Kaliaganj Rape Case: पुलिस ने दुष्कर्म पीड़िता के शव को घसीटा, घटना पर सियासी बवाल, सड़कों पर उतरे लोग

Kaliaganj Rape Case Latest Update: सोशल मीडिया पर दुष्कर्म पीड़िता के शव को घसीटे जाने का वीडियो वायरल होने के बाद इस घटना को लेकर जमकर बवाल हुआ है। घटना के विरोध में शुक्रवार और शनिवार को स्थानीय लोगों ने सड़कों पर उतर कर विरोध प्रदर्शन किया।

Update: 2023-04-23 09:40 GMT
Kaliaganj Rape Case Latest Update (सोशल मीडिया)

Kaliaganj Rape Case Latest Update: पश्चिम बंगाल के उत्तरी दिनाजपुर जिले में एक आदिवासी नाबालिग लड़की की दुष्कर्म के बाद हत्या के मामले को लेकर पश्चिम बंगाल पुलिस घिर गई है। दरअसल इस मामले में बंगाल पुलिस का अमानवीय चेहरा उजागर हुआ है। इस नाबालिग बालिका के शव को पुलिस घसीटते हुए ले गई जिसका वीडियो वायरल होने के बाद लोग सड़कों पर उतर आए। प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस की ओर से लाठीचार्ज करने के साथ ही आंसू गैस के गोले भी छोड़े गए।

भाजपा ने इस मामले को लेकर ममता सरकार और पश्चिम बंगाल की पुलिस पर बड़ा हमला बोला है। नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि इस मामले में बंगाल पुलिस का अमानवीय चेहरा उजागर हुआ है और वीडियो में देखा जा सकता है कि पुलिस मृतका के शरीर को कितने अमानवीय तरीके से घसीट रही है। राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी इस मामले का संज्ञान लेते हुए पश्चिम बंगाल के डीजीपी से रिपोर्ट तलब की है। राष्ट्रीय बाल अधिकार आयोग के अध्यक्ष भी इस मामले को लेकर आज दिनाजपुर पहुंच रहे हैं।

शव को घसीटे जाने का वीडियो वायरल

सोशल मीडिया पर दुष्कर्म पीड़िता के शव को घसीटे जाने का वीडियो वायरल होने के बाद इस घटना को लेकर जमकर बवाल हुआ है। घटना के विरोध में शुक्रवार और शनिवार को स्थानीय लोगों ने सड़कों पर उतर कर विरोध प्रदर्शन किया। पुलिस का कहना है कि इस मामले में मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। इसके साथ ही घटना को लेकर बवाल करने वालों को भी हिरासत में लिया गया है। घटना को लेकर उत्तरी दिनाजपुर के कालियागंज के लोगों में भारी नाराजगी दिख रही है।

पुलिस दे रही अलग ही दलील

दूसरी ओर पुलिस की ओर से इस घटना को लेकर अलग दलील दी जा रही है। पुलिस का कहना है कि लड़की के लापता होने के बावजूद परिवार की ओर से कोई शिकायत नहीं दर्ज कराई गई। बाद में लड़की का शव कालियागंज इलाके की एक नहर में मिला। पुलिस के मुताबिक लड़की का शव कब्जे में लेने के दौरान लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा। पुलिस का यह भी कहना है कि लड़की के शव का पोस्टमार्टम कराया गया है और पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण जहरीले पदार्थ के सेवन को बताया गया है। पुलिस के मुताबिक लड़की के परिवार के आरोप के आधार पर एक युवक को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ की जा रही है।

भाजपा का बड़ा, हमला पुलिस को घेरा

दूसरी ओर भाजपा ने इस घटना को लेकर ममता सरकार और पश्चिम बंगाल पुलिस पर बड़ा हमला बोला है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने शनिवार को लड़की के परिजनों से मुलाकात की और पुलिस पर मामले को दबाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि पुलिस मामले को आत्महत्या बताने में जुटी हुई है जबकि स्थानीय लोगों का आरोप है कि किशोरी की रेप के बाद हत्या की गई है। पश्चिम बंगाल विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने भी इस मामले को लेकर पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए हैं।

उन्होंने कहा कि भाजपा विधायकों को पीड़ित परिवार से मिलने की अनुमति नहीं दी गई और उन्हें जबरन थाने में बैठा लिया गया। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि बंगाल पुलिस इस मामले को दबाने की कोशिश में जुटी हुई है। अधिकारी ने कहा कि वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि पुलिसकर्मी कितने अमानवीय तरीके से दुष्कर्म पीड़िता के शव को घसीट रहे हैं। भाजपा आईटी सेल ने भी घटना का वीडियो जारी करते हुए पश्चिम बंगाल पुलिस पर सवाल उठाए हैं।

महिला आयोग ने डीजीपी से मांगी रिपोर्ट

नाबालिग आदिवासी लड़की के साथ हुई यह घटना राष्ट्रीय महिला आयोग तक पहुंच गई है। दुष्कर्म पीड़िता के शव को घसीटे जाने का वीडियो देखने के बाद राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने बंगाल के पुलिस महानिदेशक को चिट्ठी लिखी है और उनसे तीन दिनों के अंदर जवाब मांगा है। राष्ट्रीय बाल अधिकार आयोग के चेयरमैन प्रियंक कानूनगो ने भी इस मामले में जानकारी मांगी है।

कानूनगो आज पीड़ित परिवार से मुलाकात करने के लिए दिनाजपुर पहुंचेंगे। उन्होंने इस बाबत किए गए अपने ट्वीट में कहा कि जिस बच्ची की सामूहिक बलात्कार के बाद हत्या की गई, उसके शव को अपमानित करने का आरोप पुलिस पर लगा है। उन्होंने कहा कि दोषियों को सजा दिलाने के लिए मैं आज पीड़ित परिवार से मुलाकात करूंगा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार को इस बाबत लिखा गया था मगर सरकार की ओर से कोई जवाब नहीं मिला है।

Tags:    

Similar News