Bihar: बिहार में धरने पर बैठे भाजपा नेता, ब्लॉक से राजधानी तक प्रदर्शन

Bihar: जदयू के पोलखोल कार्यक्रम के बाद आज भाजपा भी पूरे बिहार में धरना प्रदर्शन कर रही है। पटना के लेकर हर ब्लॉक तक भाजपा नेता धरना पर बैठे।

Newstrack :  Network
Update: 2022-10-17 10:32 GMT

Bihar: बिहार में धरने पर बैठे भाजपा नेता

Bihar: बिहार में निकाय चुनाव (Municipal elections in Bihar) में हाईकोर्ट द्वारा रोक लगाने के बाद पक्ष-विपक्ष में बैठीं पार्टियां आरक्षण को मुद्दा बना लगातार हमला बोल रही है। जदयू (JDU) के पोलखोल कार्यक्रम (Pol khol program) के बाद आज भाजपा (BJP) भी पूरे बिहार में धरना प्रदर्शन कर रही है। भाजपा ने इसे पोल खोल अभियान का नाम दिया है। पटना के लेकर हर ब्लॉक तक भाजपा नेता धरना पर बैठे। पटना में प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल समेत कई नेता प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने कहा था कि नीतीश कुमार (Nitish Kumar) अतिपिछड़े वर्ग के लोगों के विकास के विरोधी हैं और नगर निकाय चुनाव पर असंवैधानिक निर्णय इस बात के प्रमाण हैं। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी के कार्यकर्ता नीतीश कुमार की पोल खोली जाएगी।

एनडीए की सरकार में पंचायत में आरक्षण की व्यवस्था की : नेता प्रतिपक्ष

वहीं विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष सम्राट चौधरी ने कहा कि नीतीश कुमार अगर अतिपिछड़ों के इतने ही हितैषी हैं तो हाई कोर्ट के निर्णय के विरुद्ध अब सुप्रीम कोर्ट क्यों नहीं गए? कहा कि एनडीए की सरकार में पंचायत में आरक्षण की व्यवस्था की गई। सम्राट चौधरी जब पंचायती राज मंत्री थे तो उनके दबाव में तदर्थ समिति बनी थी। पंचायत चुनाव हुआ, बीजेपी पहले से नगर निकाय और पंचायत के लिए तदार्थ समिति बनाने की मांग करती रही है। अध्यक्ष ने कहा कि हर हाल में अनुसूचित जाति और पिछड़ों को आरक्षण मिलना चाहिए। साथ ही जल्द से जल्द नगर निकाय का चुनाव कराये जाने चाहिए। उनके साथ सैकड़ों भाजपा समर्थक भी धरने में मौजूद रहे। इस दौरान सभी बीजेपी कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हाए हाए और मुर्दाबाद के नारे भी लगाए।


सरकार अभी तक न तो सुप्रीम कोर्ट गई है और न ही आयोग बनाया: प्रदेश अध्यक्ष

प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा कि सरकार अभी तक न तो सुप्रीम कोर्ट गई है और न ही आयोग बनाया है। उन्होंने ने नीतीश सरकार को अल्टीमेटम देते हुए कहा कि बीजेपी 30 दिनों का समय देती है। यदि नगर निकाय का चुनाव नहीं हुए तो पार्टी पटना की सड़कों पर उतर कर घेराव करेगी।

नेता प्रतिपक्ष ने नीतीश कुमार पर कसा तंज

वहीं नेता प्रतिपक्ष सम्राट चौधरी ने नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए कहा कि नीतीश कुमार नायक नहीं खलनायक बनकर अतिपिछड़ों के सामने आए हैं. उन्होंने अपनी जिद में आयोग नहीं बनने दिया। बता दें कि 13 अक्टूबर को जेडीयू ने पटना के गांधी मैदान में 'आरक्षण विरोधी भाजपा का पोल खोल' प्रदर्शन कार्यक्रम का आयोजन किया था। इसमें जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने कई आरोप लगाए थे।

Tags:    

Similar News