Bihar News: स्टूडेंट्स ध्यान दें, 12 और 13 नवंबर को होगा बीपीएससी के अपशिष्ट प्रबंधन अधिकारी पद का एग्जाम

Bihar News Today: बीपीएससी ने सहायक स्वच्छता और अपशिष्ट प्रबंधन अधिकारी के पद पर ली जाने वाली में लिखित परीक्षा की डेट जारी कर दी है।

Newstrack :  Network
Update: 2022-10-28 13:54 GMT

बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन 

Bihar News Today: बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन (Bihar Public Service Commission) ने सहायक स्वच्छता और अपशिष्ट प्रबंधन अधिकारी के पद पर ली जाने वाली में लिखित परीक्षा की डेट जारी कर दी है। बीपीएससी आगामी 12 और 13 नवंबर को यह परीक्षा लेगी। इसके लिए बीपीएससी ने परीक्षा केंद्र के आयोजकों को इसकी जानकारी दे दी है। और सारी तैयारी पूरी करने का भी निर्देश दिया है।

परीक्षा में 200 अंक के होंगे प्रश्न

इस परीक्षा में 200 अंक के प्रश्न होंगे। इसमें पहले अनिवार्य पत्र में सामान्य अध्ययन विषय का होगा। इस की परीक्षा अवधि 2 घंटे की होगी और इसमें प्राप्तांक 100 होंगे। वही अनिवार्य द्वितीय पत्र में परीक्षा ठोस एवं तरल अपशिष्ट प्रबंधन से जुड़ी हुई होगी। इसमें भी 100 अंक के प्रश्न होंगे। परीक्षा अवधि 2 घंटे की होगी। दोनों लिखित परीक्षाएं 200 अंकों की होगी।

लिखित परीक्षा में पास करने वालों का मेरिट लिस्ट बन होगा तैयार

बीपीएससी के अनुसार लिखित परीक्षा में पास करने वालों का मेरिट लिस्ट बन तैयार होगा। इसके बाद वरीयता के आधार पर इनका चयन होगा। इस परीक्षा में इंटरव्यू नहीं पूछ लिया जाएगा। बता दें इस परीक्षा के लिए 17 जनवरी से बीपीएससी ने ऑनलाइन आवेदन मांगे थे। इसके लिए रसायन शास्त्र या पर्यावरण विज्ञान में ग्रेजुएट या फिर लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण जय प्राइवेट की या आर्किटेक्चर में ग्रेजुएट होना अनिवार्य था।

Tags:    

Similar News