Bihar News: IPS आदित्य कुमार केस पर बिहार के DGP एसके सिंघल ने कहा- हमें CBI की जरूरत नहीं

Bihar News: बिहार के DGP ने IPS आदित्य कुमार उसके दोस्त अभिषेक प्रकरण मामले पर बड़ा बयान देते हुए कहा कि हमें सीबीआई नहीं चाहिए।

Report :  Network
Update: 2022-10-21 05:59 GMT

बिहार के DGP एसके सिंघल ने कहा, हमें CBI की जरूरत नहीं

Bihar News: बिहार के DGP ने IPS आदित्य कुमार उसके दोस्त अभिषेक प्रकरण पर बयान दिया है। DGP एसके सिंघल ने कहा कि यह मामला पूरी तरह सेंसेटिव है। पेंचीदा है। इस मामले जांच एजेंसी काम कर रही है। गोपनीयता को देखते हुए इस मामले में ज्यादा नहीं बोला जा सकता है। इस मामले की जांच सीबीआई से करवाने के सवाल पर DGP ने कहा कि इस मामले में क्या राजनीति हो रही है इस पर कुछ नहीं कहना है। लेकिन जो हमारी जांच एजेंसियां हैं वह इस पर जांच कर रही है। हमें सीबीआई की जरूरत नहीं है। हमारी जांच एजेंसियां कई तरह की है। अलग-अलग जांच एजेंसियां अलग अलग तरीके से काम करती है।

बता दें कि DGP एसके सिंघल को IPS आदित्य कुमार ने अपने दोस्त अभिषेक अग्रवाल ने पटना हाईकोर्ट का चीफ जस्टिस बनकर कॉल किया। ये कॉल एक बार नहीं कई बार किए गए थे। इसके बाद शराब मामले के केस से IPS आदित्य कुमार को राहत दे दी गई थी। इसके बाद मुख्यालय के आदेश पर मामले की उच्चस्तरीय जांच करवाई। इसमें पुलिस ने आरोपी अभिषेक अग्रवाल और उसके 3 दोस्तों को गिरफ्तार किया। इसके बाद IPS आदित्य कुमार को भी निलंबित कर दिया गया है।

वहीं, इस मामले में पूर्व उपमुख्यमंत्री और राज्यसभा सांसद सुशील मोदी ने सवाल खड़े किए। उन्होंने कहा कि डीजीपी ने पूर्व गया एसपी के विरुद्ध विभागीय जांच बंद करने के और पूर्णिया में पोस्टिंग के लिए संचिका क्यों बढ़ाई। फर्जी कॉल मामले में डीजीपी की भूमिका संदिग्ध प्रतीत होती है। इस मामले में सरकार सीबीआई जांच कराए। क्यों कि इस मामले में आर्थिक अपराध इकाई से निष्पक्ष जांच संभव नहीं प्रतीत होती है। गया में शराब बरामद होने से लेकर वहां के तत्कालीन एसपी के ट्रांसफर और FIR से दोषमुक्त करने तक पूरे मामले में फर्जी कॉल के आधार पर फैसले करने वाले डीजीपी एसके सिंघल की भूमिका संदेह के घेरे में है। सुशील मोदी ने कहा कि ऐसे गंभीर सवालों का जवाब सीबीआई ही ढूंढ सकती है।

सीएम नीतीश का बयान

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अभिषेक और आईपीएस आदित्य प्रकरण में बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि डीजीपी एसके सिंघल काम ठीक करते हैं लेकिन चूक हो गई है। अब जो व्यक्ति अपनी गलती मान ले तो उसे छोड़ देना चाहिए। वैसे भी डीजीपी 2 महीने में रिटायर करने वाले हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह लोग बढ़िया काम कर रहे हैं मजबूती से जांच हो रही है। 

Tags:    

Similar News