Bhojpuri Song का चढ़ा ऐसा खुमार, स्टूडेंट्स ने निकाला परीक्षा में भोजपुरी गाने लिखने का अजीब तरीका

Bhojpuri Video Songs: परीक्षा में बैठने वाले छात्र भोजपुरी नंबर, लव लेटर लिख रहे हैं और एक्जामिनी को रिश्वत भी दे रहे हैं, जबकि हल नहीं कर पा रहे हैं प्रश्न।

Report :  Anushka Rati
Update: 2022-10-18 01:14 GMT

Write bhojpuri song in answer sheet (image: social media)

Bihar News Today: बता दें कि जहां आज कल लोग अपने प्यार और अपनी अलग अलग तरह की फीलिंग्स को बॉलीवुड के गानों के साथ साथ भोजपुरी गानों के जरिए भी एक्सप्रेस करते नजर आते हैं। वहीं हमें कुछ अजीबोगरीब न्यूज भी मिली हैं जिसने हमें ये सोचने पर मजबूर कर दिया है की क्या सच में ऐसा भी कुछ हो सकता है। तो चलिए आज हम आपको ऐसी ही एक खबर से रूबरू करवाते हैं। 

आपको बता दें कि इसे सरकारी संस्थानों में एजुकेशन के बिगड़ते और गिरते लेवल का नतीजा कहें या पढ़ाई के तरफ रुझान में कमी, परीक्षा में बैठने वाले छात्र भोजपुरी नंबर, लव लेटर लिख रहे हैं और एक्जामिनी को रिश्वत भी दे रहे हैं, जबकि हल नहीं कर पा रहे हैं प्रश्न।

जहां छपरा कॉलेज की एक स्टूडेंट ने केमिस्ट्री के पेपर (बीएससी-पार्ट I) की प्रैक्टिकल एग्जाम में भाग लेने वाली एक स्टूडेंट ने अपनी आंसरशीट में भोजपुरी सिंगर, "नोट बरसेला तोहरे नाथूनिया पर..." का एक सॉन्ग लिखा, क्योंकि वह शायद सही उत्तर नहीं जानती थी। जवाब का स्क्रीनशॉट अब सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। यह गीत 2016 में नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा लगाए गए पूर्ण शराबबंदी के बारे में है। परीक्षार्थी ने जेपी यूनिवर्सिटी की एक कांस्टीट्यूएंट यूनिट छपरा के जगदम कॉलेज की बीएससी पार्ट- I की स्टूडेंट बताई जाती हैं।

कमेंट्स के लिए पूछे जाने पर, वाइस चांसलर डॉ फारूक अली ने कहा कि एग्जामिन क्लियर रूप से परीक्षा में फेल हो जाएगी यदि उसने सॉन्ग लिखे होते। "अगर वह सॉन्ग या लव लेटर लिखती है तो हमें इससे कोई लेना-देना नहीं है। उसके कार्य का इवेल्यूएशन एक इवेलुएटर द्वारा किया जाएगा, "उन्होंने कहा। 

उन्होंने कहा कि परीक्षा में नकल करना सच में एक मुद्दा है लेकिन "उनका इससे कोई लेना-देना नहीं है कि एक छात्र आंसर-शीट में क्या लिखता है"। इस साल मार्च में, बीबीए बिहार विश्वविद्यालय, मुजफ्फरपुर के छात्रों की आंसर शीट का इवेल्यूएशन करने वाला एक परीक्षक सचमुच दंग रह गए, जब उसे परीक्षार्थी को अच्छे अंक देने के एवज में रिश्वत की पेशकश करने वाली कॉपी मिली। परीक्षार्थी ने उत्तर-पुस्तिका में अपना मोबाइल नंबर भी लिखा ताकि "इच्छुक" परीक्षक उससे सौदेबाजी के लिए संपर्क कर सके।

"कृपया कर दिजियेगा पास करें। मुझे बुलाओ सर, अर्थशास्त्र की बाकी बातें फोन पर होंगी (आपसे अनुरोध है कि आप मुझे परीक्षा में पास करें। कृपया मुझे फोन करें ताकि हम अच्छे अंकों के लिए सौदेबाजी कर सकें), "परीक्षार्थी ने लिखा था।


Tags:    

Similar News