Bihar: सावन की पहली सोमवारी लेकर आया मातम, महेंद्रनाथ मंदिर में मची भगदड़, दो महिला श्रद्धालुओं की मौत

Sawan Somvar 2022: ऐतिहासिक महेंद्रनाथ मंदिर में प्रवेश के दौरान भगदड़ मच गई, जिसमें दो महिला श्रद्धालुओं की मौत भीड़ में दबने से हो गई।

Written By :  Krishna Chaudhary
Update: 2022-07-18 06:44 GMT

महेंद्रनाथ मंदिर में दो महिला श्रद्धालुओं की मौत (photo: social media )

Sawan Somvar 2022: आज सावन का पहला सोमवार है। देशभर के तमाम शिवालय आज हर – हर महादेव के उद्घोष गूंज रहे हैं। ऐसे में बिहार के सीवान जिले से एक दुखद हादसे की खबर सामने आई है। यहां के ऐतिहासिक महेंद्रनाथ मंदिर में प्रवेश के दौरान भगदड़ मच गई, जिसमें दो महिला श्रद्धालुओं की मौत भीड़ में दबने से हो गई। जबकि दो महिलाएं गंभीर रूप से घायल हो गईं। घायल महिला श्रद्धालुओं को फौरन सीवान सदर अस्पताल में उपचार के लिए ले जाया गया। घटना के बाद मंदिर के प्रांगण में अफरा-तफरी का माहौल बन गया

हादसे के बाद मंदिर में भारी संख्या में पुलिसबल की तैनाती कर दी गई है, जो श्रद्धालुओं की भीड़ को नियंत्रित कर रही है। फिलहाल मंदिर में हालात सामान्य हैं। हादसे को लेकर लोगों में प्रशासन के खराब इंतजाम को लेकर भारी आक्रोश है। समय पर एंबुलेंस नहीं मिलने से भी लोगों में काफी गुस्सा है।

हादसे में दो महिलांओं की मौत और दो घायल

मृतका की पहचान हुसैनगंज के प्रतापपुर गांव निवासी लीलादेवी देवी के रूप में हुई है। वहीं दूसरी मृत महिला सोहगमती देवी है जो जीरादेई प्रखण्ड के पठार गांव की रहने वाली बताई जा रही हैं। घायलों में प्रतापपुर निवासी जनक देव भगत की पत्नी शिव कुमारी और हुसैनगंज थाना क्षेत्र के शाहबाजपुर निवासी दीनानाथ यादव की पत्नी अजोरिया देवी है।

कैसे हुआ हादसा

कोरोना काल के बाद ये पहली सोमवारी थी। लिहाजा आसपास से बड़ी संख्या में लोग बाबा भोलेनाथ को जल चढ़ाने के लिए सीवान जिले के सिसवन प्रखंड स्थित प्रसिद्ध बाबा महेंद्रनाथ धाम मंदिर आए थे। श्रद्धालुओं की भीड़ मंदिर में जलाभिषेक के लिए मंदिर में प्रवेश कर रही थी कि भगदड़ मच गया। इस दौरान भीड़ में चार महिलाएं दब गईं, जिसमें दो की मौत मौके पर ही दम घुटने के कारण गई, जबकि दो अन्य महिलाएं गिरने और दबने के कारण घायल हो गईं। शव को देखते ही परिजनों में चीख – पुकार मच गई।

Tags:    

Similar News