Bihar Board 12th Result 2022: 12वीं के परिणाम आने की तिथि घोषित, ऐसे देख सकेंगे अपना नंबर

Bihar Board 12th Result 2022: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने इस संबंध में आज अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से ट्वीट करते हुए 12वीं के नतीजे आने की जानकारी दी।

Published By :  Praveen Singh
Update:2022-03-15 22:39 IST

Bihar Board 12th Result 2022

Bihar Board 12th Result 2022: पटना. बिहार बोर्ड की इंटर परीक्षा के रिजल्ट आने की तिथि सामने आ गई है। बिहार बोर्ड कल यानि बुधवार को 12वीं के नतीजे जारी करेगा। कल इसे 3 बजे घोषित किया जाएगा। परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र और छात्राएं अपने परिमाम बिहार बोर्ड की आधिकारिक biharboardonline.com पर देख सकेंगे। लिहाजा छात्र अपने रोल नंबर तैयार रखें। 

बिहार बोर्ड ने दी जानकारी

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने इस संबंध में आज अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से ट्वीट करते हुए 12वीं के नतीजे कल 3 बजे आने की जानकारी दी। बिहार बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी कल यानि बुधवार 16 मार्च 2022 को दोपहर के तीन बजे इंटरमीडियट परीक्षा 2022 का परिणाम जारी करेंगे। इस दौरान उनके साथ शिक्षा विभाद के अपर मुख्य सचिव संजय कुमार भी उपस्थित रहेंगे।

बता दें कि बिहार बोर्ड की 12वीं साइंस, आर्टस औऱ कॉमर्स की परीक्षाएं 1 फरवरी से 14 फरवरी तक राज्यभर में विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी। बिहार बोर्ड की परीक्षा में इस वर्ष 13.5 लाख छात्रों ने अपना पंजीकरण करवाया था। वहीं 10वीं की परीक्षा राज्य में 17 फरवरी से 24 फरवरी तक आयोजित की गई थी।

दरअसल बीते तीन सालों से कोरोना के कारण राज्य की शिक्षा व्यवस्था पर जबरदस्त असर पड़ा है। स्कूलों में पढाई काफी प्रभावित हुई हैं। ऐसे में छात्र के शिक्षा के स्तर पर असर पड़ा है। ऑनलाइन शिक्षा के लिए राज्य में उचित बुनियादी ढांचे के अभाव के कारण राज्य में छात्रों की एक बड़ी आबादी बिल्कूल शिक्षा से कुछ समय के लिए दूर हो गई। हालांकि चीजें अब वापस पटरी पर आने लगी है।

पटना. बिहार बोर्ड की इंटर परीक्षा के रिजल्ट आने की तिथि सामने आ गई है। बिहार बोर्ड कल यानि बुधवार को 12वीं के नतीजे जारी करेगा। कल इसे 3 बजे घोषित किया जाएगा। परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र और छात्राएं अपने परिमाम बिहार बोर्ड की आधिकारिक https://biharboardonline.bihar.gov.in/ पर देख सकेंगे। लिहाजा छात्र अपने रोल नंबर तैयार रखें। 

Tags:    

Similar News