West Bengal: पश्चिम बंगाल के कई जिलों में आकाशीय बिजली का कहर, 20 लोगों की मौत

West Bengal: दक्षिण बंगाल के कोलकाता समेत कई जिलों में भारी वज्रपात हुआ है और भारी बारिश भी हुई है।

Newstrack :  Network
Published By :  Dharmendra Singh
Update: 2021-06-07 15:18 GMT

आसमान में तड़कटी बिजली (फाइल फोटो: सोशल मीडिया)

West Bengal: पश्चिम बंगाल में आकाशीय बिजली ने कहर बरपाया है। राज्यों के तीन जिलों में आकशीय बिजली गिरने से 20 लोगों की जान चली गई है। दक्षिण बंगाल के कोलकाता समेत कई जिलों में भारी वज्रपात हुआ है और भारी बारिश भी हुई है। बिजली गिरने की वजहे राज्य के मुर्शिदाबाद में 9, हुगली में 9 और पश्चिम मिदनापुर जिले में 2 लोगों की मौत हुई है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल में आकाशीय बिजली से जान गंवाने वाले लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना जताई है। पीएम मोदी ने इस हादसे में घायल हुए लोगों के जल्द ठीक होने की कामना भी की है। पीएम मोदी ने कहा कि पश्चिम बंगाल में आकाशीय बिजली गिरने से जिन लोगों के अपनों की जान गई है उनके साथ मेरी संवेदनाएं हैं। मेरी प्रार्थना है कि घायल हुए लोग जल्द से जल्द स्वस्थ हों।



तो वहीं बारिश होने की वजह से कोलकाता समेत अलग-अलग जिलों में लोगों को उमस से राहत मिली है। मौसम विभाग के मुताबिक, 11 जून को बंगाल की खाड़ी के उत्तर में निम्न दबाव का क्षेत्र विकसित होगा जिसके बाद राज्य में मानसूनी बारिश की शुरुआत होगी।

हाथियों की गई थी जान

इससे पहले आकाशीय बिजली ने असम में कहर बरपाया था। आकशायी बिजली गिरने से 18 हाथियों की जान चली गई थी। 12 मई को 18 हाथियों के ऊपर बिजली गिर गई थी जिसमें सभी की मौत हो गई।








Tags:    

Similar News