West Bengal: बीरभूम में कोयला खदान में धमाका, सात मजदूरों की मौत

West Bengal: बीरभूम जनपद में सोमवार को एक कोयला खदान में जबरदस्त धमाका हो गया। धमाके के बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गयी।

Update:2024-10-07 13:51 IST

बीरभूम में कोयला खदान में धमाके में सात मजदूरों की मौत (सोशल मीडिया)

West Bengal News: पश्चिम बंगाल के बीरभूम जनपद में सोमवार को एक कोयला खदान में जबरदस्त धमाका हो गया। धमाके के बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गयी। बताया जा रहा कि इस भीषण धमाके में सात मजदूरों की मौत हो गयी है। वहीं कई मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गये हैं। घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस राहत व बचाव कार्य में जुट गयी है। पुलिस ने घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है। हालांकि अभी तक धमाके के होने के वजह का पता नहीं चल सका है।

कोयला खदान में हुए इस भीषण धमाके के बारे में जानकारी देते हुए एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह घटना सोमवार सुबह भदुलिया ब्लॉक में स्थित एक कोयला खदान में हुई है। धमाके के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने राहत और बचाव अभियान शुरू कर दिया है। 

डब्ल्यूबीपीडीसीएल का दावा- चार शव बरामद

वहीं पश्चिम बंगाल पावर डेवलपमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड (डब्ल्यूबीपीडीसीएल) ने दावा किया है कि भदुलिया ब्लाक स्थित उसकी कोयला खदान में सोमवार लगभग 10.30 बजे विस्फोट हुआ। जिसमें पांच लोगों की मौत हुई है। अभी तक चार शवों को खदान से बाहर निकाला गया है। मौके पर राहत व बचाव कार्य जारी है।

डेटोनेटर ले जाते वक्त हुआ हादसा

डब्ल्यूबीपीडीसीएल के एक अफसर धमाके के संबंध में बताया कि जब गंगारामचक और गंगारामचक-भदुलिया कोयला खदानों में नियोजित विस्फोटों के लिए डेटोनेटर ले जाया जा रहा था। तभी अचानक विस्फोट हो गया। कैप्टिव ब्लॉक में माइन डेवलपर और ऑपरेटर (एमडीओ) परिचालन चलाता है।

पत्थर खदान में भी हुआ था हादसा

बीरभूम जनपद के ही नलहाटी थाना क्षेत्र के महेश गुड़िया गांव में स्थित पत्थर खदान में भी हादसे में तीन मजदूरों की मौत हो गयी थी। यहां पत्थर तोड़ने के दौरान खदान में धसान हो गयी। इस भीषण घटना में तीन श्रमिकों की मौत हो गयी थी।

Tags:    

Similar News