पूर्व शिक्षा मंत्री का निधन: 3 दिन पहले हुए थे संक्रमित, JDU में शोक की लहर

बिहार के जेडीयू विधायक और पूर्व शिक्षा मंत्री डॉक्टर मेवालाल चौधरी का निधन हो गया।

Report By :  Network
Published By :  Vidushi Mishra
Update: 2021-04-19 04:12 GMT

पूर्व शिक्षा मंत्री(फोटो-सोशल मीडिया)

पटना: बिहार के पटना से बड़ी खबर आ रही है। यहां जेडीयू विधायक और पूर्व शिक्षा मंत्री डॉक्टर मेवालाल चौधरी का निधन हो गया। मेवालाल चौधरी तीन दिन पहले कोरोना वायरस के संक्रमित पाए गए थे। कोरोना पॉजिटिव होने के बाद से जेडीयू विधायक पारस अस्पताल में भर्ती थे। पटना में डॉक्टर मेवालाल चौधरी तारापुर विधानसभा सीट से जेडीयू के विधायक थे।

आपको बता दें कि बिहार में भी कोरोना का कहर दिन प्रति दिन बढ़ता ही जा रहा है। ऐसे में हेल्थ बुलेटिन के अनुसार, बिहार में रविवार को 8,690 कोरोना के नए मामले सामने आए। जबकि वायरस की वजह से 27 लोगों की मौत हो गई। वहीं कोरोना के कारण अब तक प्रदेश में 1,749 लोगों की मौत हो चुकी है।

यदि सिर्फ केवल बिहार की राजधानी पटना की बात करें तो प्रदेशभर में सबसे अधिक कोरोना मामले यहीं मिले हैं। रविवार को पटना में 2,290 नए मामले सामने आए। जबकि गया में 753 और सारण में 383 नए कोरोना केस रजिस्टर हुए।

मौतों के मामले बिहार टॉप पर

जानकारी देते हुए बता दें, बिहार में इस समय कोरोना वायरस के 44,700 एक्टिव मामले हैं। रविवार को यहां 3,460 लोग रिकवर हुए। बिहार में अब तक 2,77,667 लोग कोविड-19 से संक्रमित होने के बाद ठीक हो चुके हैं।

सामने आई रिपोर्ट में कोरोना से हुई मौतों के मामले में भी राजधानी पटना प्रदेश में टॉप पर है। यहां रविवार को वायरस के कारण 9 लोगों की मौत हो गई, जबकि भागलपुर में 4 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी।

वहीं हेल्थ बुलेटिन के अनुसार, बिहार में कोविड-19 मरीजों को रिकवरी रेट 85.67 प्रतिशत है। जबकि प्रदेश में अब तक 2.5 करोड़ लोगों का कोरोना टेस्ट किया जा चुका है। और सिर्फ रविवार को यहां 1 लाख लोगों का टेस्ट किया गया था। 

Tags:    

Similar News