स्कूलों पर बड़ा एलान: बिहार वालों के लिए जरूरी सूचना, देखें पूरी डिटेल

सरकार के नए आदेश के अनुसार, सीनियर सेक्शन यानी कि 10वीं और 12वीं की क्लास लगाई जाएगी, स्कूल आने वाले बच्चों को सरकार मुफ्त में मास्क भी देगी। सरकार ने स्कूलों के साथ हॉस्टल भी खोलने के निर्देश दे दिए हैं।

Update: 2020-12-18 13:34 GMT
स्कूलों पर बड़ा एलान: बिहार वालों के लिए जरूरी सूचना, देखें पूरी डिटेल

पटना: देश में कोरोना का कहर अभी बरक़रार है स्कूलों को फिर से खोलने के लिए बिहार की नीतीश सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है। इसी के साथ बच्चों को अब स्कूल खुलने का और इंतजार नहीं करना पड़ेगा। बता दें कि राज्य सरकार ने 4 जनवरी 2021 से सभी स्कूलों को फिर से खोलने का फैसला लिया है, स्कूलों के साथ कोचिंग संस्थान को भी संचालित करने की इजाजत मिल गई है।

स्कूल आने वाले बच्चों को सरकार मुफ्त मास्क देगी

सरकार के नए आदेश के अनुसार, सीनियर सेक्शन यानी कि 10वीं और 12वीं की क्लास लगाई जाएगी, स्कूल आने वाले बच्चों को सरकार मुफ्त में मास्क भी देगी। सरकार ने स्कूलों के साथ हॉस्टल भी खोलने के निर्देश दे दिए हैं। स्कूल खोलने का फैसला लेने के साथ राज्य सरकार ने सरकारी स्कूलों में बच्चों को मिफ्त में मास्क बांटने का फैसला लिया है। फिलहाल, सिर्फ सीनियर सेक्शन की क्लास लगाने का फैसला लिया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक, 15 दिनों की समीक्षा के बाद जूनियर क्लास को खोलने पर कोई फैसला आ सकता है। मुख्य सचिव दीपक कुमार ने ये जानकारी दी है।

बिहार लोक सेवा आयोग की परीक्षा 27 दिसंबर को

इसी के साथ बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) की ओर से 66वीं संयुक्त सिविल सेवा भर्ती परीक्षा 27 दिसंबर को होगी। यह परीक्षा 35 जिलों में 888 केंद्रों पर होगी। परीक्षा में चार लाख 50 हजार 287 उम्मीदवार शामिल होंगे। 782 अभ्यर्थियों को आयु अधिक होने के कारण डिस्क्वालीफाई किया गया है। इस परीक्षा के माध्यम से सुपरिटेंडेंट ऑफ पुलिस, जेल सुपरीटेंडेंट, स्टेट टैक्स असिस्टेंट कमिश्नर, अपर इलेक्शन ऑफिसर, प्लानिंग कमिशन, बिहार प्रोबेशन सर्विस ऑफिसर, एडिशनल डिस्ट्रिक्ट ट्रांसपोर्ट ऑफिसर, फूड सप्लाई इंस्पेक्टर, रेवन्यू ऑफिसर, ब्लॉक पंचायत राज ऑफिसर के पदों पर भर्तियां होनी है।

ये भी देखें: कंगना रनौत की मुश्किलें बढ़ीं, इस दिग्गज नेता को जिहादी बताने पर केस दर्ज

एडमिट कार्ड जारी कर दिए है

बिहार लोक सेवा आयोग की 66वीं संयुक्त सिविल सेवा भर्ती परीक्षा के जरिये अलग अलग विभागों में विभिन्न पदों पर कुल 562 भर्तियां निकली हैं। इसमें 169 पद महिला अभ्यर्थियों के लिए आरक्षित हैं।एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। परीक्षा के लिए बिहार लोक सेवा आयोग ने एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं, जिन अभ्यर्थियां ने इस परीक्षा के लिए अप्लाई किया, वह बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। बिहार लोक सेवा आयोग ने इस संबंध में नोटिफिकेशन जारी किया है।

ये भी देखें: पुलिसकर्मी नहीं पी सकते शराब: सीएम का सख्त आदेश, पूरे राज्य में कानून लागू

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News