बीजेपी के इस बड़े नेता के घर पड़ा EC का छापा, चुनाव में पैसा बांटने की शिकायत

बिहार विधानसभा के तीसरे और आखिरी चरण में 15 जिलों की 78 सीटों पर 7 नवंबर को मतदान होना है। तीसरे चरण में विधानसभा अध्यक्ष समेत नीतीश सरकार के तीन मंत्रियों की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है।

Update: 2020-11-06 13:39 GMT
तीसरे चरण की 78 सीटों में 20 सीटें राजद के पास थीं जबकि इस बार पार्टी ने तीसरे चरण की 46 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे हैं।

मुजफ्फरपुर: इस वक्त की बड़ी खबर बिहार के मुजफ्फरपुर जिले से आ रही है। यहां कुढ़नी विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी प्रत्याशी केदार गुप्ता चुनाव मैदान में हैं।

उनके घर पर चुनाव आयोग की व्यय कोषांग टीम ने छापा मारा है। चुनाव आयोग को सूचना मिली थी कि प्रत्याशी चुनाव से पहले अपने घर से रुपये बांट रहे हैं। जिसके बाद उक्त कार्रवाई की गई है।

अभी तक जो जानकारी वहां से सामने आई है। उसके मुताबिक चुनाव आयोग के अधिकारियों को मौके से कुछ भी बरामद नहीं हुआ है।

इस मामले में जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ.चंद्र शेखर ने बताया कि आज की छापेमारी की कार्रवाई सूचना के आधार पर गई थी। लेकिन बीजेपी प्रत्याशी के घर से कुछ भी ऐसा बरामद नहीं हुआ है।

मालूम हो कि यहां पर 7 नवंबर को अंतिम चरण के लिए मतदान होना है। इसे देखते हुए प्रशासन पहले से ही सर्तक है। किसी भी तरह की गड़बड़ी न हो, इसके लिए हर तरह की सावधानी बरती जा रही है।

चुनाव आयोग (फोटो:सोशल मीडिया)

ये भी पढ़ें: 5 हजार में कुटाई तो 55 में मर्डर: शख्‍स ने जारी की गुंडई की रेट लिस्ट, तलाश में पुलिस

तीसरे और आखिरी चरण में 15 जिलों की 78 सीटों पर 7 नवंबर को मतदान

बिहार विधानसभा के तीसरे और आखिरी चरण में 15 जिलों की 78 सीटों पर 7 नवंबर को मतदान होना है।तीसरे चरण में विधानसभा अध्यक्ष समेत नीतीश सरकार के तीन मंत्रियों की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है।

आखिरी चरण में सर्वाधिक 23 सीटों पर राजद और जदयू प्रत्याशी आमने-सामने होंगे जबकि भाजपा और राजद का मुकाबला 20 सीटों पर होगा।

ये भी पढ़ें: केदारनाथ में तेजी से हो रहा विकास कार्य, तीन गुफाएं बनकर तैयार

बिहार चुनाव ( फोटो:सोशल मीडिया)

तीसरा चरण एनडीए व महागठबंधन के लिए अहम

तीसरा और आखिरी चरण का मतदान महागठबंधन और एनडीए दोनों के लिए काफी महत्वपूर्ण है। इसलिए दोनों गठबंधनों में शामिल दलों के नेताओं ने चुनाव प्रचार में पूरी ताकत लगा दी है।

तीसरे चरण की 78 सीटों में 20 सीटें राजद के पास थीं जबकि इस बार पार्टी ने तीसरे चरण की 46 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे हैं। तीसरे चरण की सीटों में जदयू के पास 25 सीटें थीं। इसलिए जदयू के लिए भी तीसरा चरण काफी महत्वपूर्ण बताया जा रहा है। तीसरे चरण में तीन विधानसभा सीटों पर वीआईपी और राजद के बीच चुनावी मुकाबला होगा।

ये भी देखें: योजनाओं का लाभ जनता को, जन-चौपाल लगाकर अफसरों को दी हिदायत

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Tags:    

Similar News