॉर्क जनरेट करती है।
Tata Motors ने अपग्रेडेड Tata Nexon EV Max XZ+ LUX वेरिएंट की बुकिंग पहले ही शुरू कर दी है। अगर आप इस कार को खरीदना चाहते हैं तो आप मात्र 21 हजार रुपये में इसे बुक करा सकते हैं।

Tags:    

Similar News