बिहार में मचा हाहाकार: एक दिन में 10 हजार नए मामले, एम्स के सैकड़ों डॉक्टर संक्रमित

बिहार में संक्रमण के मामले में सामने आई रिपोर्ट ने नया रिकॉर्ड बन लिया है। पहली बार 10 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आ रहे हैं।

Newstrack Network :  Network
Published By :  Vidushi Mishra
Update: 2021-04-21 15:55 GMT

डॉक्टर(फोटो-सोशल मीडिया)

पटना: बिहार में कोरोना महामारी का कहर आफत मचाए हुए है। ऐसे में राज्य में संक्रमण के मामले में सामने आई रिपोर्ट ने नया रिकॉर्ड बन लिया है। मंगलवार को राज्य में पहली बार 10 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आ रहे हैं। पटना एम्स में भी हाल हद से ज्यादा बुरे हो गए हैं। सबसे ज्यादा भयावह स्थिति ये है कि एम्स में 384 डॉक्टर और नर्सिंग स्टाफ कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं।

ऐसे में पटना एम्स (AIIMS) के मेडिकल सुपरिटेंडेंट ने आज बुधवार को जानकारी देते हुए बताया कि अस्पताल के अब तक 384 डॉक्टर और नर्सिंग स्टाफ कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं। लगातार कोरोना के बढ़ते मामले के बीच बिहार में पंचायत चुनाव टाल दिए गए हैं।

राज्य में बिगड़ते जा रहे हालात

महामारी के बढ़ते खतरे को देखते हुए अप्रैल के अंत में चुनाव को लेकर अधिसूचना जारी होनी थी लेकिन अब इसे टाल दिया गया है। जिसके चलते राज्य निर्वाचन आयोग ने पंचायत चुनाव टाल दिया और 15 दिनों के बाद फिर से स्थिति की समीक्षा की जाएगी और निर्णय लिया जाएगा।

बिहार के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, राज्य में मंगलवार को पिछले 24 घंटों में 10,455 कोरोना संक्रमित सामने आए। इस बीच 51 मरीजों की जान भी गई। रिपोर्ट में ये भी सामने आ रहा है कि हर घंटे दो मरीजों की मौत कोरोना से हुई। वहीं राज्य में नए मरीज तेजी से बढ़ते जा रहे हैं और ठीक होने वाले मरीजों की दर कम होती जा रही है। रिकवरी रेट लगातार घट रही है।

अभी तक हाल देखें तो कोरोना के 3,42,059 मामले सामने आ चुके हैं, जबकि 1,841 मरीजों की जान जा चुकी है। मंगलवार तक 56,354 कोरोना मरीजों का इलाज चल रहा है। हालात इतने ज्यादा बुरे होते जा रहे हैं कि एक दिन पहले सोमवार को 49,527 एक्टिव मामले थे। दिल्ली, महाराष्ट्र, यूपी की तरह बिहार की भी स्थिति ऐसी ही होती जा रही है।

Tags:    

Similar News